सतर्क रहें..बने सायबर योद्धा

सोमवार, 10 जनवरी 2022

अधिकारी फसलों की क्षति का सही मूल्यांकन करें, कोई भी प्रभावित गांव सर्वे से न छूटे : केन्द्रीय राज्यमंत्री प्रह्लाद पटेल

अधिकारी फसलों की क्षति का सही मूल्यांकन करें, कोई भी प्रभावित गांव सर्वे से न छूटे : केन्द्रीय राज्यमंत्री प्रह्लाद पटेल

★ केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटेल ने ग्राम मुहली और पटारी में ओलावृष्टि से प्रभावित हुई फसलों का जायजा लिया


सागर, 10 जनवरी 2022.
केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलषक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने जिले के शाहगढ़ और बण्डा तहसील के ग्रामों का भ्रमण किया। उन्होंने शाहगढ़ तहसील के ग्राम मुहली और बण्डा तहसील के ग्राम पटारी में ओलावृष्टि से प्रभावित हुई फसलों का जायजा लिया। राज्यमंत्री श्री पटेल ने ग्रामों में किसानों से चर्चा की और ओलावृष्टि से नुकसान के संबंध में जानकारी ली। किसानों ने बताया कि ओलावृष्टि से गेंहू, मसूर और चना की फसलों को बहुत नुकसान पहुंचा है।


उन्होंने अधिकारियों को निर्देष दिए कि ओलावृष्टि से प्रभावित कोई भी गांव सर्वें से न छूटे। प्रभावित हुई फसलों की क्षति का सही मूल्यांकन करें। जिससे कि किसानों को उचित मुआवजा मिल सके।  

उन्होंने कहा कि यह संतोषजनक है कि अधिकारी फील्ड पर मिले और नुकसान का सर्वे कर रहे है। इस दौरान एसडीएम सुश्री शषि मिश्रा, तहसीलदार श्री एलपी अहिरवार, श्री संजय दुबे और किसान मौजूद थे। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense