सागर की पहचान -लाख बंजारा झील

गुरुवार, 18 जून 2020

स्मार्ट सिटी मिशन डायरेक्टर ने की सागर सहित विभिन्न स्मार्ट सिटी के कामों की समीक्षा

स्मार्ट सिटी मिशन डायरेक्टर  ने की सागर सहित विभिन्न स्मार्ट सिटी के कामों की समीक्षा  

सागर । भारत सरकार के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत देश की 100 स्मार्ट सिटी में चल रहे विकास कार्याे की समीक्षा कोरोना के चलते वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लगातार की जा रही है। इसी क्रम में गुरूवार को आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के स्मार्ट सिटी मिशन डायरेक्टर राहुल कपूर की अध्यक्षता में विभिन्न स्मार्ट सिटी के अधिकारी/कर्मचारी की बैठक समपन्न हुई।
आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के स्मार्ट सिटी मिशन डायरेक्टर राहुल कपूर ने विभिन्न स्मार्ट सिटी के अधिकारी/कर्मचारी से बातचीत की और स्मार्ट सिटीयों में अब तक समपन्न हुए प्रोजेक्टों के साथ ही वर्तमान में चल रहे प्रोजेक्टों से जुड़ी जानकारी ली। डायरेक्टर ने स्मार्ट सिटी मिशन के आगामी प्रोजेक्टों पर भी चर्चा की। मिशन डायरेक्टर ने कहा कि लिवेबिलिटी, इकोनॉमिक एबिलिटी और सस्टेनेबिलिटी के आधार पर ही कोई शहर स्मार्ट बन सक्ता है। प्रत्येक स्मार्ट सिटी को फोकस करना होगा ताकि एक बार खर्च करने के पश्चात् प्रोजेक्ट खुद अपना खर्च निकाल सके।

पढ़े : सागर : अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी,टोल नाकों के सीसीटीवी कैमरों के सहारे मिला हत्या का सुराग
★हत्यारा  ट्रक ड्राईवर, अवैध सम्बन्ध थे फिर भी शक बनी हत्या का कारण,युवती और आरोपी यूपी के

सागर स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राहुल सिंह राजपूत ने सागर में हुए विकास कार्यो की जानकारी दी, यहां अब तक समपन्न हुए प्रोजेक्टों के साथ ही वर्तमान में चल रहे प्रोजेक्टों एवं आगामी प्रोजेक्टों के लिए आवंटित राशि एवं उसके उपयोग के विषय में भी जानकारी दी। रिवेन्यू जनरेटेड माॅडल के आधार पर प्रोजेक्टों पर कार्य किया जा रहा है जैसे पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हेरिटेज साईटों को तैयार करने हेरिटेज वॉक और फसाड इंप्रूवमेंट का प्रोजेक्ट एवं ऐसे ही अन्य प्रोजेक्टों पर कार्य चल रहा है। 
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


स्मार्ट सिटी मिशन डायरेक्टर राहुल कपूर ने सागर स्मार्ट सिटी अंर्तगत चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा पश्चात सराहना की। बैठक में स्मार्ट सिटी कंपनी सचिव रजत गुप्ता, पीएमसी से इंद्रजीत पटैल, स्मार्ट सिटी प्रोग्रामर अंमृतांश मालवीय सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive