बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

हरदा पटाखा फैक्ट्री हादसा : सीएमके कलेक्टर, पुलिस अधीक्षकों को निर्देश▪️सागर में पटाखा दुकानों एवं गोदाम का हुआ निरीक्षण ▪️बंडा में मिले 100 किलो अवैध पटाखा जब्त

हरदा पटाखा फैक्ट्री हादसा  : सीएम
के कलेक्टर, पुलिस अधीक्षकों को
 निर्देश
▪️सागर में  प
टाखा दुकानों एवं गोदाम का हुआ निरीक्षण

▪️बंडा में मिले 100 किलो अवैध पटाखा जब्त : कपड़ा दुकान पर रखे था अवेध पटाखा
तीनबत्ती न्यूज : 06 फरवरी,2024
सागर  : कलेक्टर श्री दीपक आर्य एवं पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी के निर्देश के तत्काल बाद राजस्व अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों ने समन्वय के साथ पटाखा की दुकानों एवं उनकी गोदाम पर छापमार कार्रवाई प्रारंभ की । कलेक्टर श्री दीपक आर्य पटाखा गोदामों की सूक्ष्मता से  जांच करने के निर्देश भी दिए।

____________

देखे : हरदा में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट की तस्वीर

_________________


हरदा में पटाखा फैक्ट्री में आग लगने के पश्चात मुख्यमंत्री डॉ ,.मोहन यादव के निर्देश  के तत्काल बाद कलेक्टर श्री दीपक आर्य एवं पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी ने जिले के राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देशित किया कि सभी संबंधित अपने-अपने क्षेत्र में पटाखा दुकानों एवं उनके गोदाम की जांच करें एवं तत्काल प्रतिवेदन प्रस्तुत करें । उन्होंने कहा कि जांच के दौरान यह भी सुनिश्चित करें कि आग बुझाने के पर्याप्त संसाधन संबंधित गोदाम में उपलब्ध है कि नहीं।  उनके लाइसेंस की वैधता की भी जांच की जावे। उन्होंने निर्देशित किया कि गोदाम में स्टॉक की क्षमता एवं स्टॉक पंजी की भी जांच करें।
_______
_________


कलेक्टर श्री आर्य एवं पुलिस अधीक्षक श्री तिवारी के निर्देश के पश्चात जिले के राजस्व अधिकारी एवं पुलिस अधिकारियो द्वारा कार्रवाई की गई। इसी परिप्रेक्ष्य में आज सागर तहसीलदार श्री प्रवीण पाटीदार, नगर पुलिस अधीक्षक श्री यश बिजोलिया के द्वारा सागर शहर की विभिन्न पटाखा दुकानों एवं उनकी गोदाम की जांच की गई। पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी ने कहा कि अवैध पटाखा गोदाम पाए जाने पर  सख्त कार्रवाई की जायेगी। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर श्रीमती फरहीन खान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री लोकेश सिन्हा, समस्त एसडीएम  सहित समस्त थाना प्रभारी तहसीलदार मौजूद थे।

बंडा के अवैध फटाखा व्यापारी पर बड़ी कार्रवाई

हरदा में हुई पटाखा फैक्ट्री में अग्निकांड के बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देशों के तत्काल पश्चात कलेक्टर श्री दीपक आर्य,पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी के द्वारा जिले में राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों को अवैध फटाका व्यापारियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। इसी परिप्रेक्ष्य में आज जिले के बंडा विकासखंड में राजस्व एवं पुलिस विभाग के द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है ।
एस डी ओ पी श्रीमती शिखा सोनी ने बताया कि एसडीएम श्री संदीप सिंह परिहार के साथ बंडा के कपड़ा व्यापारी श्री शैलेंद्र जैन पिता प्रकाश चंद्र जैन निवासी बरा चौराहे पर अवैध रूप से कपड़ा दुकान के ऊपर फर्स्ट फ्लोर पर 100 किलो से अधिक का अवैध फटाका भंडारण किए हुए थे ।

जिस पर कार्रवाई करते हुए श्री शैलेंद्र जैन पिता प्रकाश चंद जैन पर गिरफ्तारी की कार्रवाई की गई साथ ही संपूर्ण अवैध भंडारण को थाना भंडारण बंडा में लाकर रखवाया गया है एवं आगे  की कार्रवाई की जा रही है। इस अवसर पर बंडा थाना प्रभारी श्री नासिर फारूकी सहित थाना स्टाफ एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।

खबरे पढ़ने क्लिक करे
____________
_____________

____________

सुने : पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को...ये दिल तुम्हारे प्यार का मारा है दोस्त...

___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________





Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive