रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

सोमवार, 11 अक्तूबर 2021

वित्तीय अपराध एवं सहकारिता धोखाधड़ी के अपराधों के संबंध में कार्यशाला का आयोजन

वित्तीय अपराध एवं सहकारिता धोखाधड़ी के अपराधों के संबंध में
कार्यशाला का आयोजन


सागर। वितीय अपराध एवं सहकारिता धोखाधड़ी के अपराधों के संबंध में पुलिस कंट्रोल रूम सागर में  दो दिवसीय कार्यशाला का शुभारम्भ हुआ । कार्यक्रम के अतिथि श्री समीर सौरभ (भापुसे) पुलिस अधीक्षक  ASP विक्रम सिंह ने दीप प्रज्ववलन कर कार्यक्रम का उदघाटन किया। कार्यशाला के उदघाटन सत्र में पुलिस अधीक्षक श्री समीर सौरभ ने अपने उदबोधन में परिस्थितियों के अनुसार बदलते हुए अपराधों की प्रकृति
के अनुसार पुलिस को अपडेट रहने की आवश्यकता पर बल दिया और पुलिस को नए नए अपराधों के प्रति सजग और चौकस रहने के विषय में बताया।
कार्यशाला में प्रथम व्याख्यान भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत डॉ प्रवीण झा वैज्ञानिक अधिकारी एफएसएल सागर का रहा। इसके पश्चात अमित जैन सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी द्वारा छल एवं प्रवंचन संबंधी वित्तीय अपराधों एवं चिट फण्ड अधिनियम 1982 एवं मध्यप्रदेश निक्षेपको के हित संरक्षण अधिनियम 2000 के मुख्य प्रबधानो एवं अपराधों की विवेचना के संदर्भ में व्याख्यान दिया गया।
दूसरे सत्र में साइबर फॉरेंसिक विषय पर व्याख्यान डॉ अरविंद बडोनिया वरिष्ठ
वैज्ञानिक अधिकारी प्रभारी भौतिकी शाखा एसएसएल सागर द्वारा एवं कार्यक्रम के अंत में व्यक्तित्व विकास एवं मानसिक तनाव से दूर रहने के विषय में परिचर्चा श्री अंकित बोहरे द्वारा की गई। कार्यशाला का संचालन वरिष्ठे एडीपीओ श्री अमित कुमार जैन द्वारा किया गया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive