रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

बुधवार, 14 जुलाई 2021

कोरोना काल में दिवंगत हुए लोगों को दी श्रद्धांजलि पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने ★ कांग्रेस ने किया आदर्श गार्डन में श्रद्धांजलि व प्रार्थना सभा का आयोजन

कोरोना काल में दिवंगत हुए लोगों को दी श्रद्धांजलि  पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने 
★ कांग्रेस ने किया आदर्श गार्डन में श्रद्धांजलि व प्रार्थना सभा का आयोजन 

सागर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, सांसद  दिग्विजय सिंह कोरोना काल में दिवंगत हुए लोगों के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल हुए। उनके साथ पूर्व सांसद तथा सेवा दल के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री रामेश्वर नीखरा भी यहां पहुंचे। जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण एवं शहर द्वारा संयुक्त रुप से आज बुधवार 14 जुलाई को प्रार्थना सभा एवं श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में दिवंगतों के चित्रों पर पुष्प वर्षा कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए। इस दौरान दिवंगतों के कई परिजन ने उपस्थित होकर इलाज के दौरान हुई लापरवाही को मंच से साझा किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कांग्रेस अध्यक्ष द्वय स्वदेश जैन गुड्डू भैया व रेखा चौधरी ने किया संयुक्त रूप से की।
कार्यक्रम के प्रारंभ में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह व पूर्व सांसद रामेश्वर नीखरा समेत कांग्रेसजनों ने दिवंगतों के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन एवं पुष्प वर्षा कर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम के अंत में 2 मिनट का मौन रखकर सभी दिवंगतों की आत्मा की शांति की प्रार्थना भी की गई।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




ट्वीटर  फॉलो करे



वेबसाईट



पीएम और सीएम है कोरोना आपदा के जिम्मेदार

श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि करोना संक्रमण के रूप में पूरे राष्ट्र को बड़ी आपदा का सामना करना पड़ा है। इस आपदा में प्रदेश और देश में लाखों की संख्या में आम जनता के काल कलवित होने की पूरी जिम्मेदारी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की है। इस संबंध में उन्होंने खुलासा किया कि जब कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता  राहुल गांधी ने संक्रमण आने के पहले सरकार को इस बारे में चेताया था और डब्ल्यू एच ओ ने भी इस बात को दोहराया था ऐसे में देश की सरकार ने इन चेतावनियों की अनदेखी कर जानबूझकर देश की जनता को मौत के मुंह में धकेलने का काम किया है। उन्होंने कांग्रेस जनों से आव्हान किया कि संक्रमण के दौरान अपनी जान जोखिम में डालने वाले शासकीय अधिकारी और कर्मचारियों को कोरोना योद्धा के रूप में सरकार द्वारा घोषित अधिकारों को दिलाने में लड़ाई लड़े। इसके साथ ही उन्होंने संक्रमण से पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद और सहायता करने का आह्वान भी किया। अपने संबोधन में श्री दिग्विजय सिंह ने सागर के सेवादल समेत कांग्रेसजनों द्वारा संक्रमण के समय आम जनता गरीब और वंचित लोगों की सहायता करने की सराहना की।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद रामेश्वर नीखरा ने कहा कि खतरा अभी टला नहीं है और सरकार पर किसी तरह का भरोसा नहीं किया जा सकता है। इसलिए आने वाले समय के लिए भी कांग्रेसजन स्वयं भी सचेत हो और समाज के लोगों को भी सचेत करें। उन्होंने सभी से  वेकसीनेशन कराने का भी आव्हान किया।
जिला ग्रामीण अध्यक्ष स्वदेश जैन  ने कहा कि असमय रूप से आई आपदा में श्री दिग्विजय सिंह जी द्वारा यहां आकर सांत्वना देने से शोकग्रस्त परिवारों को दुख सहने की ताकत मिली है। कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के समय सरकार और प्रशासन ने जिले के लोगों को इलाज और दवाओं के अभाव में अकाल मृत्यु मरने के लिए छोड़ दिया। इसके बावजूद सेवा दल और कांग्रेस के पदाधिकारियों ने पीड़ितों की हर स्तर पर मदद की यहां तक कि उनके अंतिम संस्कार में भी सहयोग किया।

कार्यक्रम में दिवंगत परिवारों के सदस्य के रूप में , अवध बिहारी बिल्थरे  कृष्णा सिंह महुआ खेड़ा श्री बाबू सिंह लोधी ज्योति पटेल, राजेंद्र जैन, प्रिंस जैन अजीम खान ,सरोज विश्वकर्मा ज्योति सागर , विजय साहू मुकुल पुरोहित आदि ने अपने परिजनों के कोरोना संक्रमित होने के दौरान इलाज में सरकार और स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही को उजागर किया।कार्यक्रम का संचालन  प्रवक्ता एवं डॉ संदीप सबलोक तथा आभार प्रदर्शन जिला प्रवक्ता आशीष ज्योतिषी ने किया।

ये रहे मौजूद

कार्यक्रम में कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी, पूर्व मंत्री एवं विधायक हर्ष यादव ,विधायक तरवर सिंह लोधी पूर्व मंत्री प्रभुसिंह ठाकुर ,पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे, नारायण प्रजापति,पूर्व सांसद आनंद अहिरवार ,त्रिलोकीनाथ कटारे  , सिंटू कटारे , राहुल चौबे , प्रमिला राजपूत,  रामकुमार पचौरी, राजकुमार पचौरी, महेश जाटव, शारदा खटीक,
अतुल नेमा, अवधेश तोमर ,शेलेन्द्र तोमर, जितेंद्र  रोहण ,दीपक राजोरिया, श्याम  सराफ, कार्तिकेय रोहण, गोवर्धन रेकवर, मनोज पवार , रवि सोनी,  समेत वरिष्ठ नेताओं जिला कांग्रेस ब्लॉक कांग्रेस मंडलम सेक्टर समिति नगर निगम व नगर पालिका के पूर्व पार्षद पंचायत प्रतिनिधियों सेवादल युवा कांग्रेस महिला कांग्रेस एनएसयूआई सभी विभाग प्रकोष्ठ व समितियों के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से उक्त कार्यक्रम में आवश्यक रूप से उपस्थित होकर अपनी श्रद्धांजलि दी।

---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive