बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP: डेढ़ लाख की रिश्वत लेते एकलव्य आवासीय स्कूल का शिक्षक गिरफ्तार : लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई

MP: डेढ़ लाख की रिश्वत लेते एकलव्य आवासीय स्कूल का शिक्षक गिरफ्तार : लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई 

तीनबत्ती न्यूज: 12 सितम्बर,2023
बैतूल। लोकायुक्त पुलिस भोपाल ने बैतूल जिले के शाहपुर में स्थित एकलव्य माडल आवासीय स्कूल में पदस्थ प्राथमिक शिक्षक इंद्रमोहन तिवारी और उनके साथी गार्ड को डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। पहले भी इंद्रमोहन तिवारी छात्रावास में बाहरी लोगों को बुलाकर डांस कराने जैसे कारनामों के कारण निलंबित किया गया था। 


प्राप्त जानकारी के अनुसार भोपाल निवासी आलोक कुमार सिंह के द्वारा लोकायुक्त को 8 सितम्बर को शिकायती आवेदन दिया था।जिसमें कहा गया था कि उसके द्वारा मां वैष्णो ट्रेडिंग एजेंसी के माध्यम से शासकीय विभागों में उपकरण एवं सामग्री की सप्लाई की जाती है एवं एकलव्य मॉडल रेसीडेंशियल स्कूल शाहपुर जिला बैतूल में मेस का संचालन कार्य किया जा रहा है । 


महाकाल ट्रेडिंग एजेंसी एवं मित्रों की फर्म के माध्यम से सामग्री एवं उपकरण सप्लाई की थी उक्त फर्मो को हुए भुगतान के एवज में इंद्र मोहन तिवारी प्राथमिक शिक्षक एकलव्य मॉडल रेसीडेंशियल स्कूल शाहपुर जिला बैतूल द्वारा 10 प्रतिशत के मान से 400000 रुपए एवं मेस संचालन के लिए डेढ़ लाख रुपए की मांग की गई।

आवेदक की शिकायत का सत्यापन कराया गया। आज मंगलवार को आरोपी इंद्र मोहन तिवारी अपने साथी गुल्लू सिंह गार्ड को एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल के माध्यम से रिश्वत डेढ़ लाख रुपए पकड़ा गया। पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त के निर्देशन में उप पुलिस अधीक्षक संजय शुक्ला, निरीक्षक रजनी तिवारी, निरीक्षक उमा कुशवाहा आरक्षक अवध,आरक्षक राजेंद्र पवन एवं आरक्षक संदीप सिंह द्वारा कार्रवाई की जा रही है।


पहले हो चुके सस्पेंड

उल्लेखनीय है कि 19 अगस्त 2022 को कृष्ण जन्माष्टमी पर कन्या परिसर में जन्मोत्सव और सामूहिक भोज का आयोजन किया गया था।इसमें छात्रावास की छात्राओं से डांस कराए गए और बाहरी लोग भी शामिल हुए थे। 


शिकायत के बाद इस मामले में कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने एकलव्य आवासीय विद्यालय शाहपुर के बालक छात्रावास में सामूहिक भोज के साथ नाच-गाने का कार्यक्रम आयोजन करने के आरोप में छात्रावास के अधीक्षक/प्राथमिक शिक्षक इंद्रमोहन तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश दिए थे।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive