SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शनिवार, 12 सितंबर 2020

सागर के 52 हजार से अधिक उपभोक्ताओं को मिलेंगे केवल चालू माह की खपत के बिजली बिल


सागर के 52 हजार से अधिक उपभोक्ताओं को मिलेंगे केवल चालू माह की खपत के बिजली बिल  



सागर।  कोरोना वायरस जनित महामारी के चलते,प्रदेश के घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने माह सितम्बर और अक्टूबर में केवल चालू माहों के बिजली बिल भुगतान करने होंगे ।
यह जानकारी बिजली विभाग के अनुभाग अधिकारी डॉ नवनीत धगट ने दी।
 
राज्य शासन,  ऊर्जा विभाग से माह अगस्त में  मिले निर्देशों के अमल में बिजली कम्पनी ने बिलिंग प्रणालियों में ऐसे प्रावधान  और संशोधन  कर  लिए हैं । इससे, सागर शहर के तकरीबन 52 572 घरेलू बिजली उपभोक्ता, जिनके सम्बद्ध भार 1 किलोवाट तक हैं, लाभान्वित होंगे ।  ऐसे उपभोक्ताओं से पिछले बकाया बिलों की वसूली राज्य सरकार के आगामी फैसलों और निर्देशों तक के लिए स्थगित रखी जाने वाली है । उन्हें मिलने वाले बिलों में केवल माह अगस्त और सितम्बर की बिजली खपत के लिए देय राशि ही दिखाई देगी ।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट


सागर शहर सम्भाग, बिजली कम्पनी के कार्यपालन अभियन्ता एस. के.सिन्हा ने  बताया कि राज्य शासन द्वारा दी जा रही इस राहत के साथ ही बिजली कंपनी ने चालू माहों के  बिलों की शत-प्रतिशत वसूली के लक्ष्य निर्धारित किये हैं ।शहरी बिजली उपभोक्ताओं से अपील की गई है कि वे अपने बिलों के भुगतान के लिये डिजिटल माध्यमों और एमपी ऑन लाइन सुविधाओं को अपनायें । दी जा रही राहत के बाद अपने बिजली बिल जरूर जमा करायें ।  सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क प्रयोग जैसे स्वास्थ्य संबंधी जारी हो रहे दिशा निर्देशों का पालन करें ।  जो उपभोक्ता दी जा रही राहत के बावजूद अपने चालू बिजली बिल जमा नहीं कराएंगे, उनके कनेक्शन ना केवल काटे जावेंगे बल्कि उनसे कनेक्शन काटे जाने के शुल्क 200 रुपयों की भरपाई भी कराई जावेगी ।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------



0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive