बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

साप्ताहिक राशिफल : 17 जनवरी से 23 जनवरी 2022 तक ★ पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल : 17 जनवरी से 23 जनवरी 2022 तक

★ पण्डित अनिल पांडेय

जय श्री राम  आप सभी को पंडित अनिल पांडे प्रश्न कुंडली विशेषज्ञ और वास्तु शास्त्री का नमस्कार। आज मैं आप सभी के समक्ष 17 जनवरी से 23 जनवरी 2022 अर्थात विक्रम संवत 2078 शक संवत 1943 पौष शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा से माघ कृष्ण पक्ष की षष्ठी तक के सप्ताह के साप्ताहिक राशिफल को  लेकर आपके समक्ष उपस्थित हूं । 
भगवान भवुन भास्कर अब दक्षिणायन से उत्तरायण हो गए हैं । दिन की समयावधि बढ़ने लगी है । इस सप्ताह चंद्रमा 17 जनवरी को दिन में मिथुन राशि में रहेगा । कर्क और सिंह राशि गोचर करता हुआ 22 तारीख को कन्या राशि में पहुंचेगा । इस पूरे सप्ताह सूर्य और शनि मकर राशि में मंगल धनु राशि में गुरु कुंभ राशि में और राहु वृष राशि में रहेंगे । बुध मकर राशि में वक्री और शुक्र धनु राशि में बक्री रहेंगे।
आइए अब हम राशिवार राशिफल की चर्चा करते हैं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि के जातक जो किसी कार्यालय में कार्य करते हैं उनके लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा । कार्यालय में उनके सभी लक्ष्य पूर्ण होंगे । उनका अपने अधिकारी से वाद विवाद संभव है । भाग्य से आपको इस सप्ताह मदद मिलेगी । मामूली धन प्राप्त की उम्मीद है ।  छात्रों की पढ़ाई ठीक चलेगी । आपका अपने संतान से संबंध अच्छा रहेगा । आपका अपने भाई बहनों से सामान्य संबंध ही रह पाएगा । पिताजी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा । माता जी के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 18 और 19 जनवरी श्रेष्ठ है। आप द्वारा 18 और 19 को किए गए सभी कार्य सफल होंगे । 23 तारीख आपके लिए उत्तम नहीं है । इस तारीख को आप जो भी कार्य करें उसे सावधानी से करें । इस सप्ताह आप 18 और 19 जनवरी को शेयर आज खरीद सकते हैं । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप सूर्य देव को जल अर्पण करें । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

वृष राशि के जातकों का भाग्य इस सप्ताह  अनुकूल है । उन के बहुत सारे कार्य कम परिश्रम से ही संपन्न हो जाएंगे। वृष राशि के जातक जो कार्यालय में कार्य करते हैं उनका कार्य ठीक-ठाक चलेगा । आपके माताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । पिताजी के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है । धन की थोड़ी बहुत प्राप्ति होगी । व्यापार ठीक चलेगा । छोटी मोटी दुर्घटना का योग है । वृष राशि के जातकों के लिए 20 21 और 22 तारीख मंगलमय है । सप्ताह के बाकी दिन भी अच्छे हैं । आपको चाहिए कि आप शेयर आदि का कार्य 20, 21 और 22 तारीख को करें । वृष राशि के जातकों को चाहिए कि इस सप्ताह में काले कुत्ते को रोटी खिलाएं ।आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि के अविवाहित जातकों के लिए शादी के प्रस्ताव आएंगे। परंतु इस सप्ताह संभवत विवाह तय नहीं हो पाएगा । इस सप्ताह भाग्य आपका आपके लिए बहुत ज्यादा अनुकूल नहीं है । आपको छोटी मोटी दुर्घटना का योग है । मिथुन राशि के जातक जो कार्यालय में कार्य करते हैं उनके लिए यह सप्ताह उत्तम है । कार्यालय में उनके कार्य की अच्छी प्रशंसा होगी । इस सप्ताह आप की लोकप्रियता में कमी आयेगी । 17 और 23 जनवरी आपके लिए शुभ और लाभप्रद है । सप्ताह के बाकी दिन भी ठीक है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शुक्रवार के दिन मंदिर में जाकर गरीबों को चावल का दान दें । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

 कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

 इस सप्ताह आपके खर्चे में बढ़ोतरी होगी । भाग्य आपका आपके अनुकूल कार्य करेगा । कम परिश्रम से भी आपके कार्य संपन्न हो जाएंगे । आपके जीवन साथी को कष्ट हो सकता है । आपका व्यापार उत्तम रहेगा । व्यापार से आपको लाभ होगा । गलत रास्ते से भी धन आने का योग है । आपके शत्रु  आपसे परास्त हो जाएंगे । आपको चाहिए कि आप अपने शत्रु को परास्त करने के लिए पूर्ण एकाग्रता से कार्य करें । 18 और 19 जनवरी आपके लिए शुभ है । आप अपने समस्त आवश्यक कार्य को इन दोनों तारीखों में करने का प्रयास करें । आपको चाहिए कि आप 17 जनवरी को कोई भी कार्य संभलकर करें । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह घर से निकलने के पहले अपने बड़े बुजुर्गों से आशीर्वाद अवश्य लें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित फलदाई है । अविवाहित जातकों के विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे । आपका अपने संतान से अच्छा संबंध रहेगा । आप को संतान का अच्छा सहयोग मिलेगा । माताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । पिताजी के स्वास्थ्य में खराबी आ सकती है । कार्यालय में आपका लोगों से वाद-विवाद संभव है । आपको चाहिए कि आप वाद-विवाद से बचें । गलत रास्ते से भी धन आने का योग है । इस सप्ताह आप के नए-नए शत्रु बनेंगे । 20 ,21 और 22 तारीख इस सप्ताह आपके लिए शुभ और मंगलकारी है।  18 और 19 जनवरी को आपको संभल कर कार्य करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गाय को हरा चारा खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कन्या राशि के जातक जो जनप्रतिनिधि हैं उनके लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल है । इस सप्ताह उनकी प्रसिद्धि बहुत तेजी से बढ़ेगी । छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी । इस सप्ताह आपको अच्छा धन प्राप्त होगा । आपका अपने संतान से अच्छा संबंध रहेगा । भाग्य इस सप्ताह आपका कम साथ देगा । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह राहु की शांति का उपाय किसी विद्वान ब्राह्मण से करवाएं । 17 और ,23 जनवरी  आपके  लिए उत्तम और लाभकारी है । 20 ,21 और 22 जनवरी आपके लिए अनुकूल नहीं है । इस दिन आपको कोई भी कार्य संभलकर करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चिड़ियों को दाना दें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने भाई बहनों से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा । आपके माताजी और पिताजी के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है । व्यापार के कार्य  में आपको सतर्क रहना चाहिए ।आपके शत्रुओं की संख्या में इस सप्ताह बढ़ोतरी होगी । आपका अपने संतान से संबंध ठीक-ठाक रहेगा । छात्रों की पढ़ाई में थोड़ी गिरावट आएगी । दुर्घटना होने की आशंका है । इस सप्ताह आपके लिए 18 और 19 तारीख उत्तम और अनुकूल है ।  23 जनवरी को आप को सतर्कता पूर्वक कार्य करना चाहिए ।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गुरुवार का व्रत करें और गुरुवार को ही विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

आपके जीवन साथी को इस सप्ताह कष्ट हो सकता है । जनता में आप की प्रसिद्धि में कमी आएगी ।  बहनों से आपको स्नेह मिलेगा परंतु भाइयों से आपका वाद विवाद हो सकता है । आपके माताजी और पिताजी का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा । गलत रास्ते से धन आने का योग है । आपको अपनी संतान से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा । 20 ,21 और 22 जनवरी आपके लिए अनुकूल और मंगलकारी है । आपको इस दिन सफलता प्राप्ति का अच्छा योग है । 17 तारीख को आपको कई कार्यों में असफलता मिलेगी । अतः आप को संभाल कर कार्य करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप चीटियों को शक्कर खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि के जातक जो अविवाहित हैं उनके विवाह के  प्रस्ताव इस सप्ताह आएंगे । इस सप्ताह आपको धन की प्राप्ति होगी । व्यापार में उन्नति का योग है । आपका व्यापार इस सप्ताह ठीक-ठाक चलेगा । आपको अपने शत्रुओं से सावधान रहना चाहिए । आपके माताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । आपको चोट लग सकती है । आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । इस सप्ताह आपके लिए 17 और 23 तारीख शुभ और लाभकारी है । इस दिन आपको कई कामों में सफलता मिलेगी । 18 और 19 जनवरी को आपको सतर्क रहकर कार्य करना चाहिए । 17 और 23 तारीख को आप शेयर खरीद सकते हैं । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह बुधवार को गाय को हरा चारा खिलाएं । आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन सोमवार और रविवार है।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह कचहरी के कामों में अच्छी सफलता मिलेगी । इस सप्ताह आपका अपने भाई बहनों से विवाद हो सकता है । वे जातक जो किसी कार्यालय में कार्य करते हैं उनका अपने कार्यालय में अच्छा स्थान रहेगा । इस सप्ताह आपको अपयश प्राप्त हो सकता है । अतः इस सप्ताह आप दूसरों पर उपकार करने की  कोशिश न करें । आपके जीवन साथी को शारीरिक कष्ट हो सकता है । आपको पेट या पेट के अंदर के किसी अंग में पीड़ा हो सकती है । इस सप्ताह 18 और 19 जनवरी आपके लिए उत्तम और अनुकूल है । इस दिन किए गए कार्यों में आपको सफलता मिलेगी । 17 जनवरी तथा 20, 21 और 22 जनवरी के दिन आपको कोई भी कार्य सावधानीपूर्वक करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार को शनि मंदिर में जाकर पूजा अर्चना करें। इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन बुधवार है।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि के जातकों को इस सप्ताह कई कार्यों में सफलता मिल सकती है । अगर उन्होंने किसी कंपटीशन का फार्म भरा है और उसका रिजल्ट इस सप्ताह रहा है तो आपको उसमें सफलता मिलने की उम्मीद बहुत ज्यादा है । आपको कचहरी के कार्यों में भी सफलता मिलेगी । आपके कई  शत्रु इस सप्ताह आप पर आघात करने का प्रयास करेंगे । जिनसे आपको सावधान रहना चाहिए । इस सप्ताह भाग्य आपका साथ देगा । जिसके कारण कई कार्य आपके बहुत कम परिश्रम में संपन्न हो जाएंगे । इस सप्ताह आपके लिए 20, 21 और 22 तारीख उत्तम और लाभप्रद है । 23 तारीख को आपको संभल कर कार्य करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ किसी विद्वान ब्राह्मण से कराएं । सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार और शनिवार है ।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह धन की अच्छी प्राप्ति होगी । भाई बहनों से  वाद विवाद हो सकता हैं । आपके पिताजी को किसी विशेष प्रकार का कष्ट हो सकता है ।  भाग्य इस सप्ताह आपके अनुकूल रहेगा । आपका स्वास्थ्य  उत्तम रहेगा अविवाहित जातकों के विवाह में इस सप्ताह बाधा आएगी । आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कोई खराबी आ सकती है या आप से संबंध खराब हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 17 और 23 तारीख श्रेष्ठ और मंगलकारी है । आपको शेयर इत्यादि खरीदने का कार्य 17 और 23 तारीख को करना चाहिए । 20 21 और 22 के दिन आपके लिए कम अच्छे हैं । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान शिव का अभिषेक करवाएं । इस सप्ताह आपके लिए सोमवार और रविवार के दिन अच्छे हैं।
वर्तमान में कालसर्प योग आंशिक रूप से चल रहा है । भारतवर्ष की कुंडली में भी कालसर्प योग है । अतः कई प्रकार की आपदाओं के आने की संभावना है । कोरोनावायरस की महामारी भी बड़ी तेजी से बढ़ रही है । मां शारदा से मेरी प्रार्थना है कि मेरे सभी दर्शक स्वास्थ्य सुखी और सानंद रहें।

जय मां शारदा।
निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
प्रश्न कुंडली विशेषज्ञ और वास्तु शास्त्री
स्टेट बैंक कॉलोनी मकरोनिया
 सागर। 470004
 मो 7566503333 /8959594400
 यूट्यूब लिंक
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive