आपदामपहर्तारं दातारं सर्वसम्पदाम्‌ । लोकाभिरामं श्रीरामं भूयो भूयो नमाम्यहम्‌ ॥ श्री रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं

शनिवार, 12 सितंबर 2020

सागर: प्रधानमंत्री आवास योजना, गृह प्रवेशम कार्यक्रम , साढ़े तीन हजार हितग्राहियों ने किया नए घरों में प्रवेश

सागर: प्रधानमंत्री आवास योजना, गृह प्रवेशम कार्यक्रम ,  साढ़े तीन हजार हितग्राहियों ने किया नए घरों में प्रवेश

सागर ।  सागर जिले में कोविड काल में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत निर्मित हुये 3582 आवासों में हितग्राहियों ने आज गृह प्रवेष किया। इनमें 415 प्रवासी श्रमिकों के आवास भी शामिल है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने नई दिल्ली और मुख्यमंत्री  षिवराजसिंह चौहान ने भोपाल से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से कार्यक्रम को संबोंधित किया। उन्होंने नये घरों में प्रवेष करने वाले हितग्राहियों शुभकामनाएं दी और वचुअर्ल गृह प्रवेष कराया। हितग्राहियों ने सभी घरों को रंगोली, वन्दवार और लोक कला कृतियों के साथ सजाया गया था।
सागर जिले के सभी जनपद पंचायतों में कोविड 19 के गाईड लाइन का पालन करते हुये इन कार्यक्रमों का आयोजन किया गया और गृह प्रवेष कराया गया। जिला मुख्यालय पर एनआईसी कक्ष सभी जनपदों और ग्रामपंचायतों में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के संबोधन को देखा और सुना गया। इन हितग्राहियों को समृद्व पर्यावास के तहत सभी हितग्राहियों को योजना पात्रतानुसार मनरेगा, अटल जीवन ज्योति, उज्जवला, पेंशन योजनाएं, खाद्यान पर्ची, श्रम कार्ड, के साथ साथ अजीविका मिशन से भी जोडा जा रहा है, सभी हितग्राहियों को उनके घरों में कम से कम 05 पौधो का वृक्षारोपण भी किया जा रहा है।
              
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट


राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री राजपूत ने औरिया ग्राम में हितग्राही को गृह प्रवेष काराया
प्रदेष के राजस्व एवं परिवहन मंत्री  गोविन्द्र सिंह राजपूत ने जनपद पंचायत जैसीनगर के ग्राम औरिया में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राही श्रीमती रानी चन्द्रभान विष्वकर्मा को नव निर्मित प्रधानमंत्री आवास में गृह प्रवेष कराया। कार्यक्रम कोविड-19 की गाईड लाईन का पालन करते हुये उत्साह के साथ आयोजित किया गया। श्रीमती रानी चन्द्राभान विष्वकर्मा ने अपना पक्का मकान बन जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की। अब उनका पांच सदस्यीय परिवार पक्के मकान में रहेगा। श्रीमती रानी विष्वकर्मा के पति प्रवासी श्रमिक है और नागपुर में कार्य करते थे। लॉक डाउन के दौरान वे घर लौटे और पति पत्नी ने मिलकर आवास तैयार किया।
इस अवसर पर एसडीएम  संतोष चंदेल, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पीएल पटेल और ग्रामीणजन मौजूद थे।  


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive