रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

मंगलवार, 12 अक्तूबर 2021

यातायात सरल बनाने के लिए करें सख्त कार्रवाई ; सांसद राज बहादुर ★ CCTV कैमरों से मॉनिटरिंग कर यातायात को करे सुगम ;विधायक शेलेेन्द्र जैन ★ बीज निगम के गोदाम एवं मीट मार्केट के स्थान पर पार्किंग हो : विधायक प्रदीप लारिया ★ शहर का यातायात व्यवस्थित करने के लिए हर संभव कार्यवाई : कलेक्टर दीपक आर्य

यातायात सरल बनाने के लिए करें सख्त कार्रवाई ; सांसद राज बहादुर 

★ CCTV  कैमरों से मॉनिटरिंग कर यातायात को करे सुगम ;विधायक शेलेेन्द्र जैन 
★ बीज निगम के गोदाम एवं मीट मार्केट के स्थान पर पार्किंग हो : विधायक प्रदीप लारिया
★ शहर का यातायात व्यवस्थित  करने के लिए हर संभव कार्यवाई  : कलेक्टर दीपक आर्य

 सागर ।  सागर के सांसद  राजबहादुर सिंह ने जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में यातायात को सरल बनाने के लिए सख्त कार्रवाई करने कहा है। उन्होंने कहा कि कटरा मस्जिद की चारों तरफ की सड़कों पर भी यातायात नियमों का कड़ाई से पालन करते हुए यातायात की सुगम व्यवस्था हो।
बैठक में विधायकद्वय  शैलेंद्र जैन एवं  प्रदीप लारिया विभिन्न ट्रांसपोर्टर एवं शहर के गणमान्य नागरिक, कलेक्टर  दीपक आर्य ,पुलिस अधिक्षक  अतुल सिंह, नगर निगम कमिश्नर  आरपी अहिरवार ,सिटी मजिस्ट्रेट  सीएल वर्मा ,क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी श्री प्रदीप शर्मा ,उपायुक्त डॉ प्रणयकमल खरे ,डीएसपी ट्रैफिक श्री संजय खरे सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
सांसद श्री राज बहादुर सिंह ठाकुर ने कहा कि कटरा मस्जिद के चारों तरफ की सड़कों पर आवागमन सरल बन सके, इस दिषा में कार्रवाई करें। श्री सिंह ने कहा कि मस्जिद के चारों तरफ किसी भी प्रकार के ठेला व्यवसाय न किया जाए। इसके लिए प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं ।
विधायक श्री शैलेंद्र जैन ने सुझाव दिया कि मस्जिद के चारों तरफ की सड़कों पर सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से सतत निगरानी की जाए। इसका कंट्रोल रूम कटरा पुलिस चौकी में स्थापित किया जाए ,और नगर निगम एवं पुलिस के संयुक्त प्रयास से कार्रवाई सुनिश्चित की जावे । उन्होंने कहा कि कटरा मस्जिद के चारों तरफ की सड़कों पर जो भी हाथ ठेला व्यवसाय को उन पर सख्ती से कार्रवाई हो।
उन्होंने गौर मूर्ति, तीन बत्ती से लेकर मोती नगर चौराहे तक वन वे के संबंध में सुझाव दिये। उन्होंने कहा कि मस्जिद की चारों तरफ की सड़कों पर निगम एवं पुलिस द्वारा निरंतर पेट्रोलिंग की जाए। हाथ ठेला व्यवसायियों का शतप्रतिशत पंजीयन कराया जाए। कटरा की चारों तरफ की सड़क पर ठेला व्यवसाय करता पाये जाने तो उन पर सख्त कार्रवाई भी की जाए ।
विधायक श्री प्रदीप लारिया ने कहा कि मकरोनिया में स्थापित बीज निगम के गोदाम एवं मीट मार्केट को अन्यत्र स्थापित कर वहां पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग-26 की सड़क पर हो रहे अवैध निर्माण को भी तत्काल रोका जाये। राजा खेड़ी में लगने वाले साप्ताहिक सब्जी मंडी के दिन सड़क पर व्यवसाय करने वालों पर कार्रवाई हो।
कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने कहा कि जिले में सुगम एवं सुलभ यातायात सुनिश्चित कराना मेरी पहली प्राथमिकता है, इसके लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। नगर निगम एवं पुलिस विभाग के द्वारा कटरा क्षेत्र में प्रभावी कार्रवाई की जा रही है इस को और अधिक प्रभावी कर यातायात को सुगम एवं सुलभ बनाया जाएगा ।
बैठक में गति सीमा के नियंत्रण एवं सड़क हादसे रोकने के लिए पुलिस इंटरसेप्टर वाहन, मकरोनिया चौराहा, तीनबत्ती वनवे, तीनबत्ती कोतवाली वन वे, कालीचरण तिराहा , आटो चैम्पियन का रूट का निर्धारण किये जाने, ट्रांसपोर्ट नगर बनाये जाने, शहरी क्षेत्र के व्यवसायिक भवनों एवं शादी घरों में पार्किंग व्यवस्था न होने पर प्रतिबंधित मार्गो पर भारी वाहनों के आवागमन, कृष्णगंज तिराहा, बकीली वनवे, तीन बत्ती वनवे भण्डारी तिराहा तीनबत्ती वनवे कोतवाली, राहतगढ़ स्टेण्ड वनवे, सड़को पर गौवंश एवं आवारा पशुओं के विचरण के कारण मार्ग अवरूद्ध होने, आरटीओ तिराहा की रोटरी छोटी करने के संबंध में भी चर्चा की गई।  सड़क सुरक्षा समिति की उप समिति का गठन किये जाने पर विचार किया गया।  बैठक में ब्लैक स्पॉट की पहचान एवं सुधार संबंधी गतिविधियों पर चर्चा पर भी चर्चा की गई।  


पुलिस इंटरसेप्टर वाहन को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

पुलिस इंटरसेप्टर वाहन को सांसद राज बहादुर सिंह ठाकुर, विधायक  शैलेंद्र जैन एवं  प्रदीप लारिया ने कलेक्टर श्री दीपक आर्य एवं पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह के साथ आज हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस वाहन के माध्यम से सड़कों पर चल रहे वाहनों की गति का परीक्षण किया जाएगा। अधिक तेज गति पर चल रहे वाहनों के चालान भी किए जाएंगे।
 उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश पुलिस को सडकों पर हो रहे हादसों को रोकने एवं वाहनों की गतिसीमा के नियंत्रण हेतु पुलिस इंटरसेप्टर व्हीकल प्राप्त हुआ है।  यह वाहन  गतिसीमा के नियंत्रण हेतु काफी कारगर सिद्ध होगा। उन्होंने सड़क निर्माण एजेंसियों , नगर निगम, छावनी परिषद केन्ट एवं नगरपालिका निगम मकरोनिया से अनुरोध किया कि वे अपने मार्गों में गति-सीमा निर्धारण के सूचनात्मक बोर्ड लगवायें। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive