बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

संगम गृह निर्माण सहकारी समिति की वार्षिक सभा की बैठक

संगम गृह निर्माण सहकारी समिति की वार्षिक सभा की बैठक

सागर।  संगम गृह निर्माण सहकारी समिति मर्यादित सागर की वार्षिक आम सभा का आयोजन चौरसिया धर्मशाला, तिली सागर में किया गया।  संगम गृह निर्माण सहकारी समिति मर्यादित सागर का गठन वर्ष 1981 में तत्कालीन अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने निजी संसाधनों से भूमि क्रय कर कालोनी की स्थापना की तथा टाऊन एण्ड कंट्री विभाग द्वारा अनुमोदित करवाया। वर्ष 1993-94 से कालोनी का विकास किया जा रहा है। जिसमें बिजली, पानी, रोड, नाली, गार्डन एवं जल प्रदाय सुविधा आदि का कार्य किया जा रहा है।

वर्तमान में दिनांक 26/06/2023 को संस्था के सातवें संचालक मंडल का निर्वाचन हुआ। जिसमें डॉ. प्रदीप शुक्ला को अध्यक्ष, श्री व्ही.पी. मिश्रा एवं श्री राजेन्द्र सिंह सिसोदिया को उपाध्यक्ष के रूप में कार्यकारिणी के सदस्यों ने निर्वाचित किया। म.प्र. सहकारी निर्वाचन प्राधिकारी भोपाल एवं कलेक्टर, तहसीलदार सागर ग्रामीण द्वारा संस्था के संचालक मंडल का निर्वाचन पूर्ण करवाया गया तथा समिति को सुचारू रूप से कार्य करने का मार्ग प्रशस्त किया।

आज  आम सभा की बैठक में समिति सदस्यों ने संगम कालोनी के निवासियों हेतु जन सुविधाओं के लिए दुकानों एवं बच्चो के स्कूल निर्माण हेतु प्रस्ताव रखा।आम सभा द्वारा वर्तमान में निष्कासित सदस्यों के संबंध में जो कि उपपंजीयक सहकारी संस्थाऐं सागर द्वारा 52 सदस्यों को विधि विरूद्ध निष्कासन की कार्यवाही की गई है इसे गंभीरतापूर्वक लिया है और सदस्यों के निष्कासन के विरूद्ध विधिसम्मत तरीके से इस निष्कासन को निरस्त कराने हेतु संभावित कार्यवाही करने पर चर्चा हुई। समिति ने संगम कालोनी के निवासियों के लिए जल प्रदाय, नाली, बिजली, गार्डन, ओवरहेड टैंक, पानी की टंकी, तथा भूखण्डों तक आसानी से पहुंच हेतु सीमेंट कांक्रीट रोड़ का निर्माण करवाया साथ ही पर्यावरण में स्वच्छ की दृष्टि से कालोनी के मध्य एक गार्डन को भी विकसित किया गया है।आम सभा में उपस्थित सभी सदस्यों द्वारा कालोनी के विकास कार्यों के संबंध में संतोष एवं प्रसन्नता व्यक्त की तथा अन्य निर्माण एवं विकास कार्यों के संबंध में भी सुझाव दिये। संस्था की कार्यकारिणी समिति के संचालक मंडल द्वारा उपरोक्त सुझावों को अतिशीघ्र संपन्न कराने हेतु अश्वस्त किया गया। कार्यकारिणी समिति द्वारा आम सभा में उपस्थित सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया गया।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive