बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर में दो नए मरीज मिले, प्रशासन ने सेंपलिंग बढ़ाने के निःर्देश दिए , रोजाना 300 की सेम्पलिंग होगी

सागर में दो नए  मरीज मिले, प्रशासन ने सेंपलिंग बढ़ाने के निःर्देश दिए , रोजाना 300 की  सेम्पलिंग होगी

सागर ।  कोरोना वायरस की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए संदिग्ध व्यक्तियों की सेम्पलिंग करने हेतु गुरुवार को सागर स्मार्ट सिटी कमांड कंट्रोल सेंटर में बैठक आयोजित कर टीमों को रवाना किया गया । नगर निगम कमिश्नर आरपी अहिरवार,  जिला पंचायत सीईओ,  श्री इच्छित गढ़पाले,  सीएमएचओ डॉ आईएस ठाकुर,  सीएमओ डॉ बीके तोमर, पंजीयक रत्नेश भदोरिया,  बीएमओ डॉ विपिन खटीक, श्री अनिल शर्मा सहित अन्य डॉक्टर एवं टीम के सदस्य मौजूद थे। बैठक में नगर निगम कमिश्नर श्री आरपी अहिरवार ने निर्देश दिए कि जिले को कोरोनावायरस नियंत्रण के लिए अधिक से अधिक सैंपल लिए जाएं।

पढ़े : स्मार्ट सिटी मिशन डायरेक्टर  ने की सागर सहित विभिन्न स्मार्ट सिटी के कामों की समीक्षा

बैठक में बताया कि कलेक्टर श्री दीपक सिंह के निर्देश पर सागर जिले में कोराना मुक्त करने हेतु जिले के समस्त विकास खंडों में एसडीएम,  बीएमओ एवं राजस्व,  स्वास्थ्य विभाग की अमले के सहयोग से अधिक से अधिक क्वॉरेंटाइन किए गए व्यक्तियों एवं संदिग्ध व्यक्तियों की सैंपल ले लिए जाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि स्मार्ट सिटी कमांड कंट्रोल सेंटर से लिस्ट लेकर सेम्पलिंग करें। सैंपलिंग व्यक्तियों की की जा रही है जो विगत 14 दिन से क्वॉरेंटाइन हैं और उनका क्वॉरेंटाइन खत्म हो गया है ।
श्री  अहिरवार ने आदेश दिए कि जिले को कोरोनावायरस से मुक्त करने हेतु अधिक से अधिक सैंपल लिए जाएं एवं उनको समझाइश दी जाए जिससे वह घरों पर ही रहे और सोशल डिस्टेंस का पालन करें साथ ही मास्क अवश्य लगाएं। उन्होंने बीएमसी में कोरोनावायरस की जांच की संपूर्ण प्रबंध उपलब्ध हैं ऐसी स्थिति में प्रतिदिन 300 से अधिक सेम्पलिंग करना हमारे लिए आवश्यक है। जिससे जिले के अधिकतम व्यक्तियों की जांच की जा सकें।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

 (@weYljxbV9kkvq5Z):


आज दो नए मरीज मिले

उधर सागर जिले में कोरोना पाजिटिव मरीजो का मिलना  जारी है। आज सन्त कवर राम वार्ड में एक बीड़ी कम्पनी में कार्य करने वाला और सदर में एक महिला पाजिटिव निकली । कुल 278 मरीज मिल चुके है। 209 सावस्थ्य होकर घर जा चुके है। चार मरीज गुरुवार को डिस्चार्ज हुए है। कोरोना से कुल 17 मौत हो चुकी है। 


---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive