बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

कांग्रेस की जनआक्रोश यात्रा 19 सितम्बर से : सात यात्राएं निकलेंगी ,सात नेता करेंगे 11 हजारकिलोमीटर की दूर तय

कांग्रेस की जनआक्रोश यात्रा 19 सितम्बर से : सात यात्राएं निकलेंगी ,सात नेता करेंगे 11 हजारकिलोमीटर की दूर तय

तीनबत्ती न्यूज, 16 सितम्बर,2023
भोपाल  मध्यप्रदेश में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा के बाद अब कांग्रेस जन आक्रोश यात्रा निकालने जा रही है। गणेश चतुर्थी ,19 सितम्बर।से शुरु होने वाली जन आक्रोश यात्रा 11,000 किमी की दूरी तय करेगी। आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने कहा कि 18 सालों की प्रदेश की बदहाली और बर्बादी का जनता में शिवराज राज के ख़िलाफ़ जो असंतोष था, वो अब "जन आक्रोश" में तब्दील हो गया है। समूचे मध्यप्रदेश में चारो ओर भयंकर अराजकता, अपराध, भय, भ्रष्टाचार और लूट की खुली छूट है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आदिवासी, किसान, दलित, बेटियाँ, बच्चे, पिछड़े नौजवान सबकी जबान पर बस एक ही बात है, "शिवराज हटाओ प्रदेश बचाओ" । जहाँ शिवराज राज के ख़िलाफ जनता में आक्रोश है तो दूसरी ओर कांग्रेस व कमलनाथ जी के प्रति जनता में जोश दिखाई दे रहा है।
 पार्टी के प्रदेश प्रभारी महासचिव रणदीप सुरजेवाला और राज्य अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि 18 सालों की प्रदेश की बदहाली और बर्बादी का जनता में भाजपा राज के खिलाफ जो असंतोष था, वो अब जनाक्रोश में तब्दील हो गया है। सुरजेवाला ने कहा कि एक तरफ जहां भाजपा राज के ख़िलाफ़ जनता में आक्रोश है तो दूसरी ओर कांग्रेस और कमलनाथ के प्रति जनता में जोश दिखाई दे रहा है। जनता की इसी आवाज़ को सुनकर कांग्रेस 'जनाक्रोश यात्रा' कर आगाज कर रही है। इस दौरान सुरजेव ऐप पर पढ़ें कांग्रेस की सरकार आने पर किए गए वादों को भी दोहराया।

कौन - कौन करेगा नेतृत्व? 

जानकारी के अनुसार, जनाक्रोश यात्रा में प्रदेश की जनता कुल 11 हजार 400 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इस यात्रा को पूरा करने के लिए पार्टी के सात नेता नेतृत्व करेंगे। इन नेताओं में राज्य के नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह 1600 किलोमीटर, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव 1700 किलोमीटर, पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल 1900 किलोमीटर, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल 1400 किलोमीटर, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी 1400 किलोमीटर, कांतिलाल भूरिया 1700 किलोमीटर और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी 1700 किलोमीटर का सफर तय करेंगे।

इन नेताओं को इन जिलों का प्रभारी , बनाया

डॉ गोविन्द सिंह - श्योपुर, मुरैना, भिण्ड, ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी, अशोकनगर, गुना
अरुण यादव- सागर दमोह, छतरपुर, पन्ना, टीकमगढ़, निवाड़ी, विदिशा, रायसेन और भोपाल
 कमलेश्वर पटेल - सिंगरौली, शहडोल, अनूपपुर, डिंडोरी, मंडला, बालाघाट और सतना।
अजय सिंह - रीवा, सीधी, उमरिया, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर
सुरेश पचौरी - हरदा, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी और होशंगाबाद।
 कांतिलाल भूरिया - बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, धार, अलीराजपुर, झाबुआ, खरगोन और खंडवा ।
जीतू पटवारी - मंदसौर, नीमच, रतलाम, उज्जैन, इंदौर, आगर-मालवा, राजगढ़, सीहोर, शाजापुर और देवास 



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive