बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP: पटवारी और दलाल को 10 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा लोकायुक्त पुलिस ने

MP: पटवारी और दलाल को 10 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा लोकायुक्त पुलिस ने




तीनबत्ती न्यूज : 16 अगस्त,2023

बलपुर : लोकायुक्त पुलिस जबलपुर ने  सिहोरा तहसील के मझगवां में पटवारी देवीदीन पटेल  और उसके दलाल सहयोगी को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार किया है। फोती नामांतरण कराने के एवज में 20 हजार रुपए की रिश्वत पटवारी ने मांगी थी। पटवारी ने अपने काम के लिए एक सहयोगी को भी रखा हुआ था। लोकायुक्त पुलिस की टीम ने शारदा पटेल को जितेन्द्र पटेल से दस हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है. शारदा पटेल द्वारा उक्त रिश्वत की राशि पटवारी देवीदीन के कहने पर ही ले रहा था.

पूर्व मंत्री कुसुम महदेले बोली :बीजेपी में 75 साल का फार्मूला खत्म, टिकिट का भरोसा ,चुनाव लड़ूंगी

नामांतरण करने के एवज में मांगी 20 हजार की राशि

लोकायुक्त एसपी संजय साहू ने बताया कि ग्राम सिंगोद पनागर निवासी जितेन्द्र पिता हल्केराम पटेल उम्र 44 वर्ष पेशे से किसान है. जितेन्द्र की बहन सीमा की शादी ग्राम जुनवानी सिहोरा निवासी अरविंद पटेल के साथ हुई थी. 24 अप्रेल 2023 को अरविंद पटेल की करंट लगने से मौत हो गई. अरविंद की करीब 1.23 हेक्टेयर खेती की जमीन का फौती नामांतरण कराने के लिए सीमा ने 31 जुलाई को लोक सेवा केन्द्र के माध्यम से आवेदन दिया. जैसे ही आवेदन हल्का पटवारी देवीदीन पटेल के पास पहुंचा तो उसने सीमा के भाई जितेन्द्र को बुलाकर 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी.

SAGAR: कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या की युवक ने

 दोनों के बीच दस हजार रुपए में बात तय हो गई. इसके बाद जितेन्द्र ने लोकायुक्त आफिस पहुंचकर एसपी संजय साहू से शिकायत की.आज जितेन्द्र पटैल मझगवां स्थित पटवारी कार्यालय पहुंचा. जहां पर जितेन्द्र ने पटवारी देवीदीन से मुलाकात कर दस हजार रुपए की रिश्वत दी, जिसपर पटवारी देवीदीन ने इशारा करते हुए अपने प्राइवेट कर्मचारी शारदा पटेल निवासी कचनारिया को रुपए देने के लिए कहा. जितेन्द्र ने जैसे ही शारदा पटेल को रिश्वत के दस हजार रुपए दिए, तभी लोकायुक्त टीम के इंस्पेक्टर कमलसिंह उईके, नरेश बेहरा, सब इंस्पेक्टर शिशिर पांडेय सहित अन्य अधिकारियों ने दबिश देकर रंगे हाथ पकड़ लिया।शारदा पटेल ने लोकायुक्त टीम के हत्थे चढ़ते ही कहा कि वह उक्त रिश्वत पटवारी देवीदीन पटेल के कहने पर ले रहा था. 

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive