तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

कोरोना संक्रमण रोकने जागरूकता अहम : कलेक्टर, प्रदेश में 9 वे स्थान पर सागर में कोरोना से 16 वी मौत

कोरोना संक्रमण रोकने जागरूकता अहम : कलेक्टर,  प्रदेश में 9 वे स्थान पर सागर में कोरोना से 16 वी मौत

#COVID19_SAGAR

सागर । सागर जिले में पिछले कुछ दिनों से मरीजो का आंकड़ा तेजी से नही बढ़ा लेकिन मौतो की संख्या में इजाफा हो रहा है। आज 16 वी मौत कोरोना से हुई। सागर जिले में  अभी तक 250 मरीज मिल चुके है। 187 की स्वस्थ्य होकर घर वापसी हुई है। कोविड हॉस्पिटल बीएमसी में लापरवाही और प्रबंधन पर सवाल उठने लगे है।

पढ़े : मंत्री गोविन्द राजपूत के कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंस की उडी धज्जियाँ,प्रशासन का जागरूकता पर जोर

जिले में 16 वी मौत , औसत दर से ज्यादा
कोरोना से सागर के गोपालगंज में रहने वाले सेवानिवृत्त आबकारी एएसआई की मौत हो गई । बीेएमसी के आईसीयू में 68 साल के शख्स  ने अंतिम सांस ली । देर रात उनकी हालत गंभीर होने पर बीएमसी से उनके परिवार को जानकारी दी गई।  लेकिन अधिकांश सदस्यों के क्वारंटाइन होने की वजह से पड़ोसियों ने भाग-दौड़ की  मृतक पूर्व भाजपा पार्षद और दमोह में वर्तमान में आरटीओ के रिश्तेदार हैं ।
सागर जिले में कोरोना से म्रत्यु की दर राष्ट्रीय औसत से दुगना है। सागर जिले में 6 .4 फीसदी है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


जागरूकता,फीवर क्लिनिक और  ग्रामीण क्षेत्रो में आईशोलेशन वार्ड आदि से करेंगे नियंत्रण:कलेक्टर दीपक सिंह


सागर जिले में कोरोना नियंत्रण के लिए प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है । कुछ व्यवस्थाओं में भी नए कलेक्टर दीपक सिंह ने बदलाव किए है। कलेक्टर श्री सिंह ने आज पहली दफा मीडिया से अनऔपचारिक चर्चा भी की और  सुझाव  भी लिए। इस मौके पर जिला पंचायत सीईओ इच्छित गढ़पाले और निगमायुक्त आर पी अहिरवार मौजूद थे।
कलेक्टर ने कहा कि सोशल डिस्टनसिंग और मास्क आदि को लेकर लोगो की जागरूकता ही नियंत्रण में ज्यादा मददगार साबित होगी। संक्रमण पर   यदि व्यक्ति कि खुद आईशोलेट हो जाता है इसके नियमो का पालन  करे। यह बेहतर स्थिति है। इसके अलावा फीवर क्लीनिकों को प्रभावी बनाया जा रहा है। सीमित संसाधनों में ग्रामीण इलाको में  आईशोलेशन वार्ड बनाये जा रहे है। ताकि लोगो परेशान नही होना पड़े। मेडिकल स्टोर्स और निजी नर्सिंग होम संचालको से चर्चा की है। इसके साथ ही रोजगार पटरी पर आए यह भी अहम है। शासकीय निर्माण कार्य की फिर से शुरुआत  हो रही है। 

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive