बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR: मेयर-इन-काउंसिल की बैठक में अनेक विषयों पर निर्णय

SAGAR: मेयर-इन-काउंसिल की बैठक में अनेक विषयों पर निर्णय

तीनबत्ती न्यूज: 15 सितम्बर,2023
सागर:  मेयर-इन-काऊसिंल की बैठक महापौर श्रीमति संगीता  तिवारी की अध्यक्षता में समस्त एम.आई.सी.सदस्यों एवं नगर निगम आयुक्त  चंद्रषेखर शुक्ला की उपस्थिति में आयोजित की गई । जिसमें विभिन्न विषयों पर चर्चा उपरांत निर्णय लिये गये।  बैठक में चन्द्रमा के दक्षिणी धु्रव पर चंद्रयान-3 के सफलता पूर्वक पहुॅचने पर भारत को मिली ऐतिहासिक उपलब्धि पर नगर पालिक निगम सागर की महापौर परिषद की ओर से प्रधानमंत्री जी एवं भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के सभी वैज्ञानिकों की टीम को धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया गया ।जिसे शासन को भेजे जाने का निर्णय लिया गया।
 इस संबंध में महापौर श्रीमति संगीता सुषील तिवारी ने कहा कि 14 जुलाई 2023 का दिन भारत के लिए ऐतिहासिक उपलब्धि लेकर आया क्योंकि मान.प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) द्वारा मिशन चन्द्रयान-3 का, विक्रम लैंडर एवं प्रज्ञान नामक रोबर के साथ सफल प्रक्षेपण किया गया जो 5 अगस्त 2023 को चन्द्रमा की कक्षा में प्रवेश हुआ और 23 अगस्त 2023 को चन्द्रमा के दक्षिणी ध्रुवीय क्षेत्र के पास सफलपूर्वक उतरा, मान.प्रधानमंत्री जी ने इसरो के वैज्ञानिकों को संबोधित करते हुये घोषणा करते हुये कहा कि जिस स्थान पर चंद्रयान-3 उतरा है, अब उस प्वांइट को शिव शक्ति के नाम से जाना जायेगा। पूरे विष्व में भारत सफलतापूर्वक चन्द्रमा पर पहुॅचने वाला चौथा देश एवं दक्षिणी ध्रुव पर पहुंचने वाला पहला देश बन गया है।  

इन पर हुई चर्चा

नगर निगम क्षेत्रान्तर्गत क्षतिग्रस्त, खतरनाक एवं जीर्णशीर्ण भवनों का सर्वे किया गया अतः सर्वे सूची एवं प्रतिवेदन अनुसार नियमानुसार नोटिस जारी करने के संबंध में चर्चा की गई तथा निर्णय लिया गया कि नगर निगम क्षेत्र के जीर्ण-षीर्ण भवनों का सर्वे सूची अनुसार नियमानुसार कार्यवाही किये जाने का निर्णय लिया गया ।
म.प्र.शासन वित्त विभाग बल्लभ भवन मंत्रालय भोपाल के पत्र दिनांक 19 जुलाई 2023 के अनुसार शासन के शासकीय सेवकों को देय मंहगाई भत्ते की दर जनवरी 2023 से 4 प्रतिशत की वृद्वि की गई है एवं म.प्र.शासन वित्त विभाग बल्लभ भवन मंत्रालय भोपाल के पत्र दिनांक 03 अगस्त 2023 के अनुसार राज्य शासन के छठवे वेतनमान में वेतन प्राप्त कर शासकीय सेवकों को देय मंहगाई भत्ते की दर माह जनवरी 2023 से 9 प्रतिशत की वृद्वि की गई है, शासन आदेष की पुष्टि की गई।  
इसके साथ ही आवेदन श्री भगवानदास अग्रवाल एवं अन्य समस्त वार्डवासी गांधीचौक वार्ड सागर बाबत् गांधी चौक वार्ड में भट्ट गली को स्व.पं.रामरतन भट्ट के नाम से नामकरण करने के संबंध में नियमानुसार कार्यवाही करने का निर्णय लिया गया। इसके साथ ही मेयर-इन-काउंसिल के द्वारा पूर्व में लिये गये निर्णयों की समीक्षा की गई। 

बैठक में एम.आई.सी.सदस्य श्री विनोद तिवारी, श्री अनूप उर्मिल, श्री धर्मेन्द्र खटीक, श्री रूपेश यादव, श्रीमति रेखा नरेष यादव, श्रीमति संगीता शैलेष जैन, श्री राजकुमार पटैल, श्रीमति आषारानी नंदन जैन, श्रीमति कंचन सोमेष जड़िया,उपायुक्त श्री एस.एस.बघेल, सहायक आयुक्त श्री राजेषसिंह राजपूत, आनंद मंगल गुरू, कार्यपालन यंत्री विजय दुवे, सहायक संजय तिवारी, उपयंत्री दिनकर शर्मा, निगम सचिव श्री मुन्नालाल रैकवार सहित निगम के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। 

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive