बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

शहर को स्पंदन देने का कार्य सरस्वती पुत्र कर रहे है- डॉ. सुशील तिवारी▪️जय जनतंत्र समाचार पत्र के हास्य व्यंग्य एवं रंगपंचमी विशेषांक का लोकार्पण

शहर को स्पंदन देने का कार्य सरस्वती पुत्र कर रहे है- डॉ. सुशील तिवारी

▪️जय जनतंत्र समाचार पत्र के हास्य व्यंग्य एवं रंगपंचमी विशेषांक का लोकार्पण 


सागर, 15 मार्च 2023.  प्रतिवर्ष की परम्परा अनुसार जय जनतंत्र समाचार पत्र के हास्य व्यंग्य एवं रंगपंचमी विशेषांक का लोकार्पण समारोह योग गुरु विष्णु आर्य की अध्यक्षता में एवं डॉ. सुशील तिवारी के मुख्यातिथ्य में सम्पन्न हुआ । कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष प्रज्वलित कर एवं स्वतंत्रता सेनानी पं. हरिवल्लभ सिलाकारी के चित्र पर माल्यार्पण से हुआ । माँ सरस्वती का गान पूरनसिंह राजपूत ने किया । लोक गायक श्री शिवरतन यादव ने ईसुरी फाग गाई ।

 समारोह के मुख्यातिथि डॉ. सुशील तिवारी ने आयोजन की वर्षों से निरंतरता की प्रशंसा करते हुए कहा यह आत्मीय कार्यक्रम है यह सुनने का नहीं महसूस करने का कार्यक्रम है। उन्होंने कहा सागर शहर अब गाँव कस्वे से शहर बन महानगर बनने की राह पर है इस शहर को स्पंदन देने का कार्य आप सभी सरस्वती पुत्र कर रहे है । 

समारोह के अध्यक्ष योगाचार्य विष्णु आर्य ने पं. हरिवल्लभ सिलाकारी का आयुर्वेद के रस रसायन विद्या का विशेषज्ञ बताते हुए कहा कि आज चिकित्सा क्षेत्र में नाड़ी तान में कमी आई है जरूरत योग और आयुर्वेद विकास की है।


 समारोह में महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी ने बनारसी पान के सामने की गली का नाम स्व. पं. हरिवल्लभ सिलाकारी मार्ग कराने की घोषणा की। समारोह में समाजसेवी संस्था अपनत्व सेवा के प्रमुख संतोष सोनी एवं पं. श्रीराम शर्मा उल्लेखनीय समर्पित पत्रकारिता के लिए देवदत्त दुबे, चिकित्सा साहित्य क्षेत्र में डॉ. श्याम मनोहर सिरोठिया एवं योग के क्षेत्र में वरिष्ठ योग गुरु विष्णु आर्य जी को शाल, श्री फल, प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

 डॉ. आर. एन. सिलाकारी ने समारोह के आयोजन की सार्थकता पर प्रकाश डाला, पत्रकारिता के संस्मरण सुनाये एवं चुटीली व्यंग्यात्मक उपाधियों का वाचन किया । इस अवसर पर डॉ. जी.एस. चौबे, गजाधर सागर, ऋषभ समैया, एडव्होकेट के. के. सिलाकारी, सुखदेव प्रसाद तिवारी, एडव्होकेट कमल दुबे, राजू अग्निहोत्री आदि उपस्थित रहे ।


 गजलकार अशोक मिजाज ने कार्यक्रम की सराहना की, समारोह की सफलता में सुनील जैन, दिनेश भार्गव, राजीव जैन की सक्रियता विशेष सराहनीय रही। कार्यक्रम का सफल संचालन ठाकुर हरिसिंह ने किया एवं अंत में संपादक डॉ. आर. एन. सिलाकारी आभार व्यक्त किया । सभी से पत्रकारिता के उत्थान के लिए विशेष प्रयासों के चिंतन, सुधार की आवश्यकता बताई । इस अवसर पर दो मिनिट का मौन रखकर शहीदों को एवं प्रोफेसर पुष्पेन्द्र पाल, वेदप्रताप वेदिक वरिष्ठ पत्रकार को श्रृद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर  अरुण मिश्रा, पत्रकार राजेश शास्त्री,  सुदेश तिवारी, विनोद आर्य, शैलेंद्र ठाकुर, मुकेश जैन ढाना, महेंद्र भट्ट, राजेंद्र सिलाकारी, ओमप्रकाश पंडा सहित अनेक नागरिक गण मोजूद रहे। 


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive