सागर की पहचान -लाख बंजारा झील

शनिवार, 20 जून 2020

सागर में टोटल लॉक डाऊन अभी लागू नही, आपदा प्रबंधन के इस निर्णय का होगा परीक्षण:कलेक्टर दीपक सिंह

सागर में टोटल लॉक डाऊन अभी लागू नही, आपदा प्रबंधन के इस निर्णय का होगा परीक्षण:कलेक्टर दीपक सिंह 

सागर । सागर जिले में आपदा पबंधन समूह की बैठक में लिए गए निर्णयों और सुझावो को अभी लागू नही किया जाएगा। कलेक्टर दीपक सिंह ने इसकी जानकारी दी। कलेक्टर दीपक सिंह के मुताबिक अभी इनको लागू नही किया जा रहा है। परीक्षण उपरांत लागू होंगे। बैठक में  लाकडाउन वाले निर्णय की आलोचना भी होने लगी थी।

सागर  में कोरोना संक्रमण के ढ़ते असर को देखते हुए कुछ नए फैसले लिए गए थे।कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में कोविड-19 को लेकर जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक संपन्न हुई । बैठक में कोविड-19 के संक्रमण पर सजगता एवं सतर्कता को लेकर चर्चा एवं अनेक निर्णय हुए।

देखे : आपदा प्रबंधन समूह की बैठक पर कहा कलेक्टर दीपक सिंह ने पहले परीक्षण फिर लागू

जिंसमे एक सुझाव सागर के नगर निगम ,केंट और मकरोनिया क्षेत्र में शनिवार एवं रविवार को दो दिन टोटल लाक डाउन रहेगा। वही इनको छोड़कर पूरे जिले में रविवार को टोटल लाकडाउन रहेगा। इसके साथ रात्रि 9 बजे के स्थान पर रात्रि 8:30 बजे से दुकाने बन्द होंगी। 9 बजे के बाद कर्फ़्यू लागू होगा। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z

कलेक्टर दीपक सिंह ने बताया कि बैठक में तय हुआ कि मास्क और साफसफाई को लेकर चालानी कार्यवाहि के साथ  जागरूकता भी जरूरी है। इसमे सुझाव आया था की टोटल लॉक डाऊंन सप्ताह में दो दिन का  रखा जाए। यह व्यवस्था कुछ शहरों में लागू हुई है। किस तरह यह चल रही है। इसका परीक्षण कराने के उपरांत ही लागू किया जाएगा। 
यहां बता दे कि प्रशासन ने अपनी अधिकृत जानकारी में कल रविवार से इसे लागू करने की जानकारी दी थी। जनप्रतिनिधियों ने भी अपनी मीडिया बाईट में इसका ब्यौरा दिया था। 


---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive