बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

गौर विवि: रोजगार के अवसर एवं चुनौतियां पर सेमिनार

गौर विवि: रोजगार के अवसर एवं चुनौतियां पर सेमिनार 

सागर 18 मार्च. । भारत में रोजगार के अवसर एवं चुनौतियां विषय पर वाणिज्य विभाग डॉ हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय एवं भारतीय लेखांकन परिषद सागर ब्रंाच द्वारा सेमिनार का आयोजन किया गया. 
  विवि के पुस्तकालय भवन में आयोजित सेमिनार में उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता विवि की कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता द्वारा की गई. उन्होने कहा कि भारत में आत्मनिर्भरता की नीति में कौशल विकास के माध्यम से शिक्षा के नए अवसर जोड़े जावेगें. सेमिनार में आए सुझावों एवं निष्कर्षों से लाभ होगा. भारतीय लेखांकन परिषद के अध्यक्ष प्रो. जसराज बोहरा ने लेखांकर परिषद के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि शाखा सागर द्वारा आयोजित सेमिनार में विभिन्न विषय विशेषज्ञों द्वारा भारत में रोजगार की उपलब्धता एवं समस्याओं का जिक्र किया.
 प्रो. पीके प्रधान उत्कल विश्वविद्यालय ने कहा कि रोजगार उत्पन्न करना हमारी इच्छा पर निर्भर करता है. स्वागत भाषण विभागाध्यक्ष प्रो. जेके जैन के द्वारा दिया गया. उद्घाटन सत्र का संचालन हर्षिता जैन, महिमा, पूजा साहू और आभार डॉ रूपाली सैनी द्वारा व्यक्त किया गया.सेमिनार में तीन तकनीकी सत्र आयोजित किए गए. जिसमें देश के विभिन्न क्षेत्रों से तीस विषय विशेषज्ञों ने अपने शोध पत्र प्रस्तुत किए. दो दिवसीय संगोष्ठी के दूसरे दिन 19 मार्च रविवार को तकनीकी सत्र में ऑनलाइन सेमिनार सुबह शुरू होगा. सेमिनार के उद्घाटन सत्र में प्रो. केएल गोयल, प्रो. सीमा जोशी, प्रो. केएस ठाकुर शामिल हुए.
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive