सोमवार, 11 अप्रैल 2022

मालथौन में 1000 मीट्रिक टन की गोदाम सहित एग्रोसाल्यूशन विपणन कांपलेक्स बनेगा

मालथौन में 1000 मीट्रिक टन की गोदाम सहित एग्रोसाल्यूशन विपणन कांपलेक्स बनेगा

★ मंत्री भूपेंद्र सिंह की पहल पर मालथौन को मिला बड़ा अवसर
सागर। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह की पहल पर खुरई विधानसभा के मालथौन में विपणन संघ के लिए एग्रोसाल्यूशन सह 1000 मीट्रिक टन क्षमता के गोदाम सहित के निर्माण की स्वीकृति आयुक्त सहकारिता एवं पंजीयक सहकारी संस्थाएं द्वारा दी गई है। इस इकाई के साथ एक आफिस, एक रिटेल काउंटर शाप (खाद विक्रय केन्द्र), चैकीदार क्वार्टर तथा डब्ल्यू बीएम रोड के निर्माण कार्य की अनुमति शामिल है।




आयुक्त सहकारिता कार्यालय द्वारा जारी परिपत्र के अनुसार आरकेवीवाय परियोजना अंतर्गत विपणन संघ द्वारा एग्रोसाल्यूशन की उक्त इकाइयों का निर्माण कराए जाने के लिए पूर्वप्रस्तावित कई स्थलों पर उपयुक्त भूमि आवंटित नहीं हो सकने की स्थिति में तीन स्थलों के परिवर्तन की अनुमति जारी की गई है। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह द्वारा मालथौन में भूमि उपलब्धता सुनिश्चित कराए जाने से परियोजना की एक इकाई के निर्माण हेतु मालथौन के चयन की स्वीकृति जारी की गई है। 
मंत्री श्री सिंह ने बताया है कि खुरई विधानसभा क्षेत्र के उत्तरोत्तर अधोसंरचना विकास की दिशा में यह स्वीकृति एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। इससे क्षेत्र के किसानों को अपनी उपज के संग्रहण और विपणन के लिए एक अत्याधुनिक व्यवस्था मालथौन में ही उपलब्ध हो सकेगी।  खासतौर पर मालथौन क्षेत्र में इस तरह की सुविधा का अभाव था जो दूर हो गया। क्षेत्र में निर्माणाधीन तीन बड़ी सिंचाई परियोजनाओं के आरंभ होने से बढ़े हुए सिंचित रकबे और बढ़ी हुई उत्पादन क्षमता के अनुरूप इस तरह की आधुनिक सुविधाओं से कृषकों की आयवृद्धि सुनिश्चित की जा सकेगी। क्षेत्र के कृषकों ने इस उपलब्धि के लिए नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह का आभार ज्ञापित किया है। 


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense