शनिवार, 20 जून 2020

सागर: नगर निगम,केंट और मकरोनिया में शनिवार -रविवार को ,बाकी जिले में सिर्फ रविवार को टोटल लॉक डाऊन, रात 9 बजे से कर्फ़्यू,कल 21 जून से लागू


सागर: नगर निगम,केंट और मकरोनिया में शनिवार -रविवार को ,बाकी जिले में सिर्फ रविवार को टोटल लॉक डाऊन, रात 9 बजे से कर्फ़्यू, कल 21 जून से लागू

★सागर जिले में चार नए पाजिटिव मरीज मिले
संख्या बढ़कर 284

सागर।सागर जिले में कोरोना संक्रमण के ढ़ते असर को देखते हुए कुछ नए फैसले लिए गए है। कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में कोविड-19 को लेकर जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक संपन्न हुई । बैठक में कोविड-19 के संक्रमण पर सजगता एवं सतर्कता को लेकर चर्चा एवं अनेक निर्णय हुए।
 सागर के नगर निगम ,केंट और मकरोनिया क्षेत्र में शनिवार एवं रविवार को दो दिन टोटल लाक डाउन रहेगा। वही इनको छोड़कर पूरे जिले में रविवार को टोटल लाकडाउन रहेगा। इसके साथ रात्रि 9 बजे के स्थान पर रात्रि 8:30 बजे से दुकाने बन्द होंगी। 9 बजे के बाद कर्फ़्यू लागू होगा। जिले में यह व्यवस्था कल 21 जून से ही शुरू हो जाएगी। 

पढ़ें : अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर घर पर ही करें योग,हमारी जीवन शैली है योग विज्ञान में  :योगाचार्य विष्णु आर्य

शनिवार रविवार को रहेगा टोटल लॉकडाउन उक्त निर्णय आपदा प्रबंधन समूह की बैठक शनिवार की दोपहर कलेक्टर सभाकक्ष में सांसद श्री राजबहादुर सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस अवसर पर सागर विधायक श्री शैलेंद्र जैन, बंडा विधायक श्री तरवर सिंह लोधी, महापौर अभय दरे, कलेक्टर श्री दीपक सिंह, पुलिस अधीक्षक अमित सांगी, श्री आरपी अहिरवार, अपर कलेक्टर श्री अखिलेश जैन, बीएमसी के डीन डॉ आर एस बर्मा सीएमएचओ इंद्राज सिंह ठाकुर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में सर्वप्रथम निर्णय लिया गया कि कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए नगर निगम क्षेत्र छावनी परिषद एवं नगर पालिका मकरोनिया में शनिवार एवं रविवार को टोटल लाकडाउन रहेगा। इसमें मेडिकल डेरी दुकान हाकर पत्रकार गैस पेट्रोल पंप खुले रहेंगे प्रबंध समूह की बैठक में निर्णय लिया गया कि ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार के दिन टोटल लाकडाउन रहेगा बैठक में निर्णय लिया गया कि जो व्यक्ति बगर मास्क के पाया जाएगा उसको 111 रूपये की चालान की रसीद एवं मास्क प्रदान किया जाएगा बैठक में निर्णय लिया गया कि हाथ ठेला व्यवसाय करने वाले व्यवसाई यह सुनिश्चित कर लें कि वह अब हाथ ठेला पर खड़े होकर किसी भी व्यक्ति को सामान नहीं खिलाएंगे केवल पैकिंग करके ही प्रदान करेंगे ग्रामीण क्षेत्र में लगने वाली हाट बाजार मैं भी बगैर मास्क लगाने वालों पर 111 रूपये की चालानी कार्रवाई कर मास्क सहित रसीद प्रदान कि जावेगी।
 बैठक में निर्णय लिया गया कि कंटेंटमेंट क्षेत्रों में व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर मोहल्ला समितियों के माध्यम से व्यक्तियों को जागरूक करें जिससे कोरोनावायरस को रोकने में मदद मिल सकेगी।
आपदा प्रबंधन की समूह में की बैठक में निर्णय लिया गया कि संपूर्ण जिले में अभी जो बाजार रात्रि 9 बजे से प्रात 5 बजे तक बंद हो रहे थे अब वह बाजार रात्रि 8 30 बजे बंद होंगे जिससे सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान संचालक 9 बजे के अंदर अपने घरों तक पहुंच जाएं और कर्फ्यू का पालन किया जा सके धार्मिक स्थलों शॉपिंग मॉल में भी सोशल डिस्टेंस सैनिटाइजेशन मास्क लगाने की हेतु जागरूक करने हेतु पोस्टर लगाने के निर्देश दिए प्रबंधन समूह की बैठक में निर्णय लिया गया कि आयुष्मान भारत के अंतर्गत आने वाली अस्पतालों की माॅन्टिरिंग भी की जाएगी ।


पढ़े : सुरखी के विकास का पहिया रुकना नही चाहिए, मंत्री गोविंद राजपूत ने की समीक्षा


बैठक में सीएमएचओ डॉ इंद्रराज सिंह डीन मेडिकल डॉक्टर आर एस वर्मा नगर निगम कमिश्नर आर.पी. अहिरवार जिला पंचायत सी.ई.ओ श्री इक्क्षित गढ़पाले ने भी अपने अपने क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की बैठक में डाॅ. वर्मा द्वारा बताया गया कि बीएमसी में शीघ्र ही  कोविड-19 एवं ओपीडी वार्ड अलग किए जा रहे हैं अभी हाल ही में सर्दी खांसी बुखार के लिए अलग से वार्ड तैयार कर चालू कर दिया गया है कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने जिले में किए जा रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए विस्तार से बताया उन्होंने फीवर क्लीनिक टीकाकरण डेंगू मलेरिया की जानकारी भी दी साथ ही श्री सिंह ने सभी आभार व्यक्त किया।  

चार नए कोरोना पाजिटिव मरीज मिले

सागर जिले में कोरोना के मरीजो की संख्या बढ़ती जा रही है। आज चार नए मरीज मिले है। जिले में अभी तक 284 मरीज मिल चुके है। 211 मरीजो की घर वापसी हो चुकी है। 17 कि मौत हुई।  
 बुन्देलखण्ड मेडिकल काॅलेज से प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को वायरोलाॅजी लैब की रिपोर्ट के अनुसार 4 मरीजोें की कोरोना पाॅजिटिव रिपोर्ट आई है।जिसमें 37 वर्षीय पुरूष पंतनगर वार्ड, 30 वर्षीय महिला पंतनगर वार्ड, 34 वर्षीय पुरूष पंतनगर वार्ड एवं 60 वर्षीय महिला सदर बाजार सागर शामिल हैं।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive