SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

रविवार, 11 जुलाई 2021

सहकारिता क्षेत्र बेहतर बनेगा ,सहकारिता क्षेत्र के चुनावों की प्रक्रिया शुरू होगी : सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया


सहकारिता क्षेत्र बेहतर बनेगा ,सहकारिता क्षेत्र के चुनावों की प्रक्रिया शुरू होगी : सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया


सागर 11 जुलाई. सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री अरविंद भदौरिया ने कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली को बेहतर बनाने पर जोर दिया जायेगा. श्री भदौरिया आज एक दिवसीय प्रवास के दौरान पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे.
उन्होंने स्मार्ट सिटी और नगरनिगम द्वारा किये जा रहे निर्माण कार्यो में देरी  पर कहा कि जब कुछ नया बनता है तो विध्वंस भी होता है। आने वाले ढेड़ दो सालों में निर्माण कार्य दिखने लगेंगे । उन्होंने सागर झील के कामो को लेकर मोके पर कलेक्टर को निर्देशित किया। प्रभारी मंत्री ने कहा कि नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह सागर के ही है। यहां बेहतर कार्य होगा। सागर के विकास के लिए भरपूर राशि उन्होंने उपलब्ध भी कराई है। 
उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के अनुरूप गरीबों को नि:शुल्क खाद्यान्न वितरण पूरी पारदर्शिता के साथ किया जाए. खाद्यान्न वितरण में किसी भी प्रकार की अनियमितता न हो. जरूरतमंदों को सुगमता से राशन प्राप्त हो. उन्होने कहा कि राशन उपभोक्ताओं को अब मैले कुचेले थैलों से मुक्ति मिलेगी. शासन द्वारा बैग तैयार किए जा रहे है. प्रथम चरण में तैयार किए गए बैगों के माध्यम से हितग्राहियों को राशन उपलब्ध कराया जायेगा. श्री भदौरिया ने कहा कि श्रम सहकारिता के माध्यम से लद्यु उद्योगों पर काम किया जायेगा. इसके साथ ही पर्यटन और खनिज को भी सहकारिता से जोड़े जाने की योजना है. 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




ट्वीटर  फॉलो करे



वेबसाईट


भंडारण और वेयर हाऊस के सवाल पर उन्होने कहा कि मप्र के केवल 12 जिलों में वेयर हाऊस बनाने की जरूरत है. सहकारिता के क्षेत्र में आने वाले समय में नए प्रयोग किए जायेगें. केंद्र सरकार द्वारा भी हाल ही में सहकारिता का अलग मंत्रालय बनाया गया है. सोसायटी के चुनाव भी आने वाले समय में कराए जायेगें.वनोपज संघ आदि के चुनाव होंगे। 
उन्होंने कहा कि सोसाईटी  में सेल्समेन की 3750 भर्ती की गई है। इसमे  आवेदक का सोसाईटी क्षेत्र का होना अनिवार्य था। इस कारण कुछ जगहों पर भर्ती नही हो सकी। इनकी नए सिरे से भर्ती के निःर्देश दिए गए है। उन्होंने कहा कि कोरोना योद्धा की मौत पर नियुक्ति और अन्य सुविधाओं के लिए सरकार काम कर रही है। 


---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive