तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

महापौर नाइट क्रिकेट ट्रॉफी- 2023 25 मार्च से 16 अप्रैल तक, पहली बार फ्लड लाइट में नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट, निशुल्क रहेगी टीमों की एंट्री▪️दर्शको को भी मिलेगा इनाम जीतने का मौका▪️महिला टीमों की भी होगी भागेदारी

महापौर नाइट क्रिकेट ट्रॉफी- 2023 25 मार्च से 16 अप्रैल तक, पहली बार फ्लड लाइट में नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट, निशुल्क रहेगी टीमों की एंट्री

▪️दर्शको को भी मिलेगा इनाम जीतने का मौका

▪️महिला टीमों की भी होगी भागेदारी

सागर,15 मार्च ,2023 . सागर में पहली बार फ्लड लाइट की रोशनी में महापौर ट्रॉफी 2023 नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। इसमें नगर निगम क्षेत्र की टीम हिस्सा लेंगी। इसकी आयोजक महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी हैं। सारे मैच सिटी स्टेडियम, रवींद भवन के बाजू सागर में खेले जायेंगे। महापौर ट्रॉफी का शुभारंभ 25 मार्च को शाम को नगरीय प्रशासन और आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह जी करेंगे। महापौर ट्रॉफी की खासियत यह भी है कि पहली दफा सागर शहर की महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को मौका मिलेगा। इसमें महिला टीम भी हिस्सा लेंगी। 

25 मार्च से 16 अप्रैल तक चलेगी ट्राफी
आयोजन समिति के संयोजक रिशांक तिवारी ने  बताया महापौर ट्रॉफी 25 मार्च से 16 अप्रैल 2023 तक  नगर निगम के सर्वसुविधा युक्त बने स्टेडियम में  आयोजित की जा रही है। इसमें सागर के नगरीय क्षेत्र के 48 वार्ड की टीमें ही भाग लेगी। जिसमें पुरुष टीम के साथ-साथ महिला टीमों  को भी शामिल किया जा रहा है। महापौर ट्रॉफी के अन्तर्गत सभी मैच शाम 7 बजे से प्रारंभ होगें तथा टूर्नामेंट  का फाइनल मैच 16 अप्रैल  को खेला जायेगा।


पिंक स्टेज पर होगी सिर्फ महिला दर्शक

महापौर ट्रॉफी में  महिला खिलाड़ियों की भागेदारी के साथ ही  महिला दर्शको और अतिथियों को बैठने के लिए सिटी स्टेडियम में एक आकर्षक पिंक स्टेज बनाया जा रहा है। इसमें महिलाए ही बैठेंगी। 

विजेताओं को मिलेंगे इनाम

टूर्नामेंट में विजेता-उपविजेता टीम के साथ प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, बेस्ट बल्लेबाज, गेंदबाज, फील्डर को सम्मानित किया जायेगा। हर मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी दिया जाएगा। इसके साथ  महापौर ट्रॉफी में आकर्षक  इनाम भी रखे गए है। 


दर्शको की होगी इनामी भागेदारी

महापौर ट्रॉफी में दर्शको के लिए भी इनाम रखे गए है। मैच के दौरान दर्शको के द्वारा बाउंड्री के बाहर के बाहर कैच पकड़ने पर इनाम मिलेंगे। दर्शको द्वारा एक हाथ से कैच पकड़ने पर 300रुपए और दोनो हाथ से कैच पकड़ने पर 100 रुपए  का इनाम आयोजन समिति की ओर से दिया जाएगा। 

इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए इच्छुक टीमें नगर निगम की जनसंपर्क शाखा से फॉर्म प्राप्त कर दिनाक 23 मार्च 2023  तक जमा कर सकते हैं। नियत दिनांक के बाद प्राप्त आवेदन पत्रों पर विचार नहीं किया जाएगा।  प्रतियोगिता के लिए कोई एंट्री फीस नहीं ली जा रही है। इस मौके पर  महापौर ट्रॉफी  आयोजन समिति की सदस्य संतोष दुबे, सूर्यांश तिवारी, राजीव सोनी, नवीन भट्ट, अजय तिवारी आदि मौजूद रहे।

ये रहे टूर्नामेंट के नियम 

▪️टूर्नामेंट में केवल सागर नगर निगम की टीमें एवं निवासरत खिलाड़ी ही भाग ले सकते है ।
▪️प्रत्येक मैच 10-10 ओवर, सेमीफाइनल 12-12 ओवर और फाइनल 15 ओवर का होगा ।
▪️अंपायर का निर्णय अंतिम एवं सर्वमान्य होगा । 
 ▪️किसी भी विवाद की स्थिति में टूर्नामेंट कमेटी का निर्णय अंतिम एवं सर्वमान्य होगा।
▪️ फॉर्म में प्रत्येक खिलाड़ी का आधार कार्ड, परिचय पत्र, समग्र आईडी इनमे से कोई दो आईडी अनिवार्य रहेगी और प्रति खिलाड़ी की फोटो लगाना अनिवार्य होगा। यदि किसी खिलाड़ी का आधार अथवा समग्र आईडी अथवा परिचय पत्र गलत (फर्जी) पाया जाता है तो पूरी टीम को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया जायेगा ।
▪️ प्रतियोगिता में सभी टीमों को ड्रेस कोड में आना अनिवार्य रहेगा।
▪️ एलबीडब्लू छोडकर सभी नियम लागू होगें।
▪️ प्रत्येक टीम को निर्धारित समय पर आना होगा 15 मिनट से ज्यादा की विलंब की स्थिति में विपक्षी टीम को
विजेता घोषित कर वाक ओवर दे दिया जायेगा ।
▪️ फार्म जमा करने की अतिंम तिथि 23 मार्च 2023 शाम 05 बजे तक है।

संपर्क सूत्र:- 7415247071, 7771965373, 9630858685



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive