बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP: बीजेपी ने 39 सीटो पर प्रत्याशियों की घोषणा की : बंडा से वीरेंद्र सिंह लंबरदार को मिला टिकिट

MP: बीजेपी ने 39 सीटो पर प्रत्याशियों की घोषणा की : बंडा से वीरेंद्र सिंह लंबरदार को मिला टिकिट



तीनवत्ती न्यूज :17 अगस्त ,2023

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 39 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। ये सभी वो सीटें है जहां वर्तमान में कांग्रेस का कब्जा है। इनमें भी ज्यादातर वो सीटें है, जहां बीजेपी लगातार दो बार से चुनाव हार रही है।
देखे : सूची




भोपाल मध्य से ध्रुवनारायण सिंह और भोपाल उत्तर से आलोक शर्मा को टिकट दिया गया है। इंदौर के राऊ से मधु वर्मा को मैदान में उतारा गया है। भिंड के गोहद से लाल सिंह आर्य को टिकट दिया गया है। जबकि पिछोर सीट से प्रीतम लोधी को मैदान में उतारा गया। सागर जिले की बंडा सीट से वीरेंद्र सिंह लंबरदार को टिकिट दिया है। यहाँ पर  हरवंश सिंह राठौर पिछला चुनाव कांग्रेस के तरवार सिंह लोधी से हारे थे। सागर जिले की देवरी विधानसभा सीट पर पिछले दो चुनाव से हार रही बीजेपी ने अभी प्रत्याशी घोषित नही किया है। 

सिंधिया समर्थक पूर्व  का टिकट कटा

सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए एक पूर्व विधायक का टिकट कट गया है । भिंड जिले की गोहद सीट से कांग्रेस के टिकट पर 2018 में विधायक बने रणवीर जाटव को बीजेपी ने उम्मीदवार नहीं बनाया है। रणवीर जाटव 2020 में हुए उपचुनाव में बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा। इस चुनाव में वे हार गए थे। नई सूची में  बीजेपी ने इस सीट से पूर्व मंत्री और भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य को उतारा है।



बीजेपी ने 2018 में हारे इन प्रत्याशियों पर दोबारा मिला टिकिट

राऊ - मधु वर्मा
पेटलावद निर्मला भूरिया
कसरावद - आत्माराम पटेल
गोहद - लाल सिंह आर्य
छतरपुर - ललिता यादव
पथरिया - लखन पटेल
गुन्नौर - राजेश वर्मा
चित्रकूट - सुरेंद्र सिंह गहरवार
शाहपुरा - ओमप्रकाश धुर्वे
सौंसर - नाना भाऊ मोहोड़
महेश्वर - राजकुमार मेव
पेटलावद निर्मला भूरिया -
कसरावद - आत्माराम पटेल
सुमावली - एंदल सिंह कंसाना (ये
उपचुनाव में हारे थे)

नेताओं के बेटे और बहू को भी टिकट

सबलगढ़ के पूर्व विधायक स्वर्गीय मेहरबान सिंह रावत की बहू सरला रावत को उम्मीदवार बनाया गया है। जबलपुर के पाटन सीट से पूर्व विधायक प्रतिभा सिंह के बेटे नीरज सिंह ठाकुर को टिकट दिया गया है। छतरपुर जिले के महाराजपुर में पूर्व विधायक मानवेंद्र सिंह भंवर राजा के बेटे कामाख्या प्रताप सिंह को मैदान में उतारा है। 


सुबह AAP से इस्तीफा शाम को BJP से टिकट

बालाघाट जिले की लांजी सीट से भाजपा ने राजकुमार कर्राये को टिकट दिया है। राजकुमार ने गुरुवार सुबह आप पार्टी से इस्तीफा दिया था। शाम को उन्हें भाजपा की जारी हुई पहली 39 उम्मीदवारों कर सूची में जगह मिल गई। वे आप से पहले भाजपा में ही थे। दो बार से टिकट की मांग कर रहे थे। यानी एक तरह से उनकी घर वापसी हुई है।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive