SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

सोमवार, 7 सितंबर 2020

ऑक्सीमीटर एवं थर्मामीटर सही दामो पर मिले,यह सुनिश्चित करे: कलेक्टर

ऑक्सीमीटर एवं थर्मामीटर सही दामो पर मिले,यह सुनिश्चित करे: कलेक्टर



सागर । अनलॉक के बाद आईडेंटिफिकेषन एवं आईसोलेषन पर ध्यान केन्द्रित करें एवं प्रत्येक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर 20-20 बिस्तरों का वार्ड तैयार करें तथा जिले के समस्त फीवर क्लीनिकों को मजबूत भी करें। उक्त निर्देष कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु आयोजित समीक्षा बैठक में कलेक्टर सभाकक्ष में जिले के अधिकारियों को सोमवार को दिए। इस अवसर पर नगर निगम कमिष्नर श्री आरपी अहिरवार, अपर कलेक्टर श्री अखिलेष जैन, जिला पंचायत सीईओ7 श्री इच्छित गढ़पाले, नगर दण्डाधिकारी श्री पवन बारिया, सीएमएचओ सहित समस्त एसडीएम, बीएमओ, सीएमओ एवं विभाग प्रमुख मौजूद थे।
बैठक में कलेक्टर ने निर्देष दिए कि, कोरोना संक्रमण बढ़ने की स्थिति में जिले की समस्त फीवर क्लीनिकों को और भी मजबूत बनाएं जिससे व्यक्तियों को फीवर क्लीनिक तक आने एवं जांच कराने में कोई परेषानी नहीं हो और 24 घंटे फीवर क्लीनिकों पर डाक्टर्स एवं पैरामेडिकल स्टाफ उपलब्ध रहे। उन्होंने निर्देष दिए कि कोरोना पीड़ित व्यक्ति की काउंसलिंग अच्छे से अच्छी की जाए जिससे वह मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहे । साथ ही उसके स्वास्थ्य का पूरा ध्यान दिया जाए। उन्होंने निर्देष दिए कि, समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर 20-20 बिस्तरों का आईसोलेषन वार्ड तैयार करें और पीड़ित व्यक्ति मिलने पर उसे वहीं आईसोलेट करें।

एबीपी न्यूज़
MP: राज्य के मुख्यमंत्री हो चुके हैं कोरोना संक्रमित, फिर भी मंत्री ने तोड़ा Covid protocol
मन्त्री गोविंद राजपूत के रामशिला पूजन यात्रा में उड़ रही है कोविड की सतर्कताओ की धज्जियां

उन्होंने होम क्वारंटाईन करने की स्थिति में जिले स्तर की अनुमति आवष्यक होगी। साथ में यह भी देखा जाए कि, होम आईसोलेट किए जा रहे व्यक्ति की उम्र 60 साल से अधिक तो नहीं है उसका ऑक्सीजन का प्रतिषत 94 से कम एवं तापमान 99 से ज्यादा हो तो वह होम क्वारंटाईन नहीं होगा। होम क्वारंटाईन किए गए व्यक्ति को सार्थक लाईट एप्प के माध्यम से प्रतिदिन दिन में 3 बार वीडियो कॉलिंग के माध्यम से स्वास्थ्य परीक्षण करेगा।
उन्होंने निर्देष दिए कि, जिले की सभी मेडिकल स्टोरों पर ऑक्सीमीटर एवं थर्मामीटर उचित कीमत पर उपलब्ध है या नहीं और विक्रय होने की स्थिति में बिल प्रदान किया जा रहा है या नहीं यह सुनिष्चित किया जाए। उन्होंने फर्स्ट कॉन्टेक वाले व्यक्ति को होम क्वारंटाईन, इंस्टीटयूटषनल क्वारंटाईन या पेड क्वारंटाईन करें। उन्होंने कोरोना कंट्रोल सेंटर को 24 घंटे कार्य करने के निर्देष दिए।       


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive