सतर्क रहें..बने सायबर योद्धा

शुक्रवार, 14 जनवरी 2022

SAGAR : कंट्रोल रूम से हो रही कोराना मरीजो की निगरानी


SAGAR : कंट्रोल रूम से हो रही  कोराना मरीजो की निगरानी


सागर । स्मार्ट सिटी ऑफिस में स्थित इंटीग्रेटेड कमांड एंड कट्रोल सेंटर में जिला कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का संचालन लगातार किया जा रहा है। शुक्रवार को कलेक्टर श्री दीपक आर्य और एसपी श्री तरुण नायक ने अधिकारियों के साथ कंट्रोल रूम की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और आवश्यक  निर्दश दिए। इस दौरान जिला पंचायत के सीईओ श्री क्षितिज सिंघल और नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार भी मौजूद रहे।

कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने निर्देश दिए कि किसी भी व्यक्ति के कोराना पॉजिटिव
आने के साथ ही स्टेटस अपडेट किया जाए। इसके साथ ही थानावार उनकी लिस्ट बनाई जाए। चूंकि जिले में रेपिड रिस्पांस टीमों का गठन थानावार किया गया है, जिससे उन्हें मरीज के घर तक पहुंचने में आसानी होगी। जिले में सात शहरी और 25 ग्रामीण थानों के हिसाब से रेपिड रिस्पांस टीमें बनाई गई हैं। ये टीमें तय करेंगी कि मरीज को होम आइसोलेशन में रखना है या कोविड केयर सेंटर में इलाज किया जाना है। एसपी श्री तरुण नायक ने आईसीसीसी में तैनात पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए कि वे कोविड पॉजिटिव मरीजों की सूची थानावार बनवाने में मदद करें।

कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने जिला कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के नोडल अधिकारी डॉ. विपिन खटीक को निर्देश दिए कि दो शिफ्टों में 15-15 नर्स और 2-2 डॉक्टर की ड्यूटी इस कंट्रोल रूम में लगाएं। कुछ स्टाफ को रिजर्व में भी रखें। यह स्टाफ कंट्रोल रूम के माध्यम से सभी पॉजिटिव मरीजों से सतत संपर्क में रहे और लगातार उनकी मॉनिटरिंग करे। 
 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense