रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

मंगलवार, 12 अक्तूबर 2021

डॉ राम मनोहर लोहिया के विचारों का किया स्मरण पुण्यतिथि पर

डॉ राम मनोहर लोहिया के विचारों का किया स्मरण पुण्यतिथि पर

सागर । सागर के संजय ड्राइव स्थित लोहिया पार्क में डॉ राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि मनाई गई कार्यक्रम के शुभारंभ में डॉक्टर लोहिया जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर डॉक्टर लोहिया अमर रहे के गगनभेदी नारे लगाए गए ।
सर्व-दलीय नागरिक संघर्ष मोर्चा के संयोजक डॉक्टर बद्री प्रसाद ने कहा कि लोहिया के विचारों की आज समाज को बेहद आवश्यकता है,जातिगत-भेदभाव,आर्थिक-असमानता एवं दुनिया को शांति का संदेश देने जैसे विचारों की आज प्रसांगिकता है, उन्होंने कहा कि शीघ्र ही मोर्चे का प्रतिनिधिमंडल डाक्टर हरिसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय के सागर के कुलपति से मिलकर लोहिया जी के साथ-साथ गांधी जी एवं जयप्रकाश जी पीठ अध्ययन हेतु बनाये जाने की मांग करेगा ।
इसी बात को अभी मोर्चा के संरक्षक श्री रघु ठाकुर जी ने भी अपनी यात्रा के दौरान उठाया था। उन्होंने डॉक्टर लोहिया जी की सब क्रांतियों का उल्लेख किया और श्रद्धांजलि दी,
देवरी क्षेत्र के पूर्व विधायक सुनील जैन ने भी अपने संबोधन में डॉक्टर लोहिया के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला और कहा कि नई पीढ़ी को डॉक्टर लोहिया को पढ़ना और समझना बेहद आवश्यक है । कार्यक्रम को ड्राइंग और विद्यालय के प्रोफेसर अभय सिंघई,अतुल मिश्रा पंकज सिंघई आदि ने भी संबोधित किया कार्यक्रम का संचालन राम कुमार पचौरी ने किया,धन्यवाद सेवा दल के अध्यक्ष सिंटू कटारे ने माना। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से श्री महेश भाई राम किशन चौरसिया अतुल तोमर,श्री राम सेवा समिति के विनोद तिवारी,अंशुल ठाकुर, सिटी एंथोनी,कपिल पचौरी,नितिन पचौरी,अंकुर यादव,मिथुन घारू तथा नगर निगम के कर्मचारी सहित कई लोग उपस्थित थे।

 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive