तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

कोरोना संक्रमण को लेकर चिकित्सा विभाग की लापरवाही बर्दाश्त नही,कमिश्नर ने की समीक्षा


कोरोना संक्रमण को लेकर चिकित्सा विभाग की लापरवाही बर्दाश्त नही,कमिश्नर ने की समीक्षा

#COVID19_SAGAR

सागर ।  अपने परिवार के सदस्य के रूप में मरीजों की सेवा करें एवं डॉक्टर कोरोना वायरस पीड़ित व्यक्ति के साथ सद्भावना रखें। मरीजों को अच्छा उपचार, अच्छा भोजन और उनके साथ अच्छा व्यवहार करें। उक्त निर्देश कमिश्नर श्री जेके जैन ने मंगलवार को कमिश्नर सभाकक्ष में आयोजित वरिष्ठ अधिकारियों की कोरोना संक्रमण संबंधी बैठक में दिए।
इस अवसर पर कलेक्टर श्री दीपक सिंह, नगर निगम कमिश्नर श्री आरपी अहिरवार, अपर कलेक्टर श्री अखिलेश जैन, जिला पंचायत सीईओ श्री इच्छित गढ़पाले, बीएमसी डीन डॉ. आरएस वर्मा, सीएमएचओ डा. आईएस ठाकुर पीडब्ल्यूडीईई श्री हरिशंकर जयसवाल, पीआईयू के ईई श्री विजय सिंह, सिविल सर्जन डा. बीके तोमर, डा. एसके पिप्पल, आयुष अधिकारी डॉ संजय खरे सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
 बैठक में कमिश्नर श्री जेके जैन ने बीएमसी के डीन डा. वर्मा को  निर्देश दिए कि पीड़ित व्यक्ति के पूरे परिवार के साथ उनके मित्रों एवं प्रतिदिन मिलने वालों एवं रोजाना कार्य करने वाले व्यक्तियों की जानकारी ले लें। जिससे प्रथम पहंचान कांटेक्ट हिस्ट्री का पता कर कोरोना पीड़ित की सही चेन तक पहुंचा जा सके। उन्होंने निर्देश दिए कि पीड़ित व्यक्ति के सभी परिवार के सैंपल लिए जाये।

पढ़े : जनपद पंचायत का सीईओ दो लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों  पकड़ाया,लोकायुक्त पुलिस सागर की कार्यवाही

उन्होंने संभाग के समस्त संभागवासियों को जागरूक किया जाये जिससे वह मास्क लगाये और सोषल डिस्टेंस का पालन करें। उन्होंने कहा कि जो पुराना पीड़ित व्यक्ति स्वस्थ होकर बीएमसी से अपने घर जाता है उसका इस प्रकार से स्वागत किया जाए कि उसके लिए अभूतपूर्व क्षण हो जाए। उन्होंने कहा कि चिकित्सा विभाग की लापरवाही अब किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगी उन्होंने साथ ही कहा कि कोरोना वायरस पीड़ित मरीज का निधन होता है तो उसको पूरे सम्मान के साथ बिदा करें एवं उसकी सूचना उनके परिवार वालों को दें। उन्होंने बीएमसी से आज दिनांक तक जो व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने घर गया है उसकी स्टोरी प्रकाशित करें एवं उसकी अनुभव को कोरोना वायरस पीड़ित व्यक्ति के साथ शेयर करें।
कमिष्नर श्री जैन ने बीएमसी के सभी वार्डों में टीवी लगाने एवं योग कराने के भी निर्देश दिए साथ ही उन्होंने योग के लिए एनजीओ का सहयोग लेने एवं विटामिन सी का वितरण भी करने के निर्देश दिए। उन्होंने विटामिन एवं हल्दी का दूध भी प्रदान करने के निर्देष दिये। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z



वार्ड में भर्ती सभी मरीजों के मोबाइल नंबर लेकर बात करें। कोरोना वायरस से पीड़ित है। स्वस्थ होने पर उनकी वीडियो बनाएं उन्होंने बीएमसी डीन को निर्देश दिये कि वह इस प्रकार की भविष्य की योजना बनायें जिससे यदि कोरोना वायरस मरीजों की संख्या बढ़ती है तो उसमें क्या किया जा सकता है और उसकी रोकने के लिए क्या प्रयास किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना को जागरूकता के माध्यम से ही हराया जा सकता है।     

पढ़े : सागर: निजी नर्सिंग होम को भेजना पड़ेगी रोजाना मरीजो की जानकारी शाम 5 बजे तक: कलेक्टर
       
कमिश्नर श्री जैन ने बीएमसी का निरीक्षण कर दिये आवष्यक निर्देष
कमिश्नर श्री जेके जैन ने कलेक्टर दीपक सिंह के  साथ मंगलवार को बीएमसी का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
कमिश्नर श्री जेके जैन निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए कि शासन के निर्देशानुसार बीएमसी में ओपीडी एवं कोविड वार्ड अलग-अलग किए जायें जिसके तहत उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने पीडब्ल्यूडी के ईई श्री हरिशंकर जयसवाल एवं पीआईयू के ईई श्री विजय सिंह को निर्देश दिए कि बीएमसी को इस प्रकार से दो भागों में विभाजित करें जिससे कि कोरोना पीड़ित मरीज बीमएमसी के दूसरे भाग में ना पहुंच पाए। उन्होंने दोनों भागों की पार्किंग से लेकर सभी व्यवस्थाएं अलग.अलग करने के निर्देश दिए। उन्होंने डाक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ के साथ-साथ स्वच्छता कर्मी को भी अलग-अलग ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने वरिष्ठ डॉक्टरों को भी रोस्टर के अनुसार वार्ड में एवं ओपीडी वार्ड में ड्यूटी करने का रोस्टर तैयार करने के निर्देश दिए। कमिश्नर श्री जेके जैन ने बीएमसी में भोजन वितरण व्यवस्था को भी सुदृढ़ करने के निर्देश देते हुए कहा कि भोजन के साथ उनको विटामिन सी एवं फल व अन्य पौष्टिक पदार्थ प्रतिदिन प्रदान करने के निर्देश दिए। 



---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive