बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR: कृषि विस्तार अधिकारी की अवेध वसूली : परेशान व्यापारियों ने विधायक को दिया ज्ञापन

SAGAR: कृषि विस्तार अधिकारी की अवेध वसूली : परेशान व्यापारियों ने विधायक को दिया ज्ञापन


तीनबत्ती न्यूज : 13 अगस्त ,2023
सागर : सागर जिले के बीना में कृषि आदान विक्रेता संघ के सदस्यों ने रविवार को विधायक कार्यालय पहुंचकर बीना के वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी की अवैध वसूली व व्यापारियों को परेशान करने को लेकर बीजेपी विधायक महेश राय को ज्ञापन सौंपा।इसकी शिकायत पहले विभाग में भी कर चुके है। संघ के सदस्यों के मुताबिक बीना के सभी बीज खाद एवं कृषि औषधि विक्रेता नियम अनुसार अपना कार्य कर रहे हैं । लेकिन कुछ दिनों से कृषि विस्तार अधिकारी के आने के बाद सभी व्यापारी तनाव एवं दबाव में कार्य कर रहे हैं। वह किसी भी दुकान पर पहुंचकर अनावश्यक रूप से डराते हैं। इसके साथ ही पुलिस कार्रवाई एवं लाइसेंस निरस्त करने की धमकी देते है। इसी बात को लेकर 10 जून को किसान कल्याण एवं कृषि विभाग सागर एवं 15 जून को जिला खाद एवं बीज औषधि विक्रेता कल्याण समिति सागर को व्यापारियों ने लिखित आवेदन देकर शिकायत की थी।
इस शिकायत से बचने के लिए कृषि विस्तार अधिकारी ने अपने दो सहकर्मी अधिकारियों के नाम का शिकायत पत्र शिकायत के रूप में व्यापारियों से दबाव
 बनाकर सहमति हस्ताक्षर करने के लिए दबाव बनाते हैं। साथी शिकायत वापस लेने के लिए भी दबाव बनाते हैं और उस पत्र पर जिसमें अधिकारियों के नाम हैं हस्ताक्षर करने का दबाव बनाते हैं। साथ ही कहते हैं कि यदि आप लोगों ने हस्ताक्षर नहीं किए तो हम सभी लोगों का लाइसेंस निरस्त कर देंगे और सभी के खिलाफ एफआईआर भी कर देंगे। इस बात से डर कर कुछ व्यापारियों ने उसे पत्र पर हस्ताक्षर भी कर दिए हैं। सदस्यों का कहना है कि इस तरह की अनावश्यक कार्रवाई दबाव पैसा वसूली से हम सभी व्यापारी डरे हुए हैं।

इस तरह से अवैध वसूली बंद हो और संबंधित अधिकारी पर कार्रवाई हो। सदस्यों का कहना है कि यदि जल्द ही हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो हम समस्त व्यापारी संघ के सदस्य अपनी दुकानें बंद रखेंगे। 
विधायक महेश राय के अनुसार पहले भी इस अधिकारी की व्याप्रियो ने शिकायत की थी। जिसके चलते ट्रांसफर हुआ था। लेकिन उसने रुकवा लिया। आज फिर इसकी शिकायत मिली है। 
ज्ञापन सौंपने वालो में सनील सिंघई, सुनील सुंदरानी, साधु पटेल,हरिशंकर दुबे, श्याम सैनी आदि शामिल है। 

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive