मंगलवार, 12 अप्रैल 2022

बीएमसी के प्रतिनिधिमंडल ने आचार्य श्री विद्यासागर महाराज से लिया आशीर्वाद

बीएमसी के  प्रतिनिधिमंडल ने आचार्य श्री  विद्यासागर महाराज से लिया आशीर्वाद

सागर। अधिष्ठाता डॉ आर एस वर्मा अपने साथी चिकित्सकों के साथ आज दिनांक 13 अप्रैल को जैन मुनि श्री विद्यासागर महाराज के दर्शन करने पहुंचे. बीएमसी में एमबीबीएस की सीट 100 से 250 करने एवं मेडिसिन सर्जरी विभाग में पीजी कोर्स प्रारंभ करने की राह आसान हो ऐसा आशीर्वाद मांगा.
आचार्य श्री विद्यासागर महाराज ने कहा कि एमबीबीएस की पढ़ाई हिंदी भाषा में होने जा रही है सराहनीय है हमें अपनी मातृभाषा पर जोर देना चाहिए वास्तविकता में इंसान अपनी मातृभाषा में ही चिंतन मनन कर सकता है यहां तक की हमें सपने भी अपनी मातृभाषा में ही आते हैं ।


आचार्य श्री ने कहा कि चिकित्सकों को संवेदनशील होने के लिए निरंतर प्रयास करने चाहिए मरीज को आत्मीयता के साथ विश्वास दिलाना चाहिए कि डरने की जरूरत नहीं है आप स्वस्थ हो जाएंगे  यह प्रयोग निश्चित तौर पर मरीज के शीघ्र स्वस्थ होने में कारगर होगा.बीएमसी प्रबंधन ने श्रीफल अर्पण कर आचार्य श्री से बीएमसी में पधारने के लिए प्रार्थना की जिस पर आचार्य श्री ने बीएमसी मैं स्वास्थ्य सुविधाओं के उन्नयन हेतु आशीर्वाद दिया..आचार्य श्री ने चिकित्सकों के लिए 40 से 45 मिनट का समय दिया सभी ने जी भर कर जीवन को सफल बनाने के लिए मार्गदर्शन मांगा.




मेडिसिन विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ मनीष जैन ने कार्यक्रम बनाया एवं अपने साथ अधिष्ठाता डॉ आर एस वर्मा ,डॉ अमित जैन ,डॉ आशीष जैन, डॉक्टर अतुल जैन डॉक्टर संजय जैन, डॉक्टर उमेश पटेल श्री सुनील जैन को लेकर आचार्यश्री के पास पहुंचे

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense