बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP: छिंदवाड़ा में तेलंगाना एक्सप्रेस की पेंट्री कार मे और ग्वालियर में उदयपुर- खजुराहो ट्रेन के इंजन में लगी आग

MP: छिंदवाड़ा में तेलंगाना एक्सप्रेस की पेंट्री कार मे और ग्वालियर में उदयपुर- खजुराहो ट्रेन के इंजन में लगी आग




Rail News
तीनबत्ती न्यूज :19 अगस्त,2023

ग्वालियर/छिंदवाड़ा :  मध्यप्रदेश में आज छिंदवाड़ा और ग्वालियर में दो यात्री ट्रेनों में आग लगने की घटनाएं सामने आई। जिन पर काबू पा लिया गया। इस दौरान अफरातफरी मच गई। ये ट्रेन कुछ घंटे लेट हुई।  उदयपुर से खजुराहो जा रही 19666 उदयपुर-खजुराहो एक्सप्रेस के इंजन में ग्वालियर के सिथौली रेलवे स्टेशन के पास आग लग गई। लोको पायलट ने ट्रेन को सिथौली के पास रोककर कंट्रोल रूम को सूचना दी। आग बुझा ली गई है, इंजन को चेंज किया जा रहा है। इससे पहले नई दिल्ली से हैदराबाद जा रही 12724 तेलंगाना एक्सप्रेस ट्रेन में शनिवार सुबह आग लग गई। ट्रेन छिंदवाड़ा के पांढुर्णा रेलवे स्टेशन से नागपुर की ओर जा रही थी । पांढुर्णा के 1 किलोमीटर बाद पैंट्री कार से धुआं और लपटें उठती देखी गईं। ट्रेन को रोककर यात्रियों को नीचे उतारा गया। आग बुझाई गई, इसके बाद इसे आगे के लिए रवाना किया गया।


उदयपुर-खजुराहो एक्सप्रेस के इंजन में आग, यात्रियों में मचा हड़कंप

ग्वालियर में सिथौली स्टेशन के पास उदयपुर- खजुराहो ट्रेन के इंजन में आग लगने की खबर है. आग की घटना से मौके पर हड़कंप मच गया. इसकी खबर लोको पायलट को लगी तो ट्रेन को तुरंत सिथौली के पास रोक दिया गया. इसके बाद तत्काल रूप से कंट्रोल रूम को सूचना दी गई. आग की सूचना मिलते ही ग्वालियर से फायर ब्रिगेड को तुरंत मौके पर बुलाया गया। इंजन को बदला जा रहा है। 

पैंट्रीकार के ब्रेक जाम होने से लगी आग

वीडियो

नई दिल्ली से हैदराबाद जा रही 12724 तेलंगाना एक्सप्रेस ट्रेन में शनिवार सुबह आग लग गई। ट्रेन छिंदवाड़ा के पांदुर्णा रेलवे स्टेशन से नागपुर की ओर जा रही थी । पांढुर्ना के 1 किलोमीटर बाद पैंट्रीकार से यात्रियों ने धुआं और लपटें उठती देखीं। ट्रेन को रोककर यात्री को नीचे उतारा गया। आग बुझाई गई, इसके बाद इसे आगे के लिए रवाना किया गया।


तेलंगाना एक्सप्रेस 18 अगस्त की शाम 4 बजे नई दिल्ली से हैदराबाद के लिए चली। भोपाल होते हुए 19 अगस्त की सुबह 10 बजे पांढुर्णा रेलवे स्टेशन से गुजरी थी | पांढुर्णा स्टेशन मास्टर एसके मिश्रा ने बताया कि ट्रेन की पैंट्री कार के चक्के में आग लगी थी। रेलवे ट्रैक के किनारे से गुजर रहे लोगों ने स्टेशन पर फोन कर इसकी जानकारी दी। तत्काल वॉकी-टॉकी के जरिए लोको पायलट और गार्ड से बात कर ट्रेन रुकवाई गई। आग ब्रेक जाम होने की वजह से लगी थी। आधे घंटे में आग को बुझाकर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। करीब चार घंटा लेट चल रही है। 




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive