हर हर तिरंगा

शुक्रवार, 14 जनवरी 2022

कोरोना संक्रमण का होगा निशुल्क इलाज : मंत्री गोपाल भार्गव ★ मेडिकल कॉलेज की तर्ज पर तैयार होगा गढ़ाकोटा का अस्पताल

कोरोना संक्रमण का होगा निशुल्क इलाज : मंत्री गोपाल भार्गव

★ मेडिकल कॉलेज की तर्ज पर तैयार होगा गढ़ाकोटा का अस्पताल


सागर, 14 जनवरी 2022

पढ़ाई, लिखाई और दवाई जिंदगी की सबसे बड़ी आवश्यकता होती है। इसके बगैर मधयप्रदेश आगे नहीं बढ़ सकता। रहली विधानसभा क्षेत्र कोई भी व्यक्ति यदि वे कोरोना संक्रमित होते हैं, तो उनका निशुल्क इलाज भी किया जाएगा। साथ ही गढ़ाकोटा में बनने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण मेडिकल कॉलेज की तर्ज पर तैयार होगा जो कि गढ़ाकोटा के साथ-साथ संपूर्ण जिले का अत्याधुनिक अस्पताल होगा।जन्मभूमि, कर्मभूमि में कोई भी शत्रु नहीं होता सभी अपने होते हैं। उक्त विचार लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने मकर सक्रांति के शुभ अवसर पर गढ़ाकोटा में 5 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहित 13 करोड़ रुपए के विभिन्न कार्यों के भूमिपूजन के अवसर पर व्यक्त किए ।

मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए निर्णय लिया है कि यदि रहली विधानसभा क्षेत्र का कोई भी व्यक्ति संक्रमित होता है तो उसका संपूर्ण इलाज निशुल्क होगा।


 उन्होंने कहा कि इसके लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है। साथ ही  ऑक्सीजन कंसंट्रेटर फेविफ्लू गोलियां सहित अन्य आवश्यक उपाय सुनिश्चित किए गए है।


मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि सभी व्यक्ति शासन की गाइड लाइन का पालन करते हुए कोरोना संक्रमण  से बचे।

 मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि पढ़ाई लिखाई के लिए रहली विधानसभा क्षेत्र में संपूर्ण व्यवस्थाएं पूर्ण रूप से सुनिश्चित कर ली गई है। अब दवा की बारी है जिसके लिए रहली विधानसभा क्षेत्र में संपूर्ण तैयारियां की जा रही है। उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर एंबुलेंस भी उपलब्ध रहेगी ।


मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि यह मेरा संकल्प है कि क्षेत्र के किसी भी व्यक्ति के लिए दवाई के लिए अपनी जमीन, जेवर न बेचना पड़े।


मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि शीघ्र ही निजी स्कूलों की तर्ज पर रहली एवं गढ़ाकोटा में भी सीएम राइज स्कूल आरंभ होगी। स्कूलों के प्रारंभ होने से हमारे क्षेत्र के विद्यार्थियों को दमोह, रहली एवं सागर नहीं जाना पड़ेगा और मोटी मोटी फीस भी नहीं अदा नही करना पड़ेगी ।

मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि अस्पताल में सोनोग्राफी, सीटी स्कैन मशीन एवं डॉक्टरों की समुचित व्यवस्था भी की जाएगी और आने वाले समय में यहां निशुल्क नेत्र शिविर भी लगाई जाएगे ।

मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि मानव सेवा से बढ़कर कोई कार्य नहीं है और मानव सेवा से जो लाभ प्राप्त होता है बह ही सही लाभ है।

 उन्होंने कहा कि शीघ्र ही रहली विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न सिंचाई परियोजनाएं प्रारंभ होगी जिससे संपूर्ण रहली विधानसभा क्षेत्र सिचित होगा।

 इस अवसर पर श्री बसंत यादव, श्री मनोज तिवारी, श्री राम भार्गव, श्री भरत चौरसिया, श्री अरुण मलैया, श्री राम किशन सोनी, श्री डब्बू भैया, लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता श्री आर एन वर्मा, श्री हरिशंकर जयपाल, श्री साहित्य तिवारी, श्री बीएफ परस्ते, श्री यूसी यादव, सुश्री साधना सिंह, तहसीलदार कपिल पाराशर, डॉ सोयश सिंघई सहित गढाकोटा वासी एवं अधिकारी मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन विक्की जैन ने किया। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense