SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शुक्रवार, 11 सितंबर 2020

कांग्रेस राज में खुरई के विकास को नुकसान पहुचा: मन्त्री भूपेन्द्र सिंह

कांग्रेस राज में खुरई के विकास को नुकसान पहुचा: मन्त्री भूपेन्द्र सिंह

★ विकास कार्यों के लिए 24.98 करोड़ की राशि स्वीकृत , मालथौन, बांदरी नगर परिषद को 8.14 करोड़ की राशि मंजूर


सागर। । प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने आज खुरई का सघन दौरा किया। दौरा कार्यक्रम में पहले बड़े तालाब, स्वर्गीय महेंद्र प्रताप सिंह पार्क एवं पं. दीनदयाल उपाध्याय पार्क निरीक्षण किया। मंत्री भूपेन्द्र भैया ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में लापरवाही व उपेक्षा के चलते पेड़, पौधों, पाथ-वे पर लगे पेवर्स को नुकसान पहुंचाया गया है उसे फिर से सुधार कराया जाएगा। मंत्री श्री सिंह ने पार्क का रखरखाव रखने अधिकारियों को निर्देश दिए।
पार्क में पौंधों एवं घास कटिंग के लिए नई तकनीक की मशीनों की खरीदी करने के निर्देश नगर पालिका सीएमओ को दिये।बडे तालाब में सिंघाड़े की खेती रोकने एवं आमजन के लिए दोनों पार्कों को कोरोना-19 के सभी पालनों और नागरिक जागरूकता के साथ खोलने को कहा। पार्क में सुपरवाइजर, कर्मचारी नियुक्त करने के निर्देश भी दिए।
इसके बाद मंत्री भूपेंद्र सिंह पॉलीटेक्निक के बाजू की सड़क पहुंचे। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने अस्पताल होकर बायपास तक जाने वाली सड़क के चैड़ीकरण की योजना को मंजूरी देते हुए जल्द से जल्द निर्माण कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए। मंत्री श्री सिंह ने अधिकारियों से भगवानदास चंदेल वार्ड में पास स्टेडियम के लिए आरक्षित 2.3 हेक्टेयर जमीन पर बाउंड्री वाल बनाने एवं खेल मैदान विकसित करने को कहा। इसके बाद मंत्री भूपेन्द्र सिंह पीएम आवास योजनांतर्गत बनाए गई कॉलोनी पहुचें। श्री सिंह ने  पक्की सड़क नहीं बनने पर ठेकेदार सुपरवाइजर को फटकार लगाते हुए 1 माह में नाली, सड़क व पाइप लाइन का काम पूरा करने के आदेश दिए।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

जिम व बैडमिंटन हाल का निरीक्षण

खुरई नगर में विकास कार्यों के निरीक्षण के दौरान मंत्री भूपेंद्र सिंह ने स्टेट बैंक के पास बने जिम एवं बैडमिंटन हाल का निरीक्षण किया। जिम प्रथम तल पर महिलाओं के लिए अलग से जिम एवं बैडमिंटन हाॅल बनाने टेण्डर बुलाने की बात कही। इसके बाद ऑटोडोरिम में भोपाल, सागर एवं खुरई के नगरीय विकास विभाग के अधिकारियों से खुरई में होने वाले विकास कार्यो को लेकर चर्चा की।

खुरई नगर को मिनी स्मार्ट सिटी बनाए जाने को लेकर शासकीय स्वीकृति मिलने के बाद नगर को विकसित करने अपनी योजनाओं की जानकारी देते हुए मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि, कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान खुरई में विकास को बहुत नुकसान हुआ है। अब हम फिर से पुराने कामों का रखरखाव व नई योजनाएं चालू कर रहे हैं।

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने खुरई विधानसभा को दीं सौगातें
मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने प्रेसवार्ता में कहा कि, खुरई के आवासहीन लोगों को पट्टे दिए जाएंगे और जिनके पास खुद की जमीन है उनके लिए आवास बनाने के लिए राशि दी जाएगी। खुरई विधानसभा क्षेत्र में 500 नए आवासों की स्वीकृति हो चुकी है। खुरई स्थित तालाब और प्राचीन किले सौन्द्रयीकरण हेतु शासन द्वारा 5.34 करोड़ की राशि जारी की गई है। नगर को स्वच्छ बनाए रखने एवं आधुनिक उपकरण खरीदी के लिए 1 करोड़ रुपये की राशि को मंजूरी दी गई है। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि, कृषि महाविद्यालय खुरई को पुनः प्रारंभ कराया गया है जिसे कमलनाथ की कांगे्रस सरकार ने बन्द कर दिया था।

मालथौन, बांदरी नगर परिषद को 8.14 करोड़ की राशि मंजूर

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बांदरी एवं मालथौन को नगर परिषद का दर्जा दिलाया था। नगर परिषदों के सुचारू कार्य हेतु मंत्री भूपेन्द्र सिंह की अनुशंसा पर बांदरी और मालथौन दोनों नगर परिषदों में समितियों का गठन किया गया है। गठन के बाद बांदरी नगर परिषद को 4.64 करोड़ एवं मालथौन नगर परिषद को 3.50 करोड़ रुपये की राशि का आबंटन किया गया है।
*निर्माण कार्य हेतु 19.64 करोड़ की राशि स्वीकृत*
प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने खुरई विधानसभा क्षेत्र में सड़क निर्माण हेतु 6 करोड़, नालों के निर्माण हेतु 6.50 करोड़, हाट बाजार के लिए 2.64 करोड़, खुरई नगर में पाइप लाइन विस्तार हेतु 4.5 करोड़ रुपए की राशि शासन से स्वीकृत कराई है।
खुरई में निरीक्षण के दौरान जेडी डीएस परिहार, ईई लखनलाल तिवारी, एमपीयूडी आनंद सिंह, जेडी नीलेश दुबे, पीओ ज्योति सिंह, मंत्री प्रतिनिधि चंद्रप्रताप सिंह, एसडीएम मनोज चैरसिया, तहसीलदार इसरार खान, सीएमओ भैयालाल बघेल, स्वास्थ्य अधिकारी नगर पालिका एमसी सक्सेना, एसडीओपी सुमित केरकेट्टा टीआई सौरभ त्रिपाठी एवं अन्य विभागों के अधिकारियों कर्मचारियों के अलावा खुरई के जनप्रतिनिधि एवं भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------
 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive