बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

निकाय उपचुनाव परिणाम :कमलनाथ अपने गृहनगर में हार नहीं बचा सकेः मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह

निकाय उपचुनाव परिणाम :कमलनाथ अपने गृहनगर में हार नहीं बचा सकेः मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह

तीनबत्ती न्यूज
सागर, 16 जून ,2023:  मध्यप्रदेश में नगरीय निकायों के उपचुनाव के नतीजों से बीजेपी खुश नजर आ रही है। इसेआने वाले  विधानसभासे जोड़कर देख रही है।  पूर्व सीएम कमलनाथ के गृह जिला की छिंदवाड़ा नगर निगम में एक वार्ड के उपचुनाव में बीजेपी  जीती ।विधानसभा चुनाव के पहले आए इन नतीजों को भाजपा शिवराज सरकार की सफलता बता रही है। प्रदेश के 13 वार्ड के  हुए उपचुनाव में 7 पर बीजेपी और छह पर कांग्रेस जीती है।


नगरीय विकास मंत्री के क्षेत्र में इक तरफा जीत

खुरई विधानसभा क्षेत्र की बांदरी नगर परिषद के वार्ड क्र 10 के नगरीय निकाय उपचुनाव में भाजपा की इकतरफा जीत पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री  भूपेंद्र सिंह ने मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि यह क्षेत्र में हुए विकास कार्यों के प्रति मतदाताओं का अनुमोदन है। उल्लेखनीय है कि यहां भाजपा प्रत्याशी पुष्पेंद्र महेश यादव ने 791 वोट के भारी अंतर से कांग्रेस के प्रत्याशी को हराया है।भाजपा को 887 वोट मिले जबकि कांग्रेस को सिर्फ 96 वोट मिल सके।


मंत्री श्री सिंह ने कहा है कि विधानसभा चुनावों के पूर्व आए इस चुनाव परिणाम से स्पष्ट है कि मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान जी की कल्याणकारी योजनाएं और भाजपा की नीतियों से हो रहे विकास के प्रति प्रदेश की जनता का व्यापक समर्थन है। इन परिणामों से कांग्रेस द्वारा फैलाये जा रहे झूठ और झूठे वायदों की भी पोल खुल गई है।


 बांदरी नगर परिषद के वार्ड क्रमांक 10 में कांग्रेस ने बड़ी मेहनत करके अपना प्रत्याशी ढूंढ़ कर चुनाव में खड़ा किया था। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस के इस प्रत्याशी के पक्ष में जिले और प्रदेश स्तर के कांग्रेस पदाधिकारियों ने बांदरी के वार्ड में पहुंच कर चुनाव प्रचार किया था। जबकि मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह एक बार भी इस चुनाव में प्रचार के लिए नहीं गये थे। बांदरी के मतदाताओं और भाजपा कार्यकर्ताओं ने यह चुनाव लड़ा और कांग्रेस को इतनी बुरी तरह हराया कि कांग्रेस को जमानत बचाना भारी पड़ा।


कांग्रेस की पोल खुली

मंत्री श्री सिंह ने कहा है कि विधानसभा चुनावों के पूर्व आए इस चुनाव परिणाम से कांग्रेस द्वारा फैलाये जा रहे झूठ की भी पोल खुल गई। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जनता ने सिर्फ विकास पर मुहर लगाई है, विकास का समर्थन किया है। कांग्रेस जिस तरह से झूठे वायदे और गुमराह करने वाली बयानबाजी कर रही है उसका भी जनता ने जबाब दिया है।


 मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कमलनाथ जी अपने गृह  क्षेत्र में भी कांग्रेस की पराजय नहीं रोक पाए जहां उनको मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट करते हुए कांग्रेस ने चुनाव लड़ा।
मंत्री श्री सिंह ने कहा कि शानदार जीत के लिए मतदाताओं का आभार व्यक्त किया है और भाजपा कार्यकर्ताओं को बधाई दी है।

सागर जिले के बांदरी और बिलहरा नगर परिषद के दो वार्ड पार्षद के उपचुनाव का परिणाम घोषित

     सागर जिले के बांदरी नगर परिषद और बिलहरा नगर परिषद में एक-एक वार्ड पार्षद के हुए उप निर्वाचन में आज हुई मतगणना के बाद परिणाम घोषित कर दिया गया। बांदरी नगर परिषद के वार्ड क्रमांक 10 के पार्षद पद के उपचुनाव में श्री पुष्पेंद्र महेश यादव 791  मतों से विजयी रहे। श्री पुष्पेन्द्र महेश यादव को 887 वोट प्राप्त हुए, जबकि उनके प्रतिद्वंदी श्री राजभान यादव को मात्र 96 वोट मिले। कुल 983 मतदाताओं द्वारा मतदान किया गया था।
     इसी प्रकार बिलहरा नगर परिषद के वार्ड क्रमांक 1  के पार्षद पद के उपचुनाव में मतगणना के बाद श्री कमलेश सौर ने चुनाव जीता। उन्हे 449 वोट प्राप्त हुए, जबकि हरनाम सिंह सौर को 262, रम्मू सौर को 10 एवं नोटा को मात्र 7 वोट प्राप्त हुए। कुल 728 मतदाताओं द्वारा मतदान किया गया था। उप चुनाव की मतगणना दोनों स्थानों पर तहसील कार्यालय में शांतिपूवर्क संपन्न हुई। मतगणना के बाद बांदरी के उप निर्वाचन में श्री पुष्पेन्द्र महेश यादव तथा बिलहरा नगर परिषद के वार्ड पार्षद के उप निर्वाचन में श्री कमलेश सौर को विजयी घोषित किया गया।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive