बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

पीएम 14 सितम्बर को बीना रिफायनरी में 50 हजार करोड़ के निवेश का भूमिपूजन करेंगे▪️कार्यक्रम की समीक्षा की मंत्रियों ने

पीएम 14 सितम्बर को बीना रिफायनरी में 50 हजार करोड़ के निवेश का भूमिपूजन करेंगे

▪️कार्यक्रम की समीक्षा की मंत्रियों ने 

तीनबत्ती न्यूज : 10 सितम्बर,2023
सागर: बीना रिफाइनरी में 50 हजार करोड़ रुपए के पेट्रोकेमिकल परिसर का भूमि पूजन बुंदेलखंड की  तस्वीर एवं तकदीर बदलने का कार्य करेगा। वर्षा काल के मौसम को देखते हुए सभी व्यवस्थाएं आवश्यक रूप से सुनिश्चित करें। उक्त विचार सहकारिता लोक सेवा प्रबंधन एवं सागर जिले के प्रभारी मंत्री डा. अरविंद सिंह भदौरिया ने 14 सितंबर को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के द्वारा सागर के बीना आगासोद में आयोजित भूमि पूजन कार्यक्रम की समीक्षा बैठक में व्यक्त किये। इस अवसर पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह, राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत, सांसद श्री राजबहादुर सिंह, विधायक श्री महेश राय, विधायक श्री प्रदीप लारिया, श्री गौरव सिरोठिया, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, नगर निगम कमिश्नर श्री चंद्रशेखर शुक्ला, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पीसी शर्मा, अपर कलेक्टर श्रीमती सपना त्रिपाठी सहित जनपद पंचायतों नगर पालिका के अध्यक्ष सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद थे।
डा. अरविंद सिंह भदौरिया ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का 14 सितंबर को सागर के बीना में 50000 करोड़ रुपए की लागत से पेट्रोकेमिकल परिसर के भूमि पूजन हेतु आगमन हो रहा है। उन्होंने कहा कि यह भूमि पूजन बुंदेलखंड की तकदीर और तस्वीर बदलने का कार्य करेगा। साथ में मौसम को देखते हुए सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, जिससे कि प्रधानमंत्री श्री मोदी का कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हो सके।
     मंत्री डॉ. भदौरिया ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किए जा रहे भूमि पूजन कार्यक्रम से बुंदेलखंड एक नया इतिहास रचेगा, जिसमें न केवल औद्योगिक क्षेत्र का विस्तार होगा बल्कि रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से दो लाख व्यक्तियों को रोजगार प्राप्त होगा। जिसमें 15000 व्यक्तियों को प्रत्यक्ष रूप से एवं दो लाख व्यक्तियों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पेट्रोकेमिकल कांपलेक्स बन जाने से संपूर्ण मध्यप्रदेश में पेट्रोकेमिकल एवं अन्य औद्योगिक क्षेत्र को सहायता प्राप्त होगी और मध्य प्रदेश औद्योगिक क्षेत्र में विस्तार करेगा। मंत्री डा. भदौरिया ने कहा कि सभी जनप्रतिनिधि आज से ही प्रधानमंत्री श्री मोदी के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विस्तृत कार्ययोजना तैयार कर कार्य प्रारंभ करें, जिससे अधिक से अधिक व्यक्ति कार्यक्रम में शामिल होकर कार्यक्रम को गरिमा प्रदान करें।
वर्षा को रखे ध्यान में
 उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा जो कार्य किया जा रहे हैं वे सभी संतोषप्रद हैं किंतु वर्षा को देखते हुए और आवश्यक प्रबंध किया जाना सुनिश्चित करें जिससे कि किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि मीडिया, वीवीआईपी की पार्किंग की व्यवस्था अलग से की जावे, जिससे कि मीडिया के सहयोगी साथी आसानी से कार्यक्रम स्थल तक पहुंच सके। उन्होंने कहा कि सभी जनप्रतिनिधि प्रशासन के साथ समन्वय के साथ कार्य करें, जिससे कि कार्यक्रम को सफल बनाया जा सके। 

मध्यप्रदेश में 50 हजार करोड़ के निवेश से औद्योगिक क्षेत्र का होगा विस्तार:  मंत्री भूपेंद्र सिंह 

समीक्षा बैठक में   मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश के इतिहास में 50 हजार करोड़ रुपए के निवेश से मध्य प्रदेश में औद्योगिक क्षेत्र का विस्तार होगा। साथ में 2 लाख व्यक्तियों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। यह बुंदेलखंड के लिए मील का पत्थर साबित होगा। मध्यप्रदेश के इतिहास में प्रथम बार उद्योग क्षेत्र में इतना बड़ा निवेश हो रहा है। इस निवेश से संपूर्ण मध्य प्रदेश में औद्योगिक क्षेत्र का विस्तार होगा और रोजगार के नये अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि यह बुंदेलखंड के साथ-साथ संपूर्ण मध्य प्रदेश में रोजगार के साथ औद्योगिक निवेश भी होगा ।
      उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को सागर जिले में पधार रहे हैं। यह सागर का परम सौभाग्य है कि लगभग एक माह के अंदर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी दो बार पधारे हैं उनके भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने से सागर सहित बुंदेलखंड का नाम रोशन होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेई के नदी जोड़ो अभियान को आगे बढ़ाते हुए 40000 करोड़ से अधिक की राशि का शीघ्र ही भूमि पूजन भी करेंगे। उन्होंने कहा कि केन, बेतवा लिंक नदी परियोजना से बुंदेलखंड की एक-एक इंच जमीन सिंचित होगी और बिजली का उत्पादन भी बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश अब विकसित राज्य की श्रेणी में आ गया है, जिसमें न केवल मध्य प्रदेश का विकास हो रहा है बल्कि हमारे युवाओं को पर्याप्त मात्रा में रोजगार भी उपलब्ध हो रहा है। 

ये रहे मोजूद 

इस अवसर पर प्रभारी मंत्री डा. अरविंद सिंह भदौरिया, राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत, विधायक श्री प्रदीप लारिया, महेश राय , डॉ सुशील तिवारी, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, नगर निगम कमिश्नर श्री चंद्रशेखर शुक्ला, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पीसी शर्मा, बीपीसीएल के श्री के.पी. मिश्रा अपर कलेक्टर श्रीमती सपना त्रिपाठी सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद थे।

 प्रधानमंत्री श्री मोदी के कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण

लोक सेवा प्रबंधन, सहकारिता एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया ने नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह, राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत एवं विधायकों और अधिकारियों के साथ 14 सितंबर को आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के भूमि पूजन कार्यक्रम एवं सभा स्थल का निरीक्षण किया।
 प्रभारी मंत्री डा. अरविंद सिंह भदौरिया ने कहा कि वर्षा को देखते हुए सभी आवश्यक प्रबंध किया जावे। उन्होंने कहा कि पार्किंग स्थल से लेकर सभा कार्यक्रम स्थल तक आने जाने के लिए विशेष सड़क मार्ग तैयार किए जाएं, जिससे कि कार्यक्रम में शामिल होने लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कार्यक्रम स्थल के समीप बनने वाली बन रहे अस्पताल का भी निरीक्षण किया एवं कहा कि पीएमओ के निर्देशानुसार सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जावे। साथ में पीएमओ के अनुसार ही एंबुलेंस, डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ की व्यवस्था सुनिश्चित रखें। उन्होंने कहा कि सभा स्थल, पार्किंग स्थल पर पेयजल, शौचालय की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जावे तथा अतिरिक्त सुरक्षा बल भी तैनात किया जाए जिससे कि कोई भी परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि पार्किग स्थल पर विशेष रूप से पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
      उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के हेलीपैड से सभा स्थल कार्यक्रम स्थल तक आने एवं जाने के लिए पक्का मार्ग तैयार किया जाए। साथ में प्रधानमंत्री श्री मोदी कार्यक्रम स्थल पर सभी व्यक्तियों से मुलाकात कर सकें, इसके लिए भी विशेष प्रबंध करें। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल एवं हेलीपैड पर विशेष प्रकार के फायर ब्रिगेड सहित अन्य फायर ब्रिगेड की उपलब्धता सुनिश्चित करें। कार्यक्रम स्थल के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पीसी शर्मा, नगर निगम कमिश्नर श्री चंद्रशेखर शुक्ला बीपीसीएल के अधिकारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive