रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

रविवार, 10 अक्तूबर 2021

साप्ताहिक राशिफल : 11 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक ★ पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल : 11 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक 

★ पण्डित अनिल पांडेय

जय श्री राम। मां शारदा की कृपा से मैं आपके सामने 11 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक अर्थात विक्रम संवत 2078 शक संवत 1943 के अश्विन शुक्ल पक्ष की षष्टि से  अश्वनी शुक्ल पक्ष की द्वादशी तक के सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल लेकर उपस्थित हुआ हूं।
मैं पेशे से इंजीनियर हूं अतः ज्योतिष में मेरी रुचि ज्योतिष की सत्यता और उसके गणतीय गणनाओं से  है। ज्योतिष के तह में जाने से पता चलता है किसी घटना का होना ग्रहों के अलावा व्यक्ति के परिश्रम पर भी निर्भर होता है। आप सब से अनुरोध है कि आप इस राशिफल को आधार मानते हुए अपनी सप्ताह की कार्य योजना बनाएं और खूब परिश्रम करते हुए सफल हों। मुझे कमेंट बॉक्स में आपके कमेंट का इंतजार रहेगा।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि के जातकों की प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । शत्रुओं से टकराव होगा जिसमें आप की विजय होने की ज्यादा संभावना है । इस सप्ताह भाग्य आपका साथ देगा । आपको इस सप्ताह काम वासना से बचना चाहिए । छात्रों की पढ़ाई अच्छी चलेगी । संतान से आपको सहयोग प्राप्त होगा । इस सप्ताह आपके लिए 14 और 15 तारीख अति उत्तम है । आपको सप्ताह की योजना बनाते समय इन दोनों तारीखों का विशेष ध्यान देना चाहिए । 11 तारीख को आपको महत्वपूर्ण कार्य नहीं करने चाहिए ।  11 तारीख को आपको हानि की संभावना है । गलत रास्ते से धन आने का योग है । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप गुरुवार का व्रत करें एवं राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें । आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

इस सप्ताह आपको अपने संतान से बहुत उत्तम सहयोग मिलेगा। भाग्य इस सप्ताह आपका एकाएक साथ देगा । गलत रास्ते से धन प्राप्त हो सकता है । गुप्त शत्रु बनेंगे । इस सप्ताह आपका व्यापार सामान्य चलेगा । आपके या आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में खराबी आ सकती है। इस संबंध में आप लगातार सचेत रहें। इस सप्ताह आपके लिए 16 और 17 तारीख अत्यंत शुभ है। कामकाज और कैरियर के मामले में यह सप्ताह आपके लिए मिलाजुला फल देगा। प्रेम संबंधों में थोड़ी खटास आ सकती है अतः आपको सलाह दी जाती है कि आप अपनी वाणी पर नियंत्रण करें कोई भी जवाब तत्काल न दें समय ले सोचे विचारे फिर जवाब दें। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप बुधवार को गाय को हरा चारा खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह भाग्य से थोड़ी  मदद मिलेगी । यह मदद एकाएक मिलेगी । जनता में आपकी ख्याति बड़ी तेजी के साथ फैलेगी । आपके जीवनसाथी को शारीरिक कष्ट हो सकता है । कार्यालय में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। अधिकारी आपकी सभी बात को मानेंगे। व्यापार में कम उन्नति का योग है । इस सप्ताह आपके लिए 12 और 13 तारीख अत्यंत उत्तम और लाभदायक है। इन दोनों तारीखों में आप जिस कार्य में भी हाथ डालोगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। 11 तारीख को आपको कुछ कम सफलता मिलेगी । कचहरी के कामों में सफलता का योग है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह मंगलवार का व्रत करें और मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर तीन बार हनुमान चालीसा का जाप करें । आपके लिए इस सप्ताह बुधवार का दिन शुभ है।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि के जातकों का भाग्य इस सप्ताह उनका साथ देगा। अगर आप लोहा या सीमेंट या जमीन आदि का व्यापार करते हैं तो आपको लाभ मिलेगा । सुन्तान की तरफ से आपको इस सप्ताह कम सपोर्ट मिलेगा । भाई बहनों से भी कम लाभ प्राप्त होगा । आपका या आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 14 और 15 तारीख उत्तम है । 12 और 13 तारीख को आप सावधान रहें। प्रेम संबंधों के लिए यह समय खट्टे मीठे अनुभव वाला रहेगा। सफलता के लिए आपको अपने आलस्य को दूर करना होगा। इस सप्ताह आपको हर काम में आलस्य आएगा। आपको चाहिए कि आप इस सत्ता अपने घर की बनी पहली रोटी गौ माता को खिलाएं। का शुभ दिन सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।

सिंह राशि के जातकों का अपने ऑफिस में इस सप्ताह दबदबा बहुत ज्यादा रहेगा यह भी संभव है कि आपकी अपने अधिकारी से वाद-विवाद हो जाए अतः आपको अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना चाहिए और वाद विवाद से बचना चाहिए इस सप्ताह आपकी कुंडली के गोचर में प्रबल धन प्राप्ति योग है । इस सप्ताह आपका धन खर्च भी बहुत ज्यादा होगा । छोटी-मोटी दुर्घटनाओं से बचा कर रहें। इस सप्ताह जनता में आप की लोकप्रियता में कमी आयेगी । छात्रों के लिए यह सप्ताह ठीक-ठाक है। इस सप्ताह आपके लिए 15 और 16 अक्टूबर अत्यंत शुभ और लाभदायक है। 13 और 14 अक्टूबर को आप सावधान रहे। कामकाज और कैरियर की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए उत्तम है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान शिव का अभिषेक करें और स्वयं या किसी योग्य ब्राह्मण से रुद्राष्टक का 108 बार जाप करवाए। आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह ठीक है। उनका या उनके जीवन साथी का स्वास्थ्य थोड़ा ढीला रहेगा । संतान से आपको सुख मिलेगा । आपकी संतान आपका साथ देगी। व्यापार में उन्नति का योग है किसी भी कार्य में सफलता पाने के लिए इस सप्ताह आपको ज्यादा परिश्रम करना होगा । इस सप्ताह आपके लिए 12 और 13 अक्टूबर श्रेष्ठ है । 16 और 17 अक्टूबर को आपको सावधान रहना चाहिए । प्रेम संबंधों में इस सप्ताह आपको सुख मिलेगा । साथी के साथ सामंजस्य रहेगा ।विवाहित लोगों को रिश्ते को मधुर रखने के लिए अतिरिक्त प्रयास करना पड़ेगा । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चीटियों को शक्कर खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
तुला राशि का के जातकों का जनता में सम्मान बढ़ेगा उनकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी कार्यालय में आपके वाद विवाद हो सकते हैं आपके शत्रु का इस सप्ताह विनाश होगा धन की बहुत मामूली आवक होगी। इस सप्ताह आपके लिए 14 और 15 अक्टूबर अच्छा है । सामान्य कार्यों के लिए पूरा सप्ताह ठीक है। पारिवारिक जीवन उतार-चढ़ाव का रहेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान शिव का दूध से अभिषेक करवाएं और स्वयं या किसी अच्छे ब्राह्मण से शिव तांडव स्त्रोत का 108 बार पाठ करवाएं। आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

वृश्चिक राशि के जातकों के कुंडली के गोचर में इस सप्ताह धन प्राप्ति योग है । इसकी वजह से आपको इस सप्ताह धन की अच्छी प्राप्ति होगी। खर्चे में कमी आएगी। इस सप्ताह आपको अपने परिश्रम पर विश्वास करना चाहिए भाग्य पर नहीं। इस सप्ताहआपका या आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है । आपके शत्रु इस सप्ताह समाप्त हो सकते हैं। मगर इसके लिए आपको अत्यधिक प्रयास करना पड़ेगा। छात्रों की पढ़ाई में बाधाएं आएंगी। आपको इस सप्ताह अपने बच्चों से कम उम्मीद करना चाहिए। इस सप्ताह आपके लिए 16 और 17 अक्टूबर अत्यंत उत्तम एवं लाभदायक है। यह पूरा सप्ताह आपके लिए ठीक ठाक है। कैरियर में भी आपको प्रोत्साहन मिलेगा। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपको अपने कार्य क्षेत्र में अत्यंत उत्साह का माहौल मिलेगा। अधिकारी आप की निरंतर मदद करेंगे। आपके खर्चे इस सप्ताह बढ़ेंगे । खर्चों पर आपको नियंत्रण करना चाहिए। आपके पेट में परेशानी हो सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 12 और 13 अक्टूबर उत्तम और शुभ है । 11 तारीख को आपकी कुंडली में नीच भंग राज योग बन रहा है। यह तारीख भी आपके लिए अच्छा रहना चाहिए । प्रेम संबंधों में आपको धैर्य से आगे बढ़ने की  आवश्यकता है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चिड़ियों को दाना दे। आपके लिए इस सप्ताह शुभ दिन मंगलवार है।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा है। आपको अपने कार्यालय में अत्यंत मान सम्मान मिलेगा। शासकीय कार्यालयों में आपके कार्य इस सप्ताह आसानी से होंगे। आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में थोड़ी परेशानी आ सकती है। संतान से आपको कम मदद मिलेगी। छात्रों की पढ़ाई में बाधा आ सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 14 और 15 अक्टूबर श्रेष्ठ है। आपको रिस्क वाले काम 14 और 15 अक्टूबर को ही करना चाहिए। 12 और 13 अक्टूबर को आपको सावधानी से कार्य करना चाहिए। भाग्य सप्ताह आपका ठीक-ठाक साथ देगा। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह मंगलवार का व्रत करें एवं मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह थोड़ा हल्का रहने वाला है। कार्यालय में कुछ आपको बेहतर प्राप्त हो सकता है। आपके लोकप्रियता में इस सप्ताह थोड़ी कमी आ सकती है। आपको इस सप्ताह बड़े सावधानी के साथ कार्य करना चाहिए। कार्यों की अधिकता के कारण का परिवार भी आपसे थोड़ा रुष्ट हो सकता है । इस सप्ताह 16 और 17 अक्टूबर आपके लिए अच्छे हैं। 14 और 15 अक्टूबर को आपको बड़े सावधानी के साथ कार्य करना चाहिए। आपको चाहिए क्या आप इस सप्ताह शुक्रवार को गरीबों के बीच चावल का दान दे। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मीन राशि के जातकों का स्वास्थ्य इस सप्ताह उत्तम रहेगा। कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कार्यालय में विरोधी आपके प्रति सक्रिय रहेंगे। अपने विरोधियों से आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है। आपके व्यापार में उन्नति होगी। आपके विरोधी ज्यादा सक्रिय ना होने पाए इसके लिए आपके पास सावधानी ही एकमात्र उपाय है। इस सप्ताह आपके पास थोड़ा बहुत धन आएगा । इस सप्ताह आपको भाग्य से ज्यादा परिश्रम पर विश्वास करना पड़ेगा। लंबी यात्रा का योग है। इस सप्ताह आपके लिए 12 और 13 अक्टूबर शुभ और श्रेष्ठ है। 16 और 17 अक्टूबर को आपको सावधानी पूर्वक कार्य करना चाहिए। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह बृहस्पतिवार को व्रत रखें और राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें। सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

साथियों मैंने पाया है कि बहुत से लोगों को वे सफलताएं नहीं मिल पाती हैं जिनके वे काबिल है। जैसे कि कोई छात्र पढ़ने में बहुत तेज है दिमाग से बहुत अच्छा है भाग्य का बहुत अच्छा है परंतु फिर भी अच्छी नौकरी नहीं प्राप्त कर पाता है इसके कई कारण होते हैं। उन कारणों का पता करने के लिए भारतीय ज्योतिष ही एकमात्र उपाय है।
आप सभी जब ऐसे किसी कंपटीशन में बैठें जिसमें कि आपका सिलेक्शन होना तय नहीं है, तब आपको चाहिए कि आप अपनी कुंडली किसी अच्छे ज्योतिषी से दिखा कर और उसके द्वारा बताए गए उपायों पर कार्य करें और सफलता प्राप्त करें।
मां शारदा से प्रार्थना है कि वह आपको सफलता समृद्धि और सुख शांति प्रदान करें।
जय मां शारदा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive