शनिवार, 16 अप्रैल 2022

खेत मे दौड़ी जलती हुई फसल से भरी ट्रेक्टर ट्राली★ ड्राईवर ने ट्राली की लिफ्ट ऊपर उठाकर जलती फसल गिराई खेत मे★ चलते हुए ट्रेकटर से जलती हुई फसल का वीडियो आया सामने

खेत मे दौड़ी जलती हुई फसल से भरी ट्रेक्टर ट्राली
★ ड्राईवर ने  ट्राली की लिफ्ट ऊपर उठाकर जलती फसल गिराई खेत मे
★ चलते हुए ट्रेकटर से जलती हुई फसल का वीडियो आया सामने

सागर। सागर जिले में ट्रैक्टर ट्राली में रखी गेंहू की फसल खेत में बिजली के तार नीचे लगे होने से जलकर खाक हो गई । इसका एक वीडियो सामने आया है जिसमे ट्रेक्टर चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए ट्राली की लिफ्ट को ऊपर उठाया और जलती हुई फसल को खेत मे से निकालते हुए ले गया और फसल को जमीन पर गिरात गया। इससे ट्रेक्टर- ट्राली को जलने से बचा लिया। । हालांकि किसान की करीब एक लाख की फसल का नुकसान हो गया।




 


सागर जिले के नरयावली विधानसभा अंतर्गत आने वाले ग्राम अर्जनी  के किसान कमलेश कुर्मी,वीरेंद्र कुर्मी व शुभम कुर्मी अपने खेत में कटी रखी गेहूं की फसल ट्रैक्टर ट्राली में भरकर थ्रेसर के लिए दूसरी जगह ले जा रहे थे। इसी दौरान खेत में बिजली के तार नीचे होने की वजह से तार फसल में टकरा गई जिससे शॉर्ट सर्किट से फसल में आग लग गई और ट्राली जल उठी।ब  जिससे सभी किसान घबरा गए, वही ट्रैक्टर ड्राइवर ने सूझबुझ दिखाते हुए ट्राली की लिफ्ट ऊपर कर गेहूं की फसल चलते हुए ट्रैक्टर से नीचे गिरा दी वहीं इस घटना में ट्रैक्टर में रखी सभी फसल जलकर खाक हो गई। साथ ही स्थानीय किसानो ने इस पूरे घटनाक्रम में विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगा है किसानों का कहना है कि खेत से निकली है विद्युत लाइनो के तार काफी नीचे है जिस वजह से यह हादसा हुआ।  इस हादसे में किसान के लगभग ₹100000 का नुकसान होना बताया जा रहा है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense