शुक्रवार, 16 जुलाई 2021

NGT ने सागर तालाब में सीवर लाइन बिछाने के मामले में संबंधितों को नोटिस जारी किए ★ दो सदस्यीय जांच कमेटी बनाई, 6 हफ्ते में रिपोर्ट देगी

NGT ने सागर तालाब में सीवर लाइन बिछाने के मामले में संबंधितों को नोटिस जारी किए

★ दो सदस्यीय जांच कमेटी बनाई, 6 हफ्ते में रिपोर्ट देगी

★तालाब में पहले सीवर लाइन फिर उसे ओवरलैप कर ऊपर से नाला ट्रैपिंग लाइन बिछाने का मामला। 

★सागर के धरणेन्द्र जैन ने लगाई है नेशनल ग्रीन ट्रिव्यूनल में याचिका। 

सागर। राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (NGT) ने सागर के लाखा बंजारा झील में पहली सीवर लाइन बिछाने, उसके बाद ऊपर से स्मार्ट सिटी द्वारा इस लाइन को ओवरलेप कर ऊपर से नाला ट्रैपिंग की हैवी लाइन बिछाने के मामले में नोटिस जारी कर दिए हैं। आरटीआई एक्टिविस्ट डॉ धरणेन्द्र जैन ने झील के अंदर इस तरह के कार्य को गलत बताते हुए NGT का दरवाजा खटखटाया था। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




ट्वीटर  फॉलो करे



वेबसाईट




जानकारी अनुसार डॉ धरणेन्द्र जैन की याचिका को स्वीकार व तथ्यात्मक मानते गए नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने इस मामले में मप्र नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव, नगर निगम आयुक्त, सीवर कंपनी लक्ष्मी सिविल इंजीनियरिंग सर्विस, सेंट्रल ग्राउंड वाटर बोर्ड, पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड को नोटिस जारी किए हैं। तय समय सीमा में इनसे जवाब मांगा गया है। 

दो सदस्यीय कमेटी बनाई, छह हफ्ते में रिपोर्ट देगी

एनजीटी ने मामले में तालाब में किये जा रहे कार्यों का भौतिक निरीक्षण करने व तकनीकी बिंदुओं सहित याचिका में उठाये गए मुद्दों पर जांच के लिए दो सदस्यीय समिति बनाकर छह हफ्ते में रिपोर्ट सबमिट करने के निर्देश दिए हैं। कमेटी में नगर निगम आयुक्त व मप्र पॉल्युशन कंट्रोल बोर्ड से एक अधिकारी को शामिल किया जाएगा।

---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense