SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

बुधवार, 14 जुलाई 2021

निर्माणाधीन मॉडल आईटीआई का किया निरीक्षण किया विधायक शेलेन्द्र जैन ने

निर्माणाधीन मॉडल आईटीआई का किया निरीक्षण किया विधायक शेलेन्द्र जैन ने



सागर। विधायक शैलेंद्र जैन ने आईटीआई  मॉडल आईटीआई के तहत चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया इस दौरान निर्माण एजेंसी हाउसिंग बोर्ड के कार्यपालन यंत्री अहिरवार, ठेकेदार तथा आईटीआई का समस्त स्टाफ उपस्थित था।
 विधायक जैन ने बताया कि  23 करोड रुपए की लागत से हमारी सागर आईटीआई को मॉडल आईटीआई के रूप में उन्नत किया गया था और इसमें अधोसंरचना कार्य सड़क निर्माण भवन निर्माण सहित आधुनिक मशीनें युक्त वर्कशॉप बनाए जाने का प्रावधान था परंतु एक लंबे समय के बाद भी यह कार्य पूर्ण नहीं हो पाया है उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण कार्य है और हमने ऐसे पूर्ण करने के लिए अब एक समय सीमा तय कर दी है मार्च के पूर्व अधिकारियों और ठेकेदारों को इसे सौंपने के निर्देश दिए हैं।                      
उन्होंने कहा कि हम आईटीआई में सुंदर नवीन भवन का निर्माण कर रहे हैं इसमें भूतल पर वर्कशॉप बनाएंगे जो कि आधुनिक मशीनों से लैस होगी और ऊपर क्लासरूम मनाए जाएंगे जो सारे स्मार्ट क्लासरूम होंगे,  अधिकारियों और ठेकेदारों की लापरवाही से इतने  समय के बाद भी हमारे कार्य पूर्ण नहीं हो पाया है हमने आज हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों को अल्टीमेटम दिया है मार्च माह तक यह पूरा कार्य पूर्ण करें और ठेकेदार को भी समय सीमा में कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं उन्होंने कहा कि हम आईटीआई परिसर में एक शानदार पार्क, प्लेग्राउंड और ओपन जिम लगाएंगे साथ ही छात्रावास के बच्चों के लिए इंडोर जिम की भी योजना तैयार कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि इस टेंडर में हमारे सभी पूर्व के भवनों का भी जीर्णोद्धार किया जाना है नवीन भवन में दो लिफ्ट भी लगाए जाएंगे इसके साथ ही 33केवी का सब स्टेशन भी बनाया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि हम किसी भी हालत में गुणवत्ता हीन कार्य बर्दाश्त नहीं करेंगे पूर्व में लोगों द्वारा गुणवत्ता हीन कार्य किया गया था उन्हें ब्लैक लिस्टेड किया जाए और जो सामग्री ठेकेदार द्वारा उपयोग की जा रही है उसकी जांच कर ही उपयोग में लाई जाए निरीक्षण के दौरान मंडल अध्यक्ष मनीष चौबे, यश अग्रवाल, चेतराम अहिरवार, प्रभु दयाल साहू हाउसिंग बोर्ड के कार्यपालन यंत्री अहिरवार उपस्थित थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive