बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

दतिया: दो गुटों में खूनी संघर्ष , पांच लोगों की गोलीबारी में मौत

दतिया:   दो गुटों में खूनी संघर्ष , पांच लोगों की गोलीबारी में मौत 

तीनबत्ती न्यूज :13 सितम्बर,2023
दतिया : मध्यप्रदेश के दतिया जिले में दो गुटों में फायरिंग में पांच लोगों के मारे जाने की खबर है। मामला जिले के रेड़ा गांव का है। यहां बुधवार सुबह खेत से मवेशी भगाने को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए। आठ लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायल ज्ञान सिंह पाल ने बताया कि मवेशियों को भगाने को लेकर दांगी समाज से विवाद हुआ है। फिर गोलीबारी होने लगी। मुझे पैर में गोली लगी है। कुछ देर बाद मैं बेहोश हो गया। बड़ौनी एसडीओपी विनायक शुक्ला अस्पताल पहुंचे हैं। मामले की जांच की जा रही है।

जमीनी विवाद था

दतिया जिले के गाँव मे आज सुबह जमकर खूनी संघर्ष हुआ । जिसमें जमकर फायरिंग हुई जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई । दोनो गुट जमीन संबंधी विवाद में पंचायत करने के लिए इकट्ठे हुए थे कि विवाद हो गया। मृतकों में तीन एक पक्ष के है जबकि एक दूसरे पक्ष का। यह सनसनीखेज हत्याकांड प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के गृह जिले में हुआ है । घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव और दहशत का माहौल है।


जमींन संबधी विवाद सुलझाने जुटे थे दोनो पक्ष 

घटना दतिया जिला मुख्यालय से दस किलोमीटर दूर सिविल लाइन थाना इलाके के रेडा गाँव मे घटित हुई । यह गाँव दतिया से इंदरगढ़ जाने वाले मुख्य मार्ग पर स्थित है । गाँव मे ज्यादातर दांगी और पाल समाज के लोग बहुतायत में इस गांव में रहते है । इन दोनों पक्ष के लोगों के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। इस विवाद को सुलझाने के लिए आज गाँव में दोनो पक्षो की पंचायत बुलाई गई थी जिसमे दोनो पक्षो के बीच विवाद हो गया।


 पंचों के समझाने के बावजूद विवाद बढ़ता गया और हिंसक हो गया । ताबड़तोड़ डंडे,लाठियां और गोलियां चलने लगी । भगदड़ मच गई। बताया गया कि इस मे चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जिनमे तीन दांगी समाज के है और एक अन्य समाज का। घटना में अनेक लोग घायल भी हुए हैं । 

तनाव और दहशत का माहौल

इस खूनी घटना के बाद पूरे जिले में तनाव और दशहत का माहौल है और आशंका है कि कहीं यह जातिगत संघर्ष का रूप न ले ले । घटना के बाद आसपास के जिलों का भी फोर्स मौके पर भेजा गया है । मामला गृहमन्त्री के जिले का होने के कारण अभी पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नही है।


इन लोगों की हुई मौत

देखते ही देखते फायरिंग शुरू हो गई। इस गोलीकांड में प्रकाश दांगी पुत्र भैयालाल, उसका पुत्र सुरेंद्र दांगी एवं भाई रामनरेश दांगी की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दूसरे पक्ष पाल समाज के दो लोगों में राजेंद्र पाल और राघवेंद्र पाल की मौत हुई है।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive