बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सीएम ने सागर में महाराणा प्रताप की प्रतिमा, महलवार देवी मंदिर में आडिटोरियम व आवासीय कालोनी में सुविधाओं हेतु 9 करोड़ की दी मंजूरी▪️मंत्री भूपेंद्र सिंह के आग्रह पर मिली स्वीकृति

सीएम ने सागर में महाराणा प्रताप की प्रतिमा, महलवार देवी मंदिर में आडिटोरियम व आवासीय कालोनी में सुविधाओं हेतु 9 करोड़ की दी मंजूरी

▪️मंत्री भूपेंद्र सिंह के आग्रह पर मिली स्वीकृति



सागर,26 जून 2023। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह की अनुशंसा पर मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने सागर में विभिन्न विकास कार्यों के 9 करोड़ की स्वीकृति जारी की है। इस राशि में महाराणा प्रताप की भव्य प्रतिमा स्थापना हेतु 1 करोड़, मां महलवार देवी मंदिर परिसर में चौरसिया समाज के लिए सुविधा संपन्न सामुदायिक भवन (आडिटोरियम) निर्माण के लिए 1 करोड़ व किशोर न्यायालय के पास शहरी गरीबों के लिए निर्मित किए जाने वाले आवासों की अधोसंरचना विकास के लिए 7 करोड़ राशि स्वीकृत हुई है।

SAGAR: लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे प्रेमी युगल ने किया सुसाइड▪️ युवती ने खाया जहर तो नाबालिग प्रेमी ने लगाई फांसी

उल्लेखनीय है कि सागर जिले की क्षत्रिय समाज की बैठक और गत 22 मई को महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने सागर में 1 करोड़ की लागत से वीर योद्धा और दृढ़ संकल्पी  महाराणा प्रताप जी की पैडस्ट्रल सहित विशाल प्रतिमा की स्थापना की घोषणा सामाजिक संगठनों की मांग पर की थी। इस के पश्चात 28 मई को सागर के पंत नगर वार्ड स्थित माता  महलवार देवी मंदिर परिसर में चौरसिया समाज के सामूहिक विवाह आयोजन का पंडाल आंधी में क्षतिग्रस्त होने की घटना के बाद कार्यक्रम में पहुंचे नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने स्थानीय आवश्यकता को देखते हुए ऐसे आयोजनों के लिए सक्षम 1 करोड़ की लागत से बड़े सामुदायिक भवन निर्माण की घोषणा की थी।

निकाय उपचुनाव परिणाम :कमलनाथ अपने गृहनगर में हार नहीं बचा सकेः मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह

गत माह मेनपानी स्थित शहरी गरीबों के लिए आवासों का लोकार्पण व आवंटन करते हुए मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह को आवसीय कालोनियों के विकास की विभिन्न आवश्यकताओं से अवगत कराया गया था। इन सभी कार्यों के लिए मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान से स्वीकृति का आग्रह किया था जिसे उन्होंने पूरा किया है।


मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह की उक्त मांगों को मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने नगरीय निकायों में अधोसंरचना से जुड़े विविध विकास कार्यों के रूप में अपनी स्वीकृति देते हुए कुल 9 करोड़ की राशि आवंटित कर दी है। मंत्री श्री सिंह के निर्देशानुसार संबंधित निकाय स्वीकृत कार्यों के प्राक्कलन तैयार कर सक्षम तकनीकी स्वीकृति के पश्चात निविदा प्रक्रिया आमंत्रित करने की कार्यवाही शीघ्र करेंगे।


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

 


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive