बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP: जबलपुर में सेंट्रल GST ऑफिस में 7 लाख की रिश्वत लेते डिप्टी कमिश्नर को पकड़ा , CBI की कार्रवाई

MP: जबलपुर में सेंट्रल GST ऑफिस में 7 लाख की रिश्वत लेते डिप्टी कमिश्नर को पकड़ा , CBI की कार्रवाई

Jabalpur News : 13 जून 2023।
मध्यप्रदेश के जबलपुर में सेंट्रल जीएसटी के डिप्टी कमिश्नर कपिल कामले और उनकी टीम को मंगलवार को सीबीआई ने 7 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। डिप्टी कमिश्नर ने राजस्थान के पान मसाला कारोबारी त्रिलोकचंद सेन से एक करोड़ रुपए की घूस मांगी थी। सीबीआई ने डिप्टी कमिश्नर के साथ ही चार इंस्पेक्टरों को रुपए गिनते हुए रंगे हाथो पकड़ा है। इस कार्रवाई से पूरे महकमे में हड़कंप मचा है। 


ये है पूरा मामला,दमोह की गुटखा फेक्ट्री से जुड़ा

बताया जा रहा है कि सेंट्रल जीएसटी की टीम ने 18 मई को  दमोह जिले के नोहटा के गुटखा कारोबारी भागीरथ राय और गिरिराज विजय के ठिकानों पर छापेमारी की थी।  त्रिलोक चंद दमोह में फेक्ट्री चलाते है।  यह कई तरह की गड़बड़ियां मिलने के बाद जीएसटी टीम ने उनकी फैक्ट्री व फर्म के दफ्तर को सील कर दिया था। इसके बाद से भागीरथ राय फैक्ट्री को रिलीज कराने के लिए सीजीएसटी के अफसरों के चक्कर लगा रहे थे। 


इसी दौरान सेंट्रल जीएसटी के सुप्रीटेंडेंट कपिल काम्बले से उनकी मुलाकात हुई जिन्होंने फिर से फैक्ट्री खोलने के बदले 1 करोड़ रुपए की रिश्वत की मांग की थी। हालांकि बाद में ये सौदा 35 लाख रुपए में तय हुआ था। कारोबारी भागीरथ राय का कहना है कि वो 25 लाख रुपए रिश्वत के तौर पर पहले कपिल काम्बले को दे चुका है।


सीबीआई से की शिकायत

कारोबारी भागीरथ राय और गिरिराज विजय ने 12 जून को दोपहर में एसपी, सीबीआई, एसीबी, जबलपुर के दफ्तर में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया था कि सेंट्रल जीएसटी अधीक्षक कपिल काम्बले ने उनसे 35 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की है और 25 लाख रुपए वो पहले दे चुके हैं। सीबीआई ने शिकायत को गंभीरता से लिया और फिर जाल बिछाकर मंगलवार शाम को कारोबारी भागीरथ राय को रिश्वत के 7 लाख रुपए लेकर रिश्वतखोर अफसर कपिल काम्बले के पास भेजा। जैसे ही काम्बले ने रिश्वत के रुपए लिए तो सीबीआई की टीम ने उसे पकड़ लिया। सीबीआई ने इस मामले में सीजीएसटी के तीन इंस्पेक्टरों को भी नामजद किया है जिनके नाम इंस्पेक्टर वीरेंद्र जैन, विकास गुप्ता व प्रदीप हजारी हैं।




_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive