बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मुस्लिम समाज ने मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह का अभिनंदन किया▪️मालथौन में 1 करोड़ की लागत से मुस्लिम समाज का सामुदायिक भवन स्वीकृत, कब्रिस्तानों की बाउंड्री वॉल बनेगी

मुस्लिम समाज ने मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह का अभिनंदन किया
▪️मालथौन में 1 करोड़ की लागत से मुस्लिम समाज का सामुदायिक भवन स्वीकृत, कब्रिस्तानों की बाउंड्री वॉल बनेगी

मालथौन।मालथौन क्षेत्र की समस्त मुस्लिम समाज ने नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह का क्षेत्र के विकास के लिए सम्मान समारोह आयोजित किया। मंत्री श्री सिंह ने भी इस समारोह मुस्लिम समाज के हाजियों और बुजुर्गो का सम्मान किया और मालथौन, बरोदिया, बांदरी क्षेत्रों की मुस्लिम समाज की झोली सौगातों से भर दी। मंत्री श्री सिंह ने मालथौन में 1 करोड़ की लागत से मुस्लिम समाज का सामुदायिक भवन स्वीकृत किया। मालथौन, अटा व बरोदिया कब्रिस्तानों की बाउंड्री वॉल के निर्माण कार्य स्वीकृत किए।

     मुस्लिम समाज के दिली इस्तकबाल और अभिनंदन के इस मौके पर मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने मुस्लिम समाज को संदेश दिया कि वे अपने बच्चों के एक हाथ में कुरान दें लेकिन दूसरे हाथ में लैपटाप भी दें। उन्हें खूब पढ़ाएं ताकि वे विज्ञान, टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में आगे बढ़ते हुए नये जमाने के साथ अपना भविष्य विकसित कर सकें। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि भाजपा की श्री मोदी जी व शिवराजसिंह जी की सरकारों ने सबका साथ और सबका विकास के नारे के साथ काम किया है। मालथौन क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास, मुख्यमंत्री निकाह योजना, लाडली बहना योजना जैसी सभी योजनाओं में मुस्लिम समाज को बिना किसी भेदभाव के समानता से लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि मेरे रहते किसी प्रकार का भेदभाव, असमानता और अन्याय आपके साथ नहीं होगा यह मेरी शपथ है।

     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सिर्फ रोटी, कपड़ों और मकान से ही जीवन नहीं चलता। जीवन की बेहतरी के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य भी जरूरी है। प्रधानमंत्री मोदी जी ने फ्री राशन , आवास,आयुष्मान कार्ड से 5 लाख तक का इलाज मुहैया कराया है। ऊंची से ऊंची शिक्षा की निःशुल्क व्यवस्था भी की है। उन्होंने मुस्लिम समाज से अपील की कि मुस्लिम समाज के प्रत्येक बेटा बेटी को स्कूल और कालेज की पढ़ाई करना चाहिए।  

     मंत्री श्री सिंह ने कहा कांग्रेस ने आपके साथ देश की आजादी से लेकर आज तक वोट की राजनीति के लिए झूठा भय दिखाया, जातियों में बांट कर समाजों को लड़ाया और समाज में जहर फैलाया। यही वजह है कि आज मुस्लिम समाज ने कांग्रेस को पूरे देश में छोड़ दिया जिससे कांग्रेस इस हालत में पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गरीबों और हिंदू- मुस्लिम के नाम पर आपके वोट लिए। उन्हें तो सत्ता मिलती रही लेकिन आप लोगों की गरीबी दूर हुई और न ही समाज में कांग्रेस ने भाईचारा होने दिया। आपकी शिक्षा और गरीबी पर कांग्रेस ने कोई ध्यान नहीं दिया। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने मुस्लिम बहनों की तकलीफों को देखते हुए तीन तलाक की व्यवस्था खत्म करने का कानून बनाया जिसे सबने स्वीकार किया।

     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मेरे यहां आने के पहले मालथौन क्या था आप सभी ने देखा है। मैंने एक गांव को सुविधाओं से भरे नगर में बदल दिया। यहां बहुत से लोग बरसातियों, टीन टप्पर और पत्थरों के छप्परों में रहते थे। आज मालथौन में सिर्फ ढाई साल में 5 हजार पीएम आवास बन चुके हैं। इनमें समानता से मुस्लिम समाज के भी बने। यहां लोगों के पास अपने ही मकानों का मालिकाना हक नहीं था, वर्षों से पट्टे नहीं बटे थे। अधिकारी कर्मचारी परेशान करते थे आज सभी को मालिकाना हक के पट्टे दिए गए हैं। जो शेष रह गए उन्हें भी आवास और पट्टे मिलेंगे। वन विभाग से बसाहट के लिए और भूमि ली जाएगी। 

     मुस्लिम समाज की ओर से बोलते हुए मालथौन के अजीज भाई ने कहा कि ’हम तो सन् 47 के बाद से गुरबत में पड़े हुए थे भूपेंद्र भैया ने आकर 5 साल में चमत्कार कर दिया, मालथौन के साथ हमारे परिवारों की हालत बदल दी।’ समारोह में नई  मस्जिद के हाफिज ओवेस खान, बांदरी से पप्पू सैय्यद,  मुवीन खान, शहीद भाई, ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में अल्पसंख्यक युवा मोर्चा से इरफान खान और उनकी टीम ने मंत्री श्री सिंह का स्वागत किया। अल्पसंख्यक महिला मोर्चा की सानिया खान, नूर जहां बानो, अफसरी बेगम, रुबीना खान, हसीना बी, कुरैशा बी, शबनम बा जी ने अभिनंदन किया। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने हाजी भाईयों व बुजुर्गों में मो हारूफ खान, साबिर खान, शकील खान, कल्लू भाई बरोदिया, ओवैस हाफिज, जुबेर हाफिज , रसूल खान, सुबराती खां का सम्मान किया।

     सम्मान समारोह में शिरकत करने वालों में नगर परिषद अध्यक्ष जयंत सिंह बुंदेला, मंडल अध्यक्ष रामकुमार बघेल, दुरग सिंह परिहार, गोविंद सिंह राजपूत खिरिया, रावराजा राजपूत, नीलू राजा राजपूत, देवेन्द्र सिंह बुंदेला, सिराम सिंह अटा, पुष्पेन्द्र सिंह तोमर, गोलू राय, धर्मेन्द्र अहिरवार, शिवराज सिंह राजपूत, पुष्पेन्द्र परिहार, दयाराम चौरसिया, कोमल यादव, बलवीर सिंह, गोविंद सिंह नेगुवां, वीर सिंह यादव कुलुआ, राकेश तिवारी, हाकम राजपूत, पप्पू सैयद, हफीज खान, शिवराज सिंह, वसीम खान, जाहर खान, नईम खान, अनीस खान, अंकित राय, प्रेम पार्षद, शरीफ खान, इशाक खान, सादिक, शकी, चांद खान, चांद खां, इस्लाम खान, वहीम खान, इब्राहिम खान, साकिर अली, सख्तार अली, निसार अली, फरीद खान, मुन्ना भाईजान, रज्जाक खान, लालू खान, हुसैन खान, शहीद खान, इरफान खान, सन्नू खां, बाबू खान, मुमताज बरोदिया कल्लू, शहीद खान, सलीम खां, गफूर खान, रहीम खान सहित अनेक जन शामिल रहे।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive