बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को मानदेय अब 13 हजार,सहायिका को 65 सौ रुपए मिलेगा : सीएम शिवराज सिंह का ऐलान▪️रिटायरमेंट पर कार्यकर्ता को सवा लाख और सहायिका को एक लाख मिलेंगे लाडली बहना का भी मिलेगा लाभ

MP: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को मानदेय अब 13 हजार,सहायिका को 65 सौ रुपए मिलेगा   : सीएम शिवराज सिंह का ऐलान

▪️रिटायरमेंट पर कार्यकर्ता को सवा लाख और सहायिका को एक लाख मिलेंगे  लाडली बहना का भी मिलेगा लाभ

तीनबत्ती न्यूज
भोपाल,11 जून ,2023 : सीएम  शिवराज सिंह चौहान ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के हित में बड़ी घोषणा की है। अब कार्यकर्ताओं का मानदेय 10 हजार से बढ़ाकर 13 हजार मासिक कर दिया है। इसी तरह सहायिका का मानदेय पांच हजार से बढ़ाकर साढ़े छह हजार कर दिया गया है। दोनों के मासिक मानदेय में सालाना  एक हजार रुपए की बढ़ोतरी की जाएगी। साथ ही उन्हें लाडली बहना योजना का लाभ भी मिलेगा। सेवानिवृत्त होने पर कार्यकर्ता को सवा लाख और सहायिका को एक लाख रुपए इकट्ठा मिलेंगे। सहायिका से कार्यकर्ता के पद पर पदोन्नति 25 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत पदों पर कर दी गई है। दोनों को सरकारी कर्मचारियों की तरह छुट्टी एवं अन्य सुविधाएं मिलेंगी। साथ ही उनका पांच लाख रुपए का स्वास्थ्य एवं दुर्घटना बीमा कराया जाएगा।


सीएम ने की बढ़ी घोषणाएं आगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को लेकर

       सुने :सीएम शिवराज ने क्या कहा

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने यह घोषणा
आज भोपाल में दशहरा मैदान में आयोजित  भारतीय मजदूर संघ से जुड़े मप्र आंगनबाड़ी कार्यकर्ता - सहायिका संघ के सम्मेलन में की। सम्मेलन में प्रदेश भर से  हजारों की संख्या में  कार्यकर्ता  और सहायिका मौजूद थीं।
सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 10 हजार रुपए से बढ़ाकर 13 हजार रुपए किया जाएगा। इसके अलावा लाड़ली बहना योजना की 1 हजार रुपए की राशि अलग से मिलेगी।मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 6500 रुपए होगा।



रिटायरमेंट पर मिलेगे सवा लाख

सीएम ने कहा कि अब आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को रिटायरमेंट पर एक मुश्त सवा लाख रुपए और सहायिका को एक लाख रुपए दिया जाएगा। आंगनवाड़ी सहायिका को पदोन्नति में आरक्षण 25 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत किया जाएगा।आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका का 5 लाख रुपए का स्वास्थ्य और दुर्घटना बीमा कराया जाएगा।


लाडली बहना और लक्ष्मी योजना में भूमिका अहम 

सीएम शिवराज सिंह ने आंगनबाड़ी कार्यर्ताओ की सराहना करते हुए कहा कि लाड़ली लक्ष्मी योजना और कन्या विवाह योजना को सफलता पूर्वक संचालित करने में हमारी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना को लागू करवाने में आंगनवाड़ी की बहनों ने कठिन परिश्रम किया है, इसके लिए मैं अपनी सभी बहनों को हृदय से धन्यवाद देता हूं। 


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive