सतर्क रहें..बने सायबर योद्धा

बुधवार, 12 जनवरी 2022

बीना : अस्थाई कोविड-19 अस्पताल का कलेक्टर किया निरीक्षण

 
बीना : अस्थाई कोविड-19 अस्पताल का कलेक्टर किया निरीक्षण


सागर .। बीना आगासोद में बनी अस्थाई कोविड-19 अस्पताल का कलेक्टर   दीपक आर्य ने  निरीक्षण  किया।  निरीक्षण के दौरान , अनुविभागीय अधिकारी बीना श्री प्रकाश नायक, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुरेश बौद्ध नगर पालिका की मुख्य कार्यपालन अधिकारी भारत ओमान बीना रिफाइनरी की श्री के के मिश्रा, विकासखंड मेडिकल अधिकारी ,डॉक्टर संजीव अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी एवं डॉक्टर से मौजूद थे।
 कलेक्टर श्री आर्य ने निरीक्षण के दौरान  संपूर्ण अस्पताल का निरीक्षण किया एवं आवश्यक जानकारी प्राप्त की ।
 निरीक्षण के दौरान ही कलेक्टर श्री आर्य ने कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को अस्पताल में भर्ती कराया एवं उनका इलाज भी प्रारंभ वहां उपस्थित डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ के माध्यम से प्रारंभ कराया ।

कलेक्टर श्री आर्य ने बताया कि इस अस्थाई अस्पताल में आप बीना एवं
 आप बीना एवं बीना के आसपास की कोरोना संगत व्यक्तियों को इलाज के लिए रखा जाएगा एवं स्वस्थ होने पर उनको वापस भेजा जाएगा उन्होंने बताया कि इस अस्पताल में एक्सरे मशीन एवं पैथोलॉजी की व्यवस्था भी उपलब्ध है उन्होंने कहा कि इस अस्पताल में 24 घंटे डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ मौजूद रहेगा साथ में एंबुलेंस की व्यवस्था सुनिश्चित कराई गई है। कलेक्टर श्री आर्य ने बताया कि अस्थाई अस्पताल में 200 बिस्तरों पर सीधे ऑक्सीजन के माध्यम से आपूर्ति उपलब्ध कराई जा रही है।

उन्होंने निर्देश दिए की कोरोना संक्रमण की  तीसरी लहर को देखते हुए अस्पताल का प्रबंधन एवं अन्य व्यवस्थाएं सुचारू रूप से चालू रखी जावे। एवं समस्त प्रकार की आवश्यकताओं को पूरा रखें।
 उन्होंने अस्पताल के पास ही बन रहे ऑक्सीजन बॉटलिंग प्लांट का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री आर्य ने बताया कि ऑक्सीजन  प्लांट भी लगभग पूर्ण है और शीघ्र ही इसका लोकार्पण किया जाएगा ।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense