बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

पं केसी शर्मा की प्रतिमा का अनावरण किया मंत्री भूपेंद्र सिंह ने▪️खुरई हफ्ते भर में वाई फाई फ्री होगी

 पं के सी शर्मा की प्रतिमा का अनावरण किया मंत्री भूपेंद्र सिंह ने
▪️खुरई हफ्ते भर में वाई फाई फ्री होगी


तीनबत्ती न्यूज: 17 अगस्त ,2023
खुरई। एक हफ्ते में खुरई नगर में फ्री वाई फाई सेवा आरंभ हो जाएगी। पं केसी शर्मा हायर सेकंडरी स्कूल परिसर का सौ करोड़ की लागत से पुनर्निर्माण किया जाएगा। निर्तला रोड पर दस एकड़ भूमि पर औद्योगिक कांप्लेक्स का भूमिपूजन होगा। ललिता शास्त्री स्कूल में एक करोड़ की लागत से प्रेयर हाल बनाया जाएगा। यह घोषणा यहां नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने स्व पं कृष्ण चंद शर्मा जी की 15 लाख की लागत से निर्मित प्रतिमा का अनावरण करते हुए की हैं। इसके साथ मंत्री श्री सिंह ने गुरुवार को बस स्टैंड परिसर में 40 लाख की लागत से विस्थापितों के लिए निर्मित दूकानों का लोकार्पण किया।


     मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने पं कृष्ण चंद्र शर्मा स्कूल प्रांगण में प्रतिमा अनावरण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि स्व केसी शर्मा जी का खुरई के निर्माण में योगदान स्वर्णाक्षरों में लिखने योग्य है। उन्होंने गरीबों की मदद और कल्याण के लिए अपना पूरा जीवन लगा दिया। अपनी लोकप्रियता के कारण ही पं शर्मा 35 सालों तक खुरई नगरपालिका के अध्यक्ष रहे। तत्कालीन सीपी एंड बरार प्रदेश में खुरई से पहले विधायक रहे। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि पं शर्मा ने खुरई का सबसे बड़ा स्कूल बनाने और अनेक संस्थाओं के निर्माण के लिए अपनी निजी भूमि दान में दे दीं। ऐसे दानवीर शिक्षाविद जिन्होंने खुरई के लिए सब कुछ किया उनकी प्रतिमा लगाने का सौभाग्य और गौरव मुझे मिला है,मैं स्वयं को धन्य महसूस कर रहा हूं।

     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि पं के सी शर्मा जी जैसा विकसित खुरई नगर बनाने का सपना संजोए थे वैसा आज बन कर तैयार हो रहा है। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा निर्मित हायर सेकंडरी स्कूल को हम ऐसा उत्कृष्ट बनाएंगे कि प्रदेश भर में इसकी मिसाल दी जाएगी। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि खुरई के छात्र छात्राओं से किए गए वायदे के अनुसार एक हफ्ते के भीतर खुरई में फ्री वाई फाई सेवा शुरू हो जाएगी। इसके लिए इंजीनियरों ने पूरा इंफ्रास्ट्रक्चर बना लिया है। मंत्री श्री सिंह ने पुराने हनुमान जी मंदिर की समिति की मांग पर इस मंदिर के पुनर्निर्माण की स्वीकृति दी और समारोह के पश्चात मंदिर के दर्शन कर वर्तमान स्थिति का निरीक्षण किया।


     मंत्री श्री सिंह ने समारोह में उपस्थित सैकड़ों छात्र छात्राओं से कहा कि आने वाले चंद वर्षों में खुरई में यूनिवर्सिटी, मेडीकल कालेज और लॉ कालेज भी होंगे। मौजूदा एग्रीकल्चर कालेज की बिल्डिंग बनने का काम शुरू हो चुका है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि  खुरई पालीटेक्निक कालेज को नये व्यावसायिक कोर्स शुरू करने के लिए 7 करोड़ रुपए स्वीकृत कराए गए हैं। उन्होंने बताया कि बीना में शीघ्र ही प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी 50 हजार करोड़ की लागत से पेट्रो केमिकल प्लांट के भूमिपूजन के लिए आ रहे हैं। इससे जुड़ी हजारों इन्सलरी यूनिट लग सकेंगी और आने वाले दो वर्षों में उद्योगों की अपार संभावनाएं खुरई व बीना विधानसभा क्षेत्रों सहित आसपास के पूरे अंचल के लिए उपलब्ध होंगी। इसके लिए शासन ने 1000 एकड़ भूमि उपलब्ध कराई है। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि खुरई के गूलर रोड पर 30 करोड़ की लागत से बन रहे स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में नेशनल व इंटरनेशनल खेल स्पर्धाएं आरंभ हो सकेंगी इसका निर्माण अक्तूबर नवंबर माह तक पूरा हो जाएगा।

     मंत्री श्री सिंह ने बसस्टैंड परिसर की दूकानों की प्रीमियम राशि को घटा कर दो लाख रुपए किया जो तीन वर्षों की आसान किश्तों में देय होगी। साथ ही यह भी कहा कि विस्थापितों को पहली प्राथमिकता से दूकानें दी जाएंगी ताकि कोई बेरोजगार न हो सके।

3 करोड़ की लागत से सड़क चौड़ीकरण व डिवाईडर निर्माण का भूमिपूजन 

     मंत्री श्री सिंह ने 3 करोड़ की लागत से सागर नाका से केके पैलेस सागर नाका रोड पर सड़क चौड़ीकरण व सौंदर्यीकरण कार्य का भूमिपूजन किया। उन्होंने यहां कहा कि उन्होंने खुरई  की सभी सड़कों को डिवाइडर युक्त टू लाइन में परिवर्तित करने के लिए 80 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं। यह भूमिपूजन इस श्रंखला के पहले कार्य का भूमिपूजन है।

पुरस्कृत किया

      मंत्री श्री सिंह ने पं केसी शर्मा हायर सेकंडरी स्कूल की छात्राओं के देशभक्ति व बालिका सशक्तिकरण पर आधारित दो नृत्य कार्यक्रमों को देखा और इन छात्राओं को 11 हजार व 5 हजार रुपए की नगद प्रोत्साहन राशि दी। मंत्री श्री सिंह ने खुरई में संपन्न हुई कबड्डी स्पर्धा में विजेता टीमों खिरिया कलां स्कूल, धनौरा स्कूल, ज्ञानोदय स्कूल खुरई व महाकाल कबड्डी टीम खुरई को 15 हजार व 11 हजार की नगद राशि व शील्ड से पुरस्कृत किया।

ये रहे उपस्थित

     समारोह में वरिष्ठ भाजपा नेता रामनिवास माहेश्वरी, हेमचंद बजाज, नपा अध्यक्ष श्रीमती नन्हीं बाई अहिरवार, उपाध्यक्ष राहुल चौधरी, मंडल अध्यक्ष प्रवीण जैन, एसडीएम रवीश श्रीवास्तव, एसडीओपी सचिन परते, सीएमओ दुर्गेश सिंह, तहसीलदार यशोवर्धन सिंह, वीर सिंह उर्दोना, डीएस सेंगर, संजय समैया, श्रीमती कमला नायक, माधव सिंह सिलोधा, लाखन यादव, बलराम यादव, श्रीमती रश्मि सोनी, पार्षद अनीता इंद्राज सिंह, राजेंद्र कल्लू यादव, दयाशंकर गोस्वामी, रामबाबू चौबे, रामेश्वर चौबे, प्रेमनारायण तिवारी, सुरेश पटेल, बसंत सत्संगी, विनोद राजहंस, श्रीमती अर्चना जैन, माधवी कुर्मी, अजीत सिंह अजमानी, नीतिराज सिंह ठाकुर, विकास पाण्डेय, मनोज चौबे, संजीव दुबे, सीताराम मिश्रा, प्रशांत मिश्रा, प्रवीण नायक, के डी गोस्वामी, सुरेश यादव, नितिन पटेरिया सहित अनेक गणमान्य नागरिक, पं शर्मा स्कूल के सेवानिवृत्त शिक्षक व एलूमिनाई सदस्य सैकड़ों छात्र छात्राएं उपस्थित थे।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive