आपदामपहर्तारं दातारं सर्वसम्पदाम्‌ । लोकाभिरामं श्रीरामं भूयो भूयो नमाम्यहम्‌ ॥ श्री रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं

गुरुवार, 10 सितंबर 2020

सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने किया साइकिल4चेंज चैलेन्ज हेतु साइकिल हैण्डलबार सर्वे

सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने किया साइकिल4चेंज चैलेन्ज हेतु साइकिल हैण्डलबार सर्वे 


सागर।  सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड, केन्द्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा स्मार्ट सिटी मिशन के तहत शहरों को साइकिल के अनुकूल बनाने के लिए की गई पहल साइकिल4चेंज चैलेन्ज का हिस्सा है। 
साइकिल4चेंज चैलेन्ज के अंर्तगत सागर शहर को साइकिल अनुकूल बनाने के लिए सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारियों ने साइक्लिस्टों के साथ साइकिलिंग कर बाइसिकिल हैण्लबार सर्वे किया। जिसमें गौर मूर्ती कटरा से विजय टाॅकीज, राधातिराहा, कीर्तिस्तंभ, वनवेरोड, परकोटा, तीनमढ़िया, पिम्पलापुरे मार्ग, सिविललाइन चौराहा, कालीचरण चौराहा, आइजी तिराहा, बसस्टैण्ड, राजघाट तिराहा तक सड़क किनारे जहां पर्याप्त साइकिल अनुकूल लेन बनाने के लिए जगह का सर्वे कर पहचान की है। शहर के अन्य भागों का साईकिल लेन बनाने एवं इससे संबंधित सुविधाएं आमजन को उपलब्ध कराने हेतु भी सर्वे  किया जा रहा है। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर: 54 मरीज निकले पॉजिटिव, तीन दिन में 150 से ज्यादा आये पॉजिटिव, 5 की मौत


सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड इस अभिनव पहल का जोर-शोर से समर्थन कर रहा है और भारत के शीर्ष साइकिल अनुकूल शहरों में सागर को लाने में प्रयासरत है।
साइकिल हैण्डलबार सर्वे के दौरान साइकिल विक्रेताओं, साइकिल चालकों और शहर के अन्य हितधारकों से मिले। साइकिल चलाने की अवधि में शहर की बेहतरी के लिए उनके सुझावों को भी लिया जा रहा है। आमजन की साइकिल से जुड़ी यादों को स्टोरी के रूप में सोशल मीडिया पर अपलोड कर लोगों को साइकिल चलाने हेतु प्रेरित किया जा रहा है।


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive