SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

रविवार, 11 जुलाई 2021

योजनाओं के क्रियान्वयन में गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी : प्रभारी मंत्री अरविंद भदौरिया ★ तीसरी लहर रोकने के लिए रखें अधिकतम तैयारी ★ मोतीनगर चौराहा से भाग्योदय अस्पताल तक बनने वाली सड़क का भूमिपूजन ★कोरोना योद्धाओं का हुआ सम्मान ★ प्रभारी मंत्री ने लिया अनेक कार्यक्रमो में हिस्सा


योजनाओं के क्रियान्वयन में गड़बड़ी  बर्दाश्त नहीं की जाएगी : प्रभारी मंत्री अरविंद भदौरिया

★ तीसरी लहर रोकने के लिए रखें अधिकतम तैयारी

 ★ मोतीनगर चौराहा से भाग्योदय अस्पताल तक बनने वाली सड़क का भूमिपूजन

★कोरोना योद्धाओं का हुआ सम्मान

★ प्रभारी मंत्री ने लिया अनेक कार्यक्रमो में हिस्सा

सागर। सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री अरविन्द सिंह भदौरिया ने अपने प्रथम प्रवास पर जिला योजना समिति की  बैठक के साथ ही अन्य बैठके और कार्यक्रमो में हिस्सा लिया। 
जियोस की  बैठक में प्रभारी मंत्री ने विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देष दिए कि शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी बर्दाष्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान द्वारा जन-कल्याण के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही है। इन योजनाओं का जिले में बेहतर क्रियान्वयन सुनिष्चित करें। प्रभारी मंत्री ने निर्देष दिए कि सट्टा-जुआ, अवैध शराब के विरूद्ध अभियान चलाकर कार्यवाही करें। ये कई परिवारों को बर्बाद करते है। उन्होंने कहा कि चिटफंट कंपनियों के विरूद्ध भी कार्यवाही करने को कहा।
इस अवसर लोक निर्माण मंत्री  गोपाल भार्गव, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री  भूपेन्द्र सिंह, राजस्व एवं परिवहन मंत्री  गोविन्द सिंह राजपूत, नरयावली विधायक  प्रदीप लारिया, सागर विधायक  षैलेन्द्र जैन, बीना विधायक , महेष राय, जिला भाजपा अध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया, समिति के अन्य सदस्यगण, कलेक्टर श्री दीपक सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विक्रम सिंह परिहार, जिला पंचायत सीईओ श्री इच्छित गढ़पाले, नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार, अपर कलेक्टर श्री अखिलेष जैन और अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

बैठक के प्रारंभ में कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने जिले की प्रारंभिक जानकारी दी। जिला योजना समिति की बैठक में सागर स्टेशन के नाम की स्पेलिंग सौगोर से सागर में परिवर्तन करने का प्रस्ताव लिया गया। डॉ भीमराव अंबेडकर अभ्यारण सागर के गठन का प्रस्ताव लिया गया।
 प्रभारी मंत्री ने असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई करने और महिलाओं एवं बच्चों के ऊपर होने वाले अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए आवष्यक उपाय करने पर जोर दिया। किसानों को खरीफ की फसलों के लिए खाद एवं बीज की व्यवस्था की समीक्षा की गई। बैठक में उप संचालक कृषि ने बताया कि जिले में उर्वरक पर्याप्त उपलब्धता है। खनिज विभाग की समीक्षा में उन्होंने खनिज के अवैध उत्खनन एवं परिवहन पर प्रभावी नियंत्रण करने के निर्देष दिए। जिन प्रकरणों में जुर्माना किया गया है, उनमें राषि वसूल करने के लिए कहा। प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के अनुरूप गरीबों को निःशुल्क खाद्यान्न वितरण पूरी पारदर्षिता के साथ किया जाए। खाद्यान्न वितरण में किसी भी प्रकार की अनियमितता न हो। जरूरतमंदों को सुगमता से राषन प्राप्त हो। उन्होंने मिलावट से मुक्ति का अभियान निरंतर जारी रखने, जिले में शासकीय भूमियों पर भूमाफिया द्वारा किए जा रहे अवैध कब्जे पर कार्रवाई करने के निर्देष दिए। वन विभाग को जैसीनगर विकासखण्ड में वनभूमि पर अतिक्रमण करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देष दिए गए।  

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




ट्वीटर  फॉलो करे



वेबसाईट

   

क्राइसिस मैनेजमेंट समिति की सक्रियता और परिश्रम से नियंत्रित हुआ कोरोना

प्रभारी  मंत्री अरविन्द सिंह भदौरिया ने ज़िले की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के साथ कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर को रोकने के लिए आवश्यक तैयारियों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि, वर्तमान परिस्थितियों के अनुरूप तीसरी लहर को रोकने के लिए पूर्व योजना और पूर्ण योजना के तहत अधिकतम तैयारी रखनी होगी। उन्होंने सागर संभाग में चिकित्सा की सुविधाओं के दृष्टिगत बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में संभाग की आवश्यकता के अनुरूप अधिकतम सुविधाएँ सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

 उन्होंने कहा कि कोरोना काल में आपदा प्रबंधन समूह ने ग्राम से लेकर ज़िले स्तर पर सक्रिय सहभागिता के साथ कार्य किया। उनके परिश्रम के परिणाम स्वरूप निचले स्तर तक करोना संक्रमण पर क़ाबू पाया जा सका। परंतु, क्राइसिस मैनेजमेंट समूह की भूमिका अभी समाप्त नहीं हुई है। कोरोना वायरस संक्रमण का ख़तरा अभी टला नहीं है। वर्तमान परिस्थितियों में भी आपदा प्रबंधन समूह की सक्रिय सहभागिता आवश्यक है। इनके माध्यम से जन सामान्य को जागरूक करना और कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन कराना आवश्यक है।उन्होंने तीसरी लहर की तैयारी के चलते बीना रिफ़ाइनरी द्वारा निर्माणाधीन बॉटलिंग एवं रीफिलिंग प्लांट की भी जानकारी ली साथ ही जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में ऑक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था की समीक्षा की।

मंत्री श्री भदौरिया ने निर्देश दिए कि, कोरोना की संभावित तीसरी लहर के चलते बच्चों की दृष्टि से शासन के निर्देशानुसार समस्त तैयारी रखी जाए। 

उन्होंने सागर सहित सम्पूर्ण मध्य प्रदेश को बधाई देते हुए कहा कि, मध्य प्रदेश में एक दिन में 18 लाख लोगों को टीकाकरण लगाया गया और ऐसा करने वाला मध्य प्रदेश संपूर्ण देश में प्रथम राज्य बना। इसके साथ ही वैक्सीनेशन के मामले में भारत दुनिया में प्रथम स्थान पर है।उन्होंने अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि, जिन परिवारों ने कोरोना से अपनों को खोया है , उनकी पीड़ा अत्यधिक विचलित कर देने वाली है। अतः समाज की जागरुकता ही तीसरी लहर को आने से रोकेगी।

ये रहे बैठक में

आपदा प्रबंध समूह की बैठक में मध्यप्रदेश शासन के लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री  भूपेंद्र सिंह ठाकुर, राजस्व एवं परिवहन मंत्री  गोविंद सिंह राजपूत, श्री गौरव सिरोठिया, मुकेश जैन ढाना,  शैलेश केशरवानी, श्री नरेंद्र पाल सिंह दुग्गल,  अंकलेश्वर दुबे, सुरेंद्र जैन मालथौन, अपर कलेक्टर  अखिलेश जैन, नगर निगम कमिश्नर श्री आरपी अहिरवार, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री इच्छित गड़पाले, संयुक्त कलेक्टर श्री आदित्य शर्मा, सिटी मजिस्ट्रेट श्री सीएल वर्मा, अनुविभागीय अधिकारी श्री पवन बारिया, बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ आर एस वर्मा आदि उपस्थित थे। 

मोतीनगर चैराहा से  भाग्योदय अस्पताल खुरई रोड़ तक बनने वाली सड़क का हुआ  भूमिपूजन

मोतीनगर तिराहा से भूतेश्वर मंदिर होते हुये भाग्योदय अस्पताल खुरई रोड़ तक 2 करोड़ 80 लाख रूपये की लागत से बनने वाली 1400 मीटर लंबी और 10 मीटर चौड़ी  रोड़ का भूमिपूजन  नगरीय विकास एवं आवास विभाग मंत्री  भूपेन्द्रसिंह, सागर जिले के प्रभारी मंत्री  अरविंद भदौरिया,द्वारा किया गया। इस अवसर पर  विधायक श्री शैलेन्द्र जैन ,  श्री गौरव सिरोठियाकलेक्टर श्री दीपकसिंह, निगमायुक्त श्री आर.पी.अहिरवार, स्मार्ट सिटी  सी.ई.ओ.श्री राहुलसिंह व गणमान्य नागरिक उपस्थिति थे।
 प्रभारी मंत्री श्री अरविंद भदौरिया ने कहा कि वह सागर जिले के विकास के लिये दृढ़ संकल्पित है और जिस प्रकार सागर विधायक द्वारा शहर के विकास के लिये लगातार प्रयास किये जा रहे है उसमें जो सहयोग होगा वह करूंगा। 
 मंत्री  भूपेन्द्रसिंह ने कहा कि  अरविंद भदौरिया  को सागर जिले को प्रभारी मंत्री बनाये जाने से अब जिले 4 मंत्री हो गये है,। इससे सागर जिले के विकास को और अधिक गति मिलेगी वर्तमान में सागर नगर में स्मार्ट सिटी और नगर निगम के माध्यम से अनेकों विकास कार्य हो रहे है और अधिक विकास के लिये जो उनसे संभव होगा वह करने का आवश्वासन दिया।
विधायक श्री शैलेन्द्र जैन ने कहा कि प्रभारी मंत्री श्री अरविंद भदौरिया जी की प्राथमिकता सागर को विकसित और व्यवस्थित शहर बनाने की है जो 2 वर्षो के भीतर उनके नेतृत्व में पूरी होगी। इस रोड को उन्होने बहुपयोगी बताते हुये कहा कि यह भोपाल रोड को सीधे खुरई रोड से जोड़ने वाली सड़क है,। उन्होने कहा कि संतरविदास वार्ड में ही पिछले हफ्ते लगभग 1 करोड़ रूपये की लागत से सड़क का भूमिपूजन हुआ था और इस रविवार पुनः  इस सड़क निर्माण के भूमिपूजन होने से एक और सौगात मिल रही है।कार्यक्रम का संचालन श्री अरविंद जैन ने किया जबकि आभार स्मार्ट सिटी सी.ई.ओ.श्री राहुलसिंह ने व्यक्त किया।
इस अवसर पर  श्याम तिवारी, श्वृन्द्रावन अहिरवार,  जगन्नाथ गुरैया,  लक्ष्मणसिंह, श्री अनुराग प्यासा, सोमेश जड़िया शैलेष केशरवानी, सहित बड़ी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे। 

विधायक ने कोरोना योद्धा चिकित्सकों का किया सम्मान

सागर विधायक शैलेंद्र जैन द्वारा कोरॉन्ना काल में चिकित्सकों द्वारा दिए गए उनके अतुलनीय योगदान के लिए सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम  प्रभारी मंत्री माननीय अरविंद सिंह भदोरिया रहे । कार्यक्रम मैं मंचासीन अतिथियो भारतीय जनता पार्टी के संभागीय संगठन मंत्री केशव सिंह भदोरिया जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया, जिलाधीश दीपक सिंह एडिशनल एसपी विक्रम सिंह थे ।
विधायक शैलेंद्र ने कहा कि उस समय की विपरीत परिस्थितियों में जब लोगों को अपनी मौत सामने दिखाई दे रही थी उस समय देवता के रूप में हमारे चिकित्सकों ने मोर्चों पर डट कर उल्लेखनीय कार्य किया और लोगों की जान बचाई ।उस समय जब ऑक्सीजन की कमी होने लगी तब चिकित्सकों ने आउट ऑफ वे जा कर किसी भी तरह लोगों की जान बचाने का कार्य किया। उस समय के संस्मरण भी लोगों से साझा किए जब रात को 4:00 बजे लोगों का फोन आता  था और उनके ऑक्सीजन और दवाइयों की व्यवस्था और अस्पताल में पलंग की व्यवस्था कराई जाती थी।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अरविंद भदोरिया ने कहा कि हमारे चिकित्सक बंधु जो अपने जीवन को दांव पर लगाकर समाज के कष्टों का निवारण करते हैं उनकी संवेदनशीलता को नमन करता हूं भारत एक ऐसा देश है जो इतनी बड़ी आबादी होने के बाद भी दुनिया के कई विकसित देशों से कम नुकसान में रहा है उसका एक बहुत बड़ा कारण है हमारे चिकित्सकों की संवेदनशीलता इन्होंने निस्वार्थ सेवा भाव से कार्य किया है।
 
कार्यक्रम में मुख्य रूप से श्याम तिवारी एटीएम अखिलेश जैन, जिला पंचायत सीईओ  ईक्षित गढ़पाले डॉक्टर जीवनलाल जैन ,जाहर सिंह, देवेंद्र पुष्कर प्रासुक जैन ,श्रीकांत जैन, नीलेश जैन प्रणव कन्हौआ, नवीन भट्ट ,सीएमएचओ डॉ सुरेश बौद्ध ,डॉ आर एस वर्मा ,सिविल सर्जन डॉक्टर गायकवाड सहित सभी चिकित्सक गण उपस्थित थे। 

---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive