तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

दूसरों के काम आए यही जीवन का उद्देश्य होना चाहिए : मंत्री गोपाल भार्गव


दूसरों के काम आए यही जीवन का उद्देश्य होना चाहिए : मंत्री गोपाल भार्गव 


                                              
सागर 18 मार्च 2023 ।
 राजनीति के माध्यम से सभी का कल्याण कर सकें, यही मेरा संकल्प है स उक्त विचार लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने अग्रणी संस्था जन परिषद के गढ़ाकोटा चैप्टर के तत्वावधान में आयोजित भव्य एवं गरिमापूर्ण  हुए उनके नागरिक अभिनंदन समारोह के अवसर पर व्यक्त किए। इस अवसर पर मिसेज इंडिया इंटरनेशनल  ब्यूटी क्वीन अमृता कौर , जन परिषद के राष्ट्रीय संयोजक रामजी श्रीवास्तव, मौजूद थे।


जन परिषद के संभागीय अध्यक्ष एडवोकेट अंकलेश्वर दुबे अन्नी भैया, प्रांतीय सचिव नितिन श्रीवास्तव , सचिव राजकमल श्रीवास्तव , श्री जमील कुरैशी कृष्ण कुमारी बुंदेला  विशेष रूप उपस्थित थे स  जन परिषद द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा करते हुए श्री भार्गव ने कहा कि जन परिषद जैसी रचनात्मक उद्देश्यों वाली संस्थाओं की बहुत जरूरत है।


       श्री गोपाल भार्गव ने अपने अनुभवों के आधार पर कहा कि राजनीति करना आसान कार्य नहीं होता और राजनीति में मेरा केवल एक ही संकल्प एवं उद्देश्य रहता है कि मेरे माध्यम से किसी दूसरे का कितना अच्छा कल्याण हो सके।
       उन्होंने कहा कि जब आप किसी व्यक्ति का अच्छा करते हैं तो आपके जाने के बाद वह व्यक्ति अवश्य ही आपको याद करता है ।उन्होंने कहा कि सभी को एक उद्देश्य एक संकल्प लेकर कार्य करना चाहिए ,जिससे उसकी पहचान स्थापित हो सके। उन्होंने कहा कि मैंने 21000 कन्याओं के कन्यादान कर धर्म पिता की उपाधि प्राप्त की है। उसके लिए मैंने पूरे 23 वर्ष संघर्ष एवं संकल्प के साथ पूरे कर अपना संकल्प पूरा किया है।


ओसाका ब्यूटी क्वीन अमृता कौर ने कहा कि मैंने मंत्री श्री गोपाल भार्गव का नाम केवल सुना था और इसी आधार पर जब इंटरनेट पर सर्च किया तो जानकारी प्राप्त हुई कि श्री गोपाल भार्गव धर्मपिता बन गए हैं ।उन्होंने 21000 कन्याओं का कन्यादान करके जो इतिहास रचा है ,वह हम सबके लिए सराहनीय एवं ऐतिहासिक है। उन्होंने कहा कि  श्री गोपाल भार्गव का नाम कन्यादान योजना में सर्वाधिक कन्यादान लेने पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज किया जा चुका है।
      जन परिषद के श्री रामजी श्रीवास्तव ने कहा कि मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने मध्य प्रदेश में सड़कों का विस्तार किया है। साथ में रहली विधानसभा क्षेत्र को आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाने का कार्य भी किया है.।
       इस अवसर पर जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष श्री अंकलेश्वर दुबे ने कहा कि मंत्री श्री गोपाल भार्गव पीसीसी अधिवक्ता भी हैं और कानून के  ज्ञाता भी हैं। उन्होंने कहा कि मंत्री श्री भार्गव अपनी राजकीय कर्म के साथ सामाजिक संकल्प भी पूरे कर रहे हैं। श्री श्रीवास्तव ने जन परिषद की 34 वर्षों की उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए बताया कि संस्था ने पूरे देश में  200 चैप्टर बनाए हैं। इस अवसर पर विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी और सदस्य तथा गणमान्य नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive