शनिवार, 22 फ़रवरी 2020

धानुक समाज की उपस्थिति के बगैर कोई कार्य संपन्न नहीं होता: मंत्री हर्ष यादव

धानुक समाज की उपस्थिति के बगैर कोई कार्य संपन्न नहीं होता: मंत्री हर्ष यादव
#बुन्देलखण्ड धानुक समाज संगठन का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न
सागर । धानुक समाज की उपस्थिति के बगैर कोई कार्य संपन्न नहीं होता। उक्त विचार प्रदेष के कुटीर ग्रामोद्योग, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री श्री हर्ष यादव ने रविन्द्र भवन में आयोजित बुन्देलखण्ड धानुक समाज संगठन का शपथ ग्रहण समारोह में व्यक्त किए। इस अवसर पर समाज के नव-नियुक्त कार्यकारिणी को शपथ भी दिलाई गई। नव नियुक्त अध्यक्ष  बृजेश बेन, सचिव  हनी बेलिया,  बेनी प्रसाद धानुक,  महेष जाटव, सहित समाज के माते मुखिया सहित समाज जन मौजूद थे।
मंत्री श्री यादव ने कहा कि बच्चे का जन्म जब होता है तब मां का स्पर्ष नवजात षिषु को बाद में किन्तु दाई मां का स्पर्ष प्रथम होता है इसलिए इस समाज की बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि दाई मां का स्पर्ष भी बच्चे को नया जन्म देता है। उन्होंने कहा कि धानुक समाज की उपस्थिति जन्मकाल से लेकर मृत्युकाल तक होती है। उन्होंने कहा कि यह समाज विवादरहित समाज है और इनको समाज की मुख्यधारा में इनकों जोड़ने का कार्य हमारी सरकार कर रही है।
मंत्री श्री यादव ने सागर में बैण्ड बाजा प्रषिक्षण स्कूल खोलने के सरकार ने प्रयास शुरू कर दिए है और शीघ्र ही मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ इसकी घोषणा करेंगे। उन्होंने समाज की मांग पर पर्याप्त मात्रा में बांस उपलब्ध कराने की भी घोषणा की। साथ ही समाज के लिए 5 लाख रूपये सामुदायिक भवन बनाने के लिए स्वीकृति प्रदान की। उनहोंने समाज के माते मुखियां को समाज को संगठित कर आगे बढ़ने के लिए कहा। साथ ही नव नियुक्त कार्यकारिणी को मन, वचन और कर्म से अपने दायित्वों को पूर्ण करने के लिए भी कहा। इस के पूर्व सांसद श्री आनंद अहिरवार, श्रीमती रेखा चौधरी ने भी अपने विचार व्यक्त किए। समाज के नव नियुक्त श्री बृजेष बेन ने नव गठित कार्यकारिणी के साथ समाज के दायित्व पूर्ण करने की शपथ ली। कार्यक्रम का संचालन श्री सचिन पढ़ोले ने किया।
इस अवसर पर सागर पूर्व सांसद श्री आनंद अहिरवार, श्रीमती रेखा चौधरी, श्री संदीप सबलोक, श्रीमती चंदा बेन, श्री जतिन चौकसे, श्री मुन्ना चौबे आदि मौजूद थे।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive